Move to Jagran APP

West Bengal Politics : पहाड़ में हर व्यक्ति के जुबान पर हर-हर मोदी घर-घर मोदी : कैलाश विजयवर्गीय

West Bengal Politics कहा तीनों विधानसभा सीटों पर विरोधियों की होगी जमानत जब्त। जून से चाय बागान और सिनकोना बागान के मजदूरों को मिलने लगेगा 350 प्रतिदिन। डबल इंजन की सरकार हिल्स की समस्या का करेगी स्थाई समाधान।

By Vijay KumarEdited By: Published: Mon, 29 Mar 2021 07:41 PM (IST)Updated: Mon, 29 Mar 2021 07:52 PM (IST)
West Bengal Politics : पहाड़ में हर व्यक्ति के जुबान पर हर-हर मोदी घर-घर मोदी : कैलाश विजयवर्गीय
Bengal Politics : लोगों में उत्साह देखा जा रहा है उससे स्पष्ट है विरोधी जमानत तक जब्त नहीं करवा पाएंगे।

 अशोक झा, सिलीगुड़ी : दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र के कर्सियांग, कालिमपोंग और दार्जिलिंग विधानसभा क्षेत्र के लिए भाजपा के घोषित नीरज जिम्बा, बीपी बजगई तथा शुभ प्रधान ने सोमवार को जोश खरोश के साथ अपना नामांकन किया। नामांकन में शामिल होने पहुंचे बंगाल के प्रभारी और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि पहाड़ पर हर व्यक्ति के जुबान पर हर- हर मोदी घर -घर मोदी का नारा गूंज रहा है। जिस  प्रकार नामांकन को लेकर कार्यकर्ताओं और यहां के लोगों में उत्साह देखा जा रहा है उससे स्पष्ट है कि विरोधी जमानत तक जब्त नहीं करवा पाएंगे। 

prime article banner

आजादी के इतने वर्षों बाद भी जमीन का अधिकार नहीं

कैलाश विजयवर्गीय के साथ सांसद राजू बिष्ट और गुड़ का राष्ट्रीय मुक्ति मोर्चा सुप्रीमो मन घीसिंग अपनी समर्थकों के साथ मौजूद थे। विजयवर्गीय ने कहा कि बंगाल में पूर्ण बहुमत की सरकार 2 मई के बाद आने वाली है। डबल इंजन की सरकार आते ही पहाड़ की महत्वपूर्ण समस्याओं का समाधान होकर रहेगा। जिस प्रकार आजादी के इतने वर्षों बाद भी लोगों को उनकी जमीन का अधिकार नहीं मिला है उसे पूरा किया जाएगा। 11 जातियों को जनजाति का दर्जा देना और लोकसभा चुनाव में किए गए संकल्प पत्र में पहाड़ समस्या का स्थाई राजनीतिक समाधान निकालना पहली प्राथमिकता होगी।

पक्का मकान और न्यूनतम मजदूरी देने का संकल्प किया

विजयवर्गीय ने कहा कि पहाड़ में जब भी हमारे कार्यकर्ता बीमार होते हैं तो उनके उचित इलाज के लिए अस्पताल तक की व्यवस्था नहीं हो पाती। पड़ताल होती है तो चिकित्सक उपलब्ध नहीं होते। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहाड़ के लोगों की स्वास्थ्य समस्या को भलीभांति जानते हैं। यही कारण है कि बंगाल में अपने चुनावी संकल्प पत्र में उत्तर बंगाल में एम्स की स्थापना के साथ मजदूरों को पक्का मकान और न्यूनतम मजदूरी देने का संकल्प किया है। विजयवर्गीय ने कहा कि नार्थ बंगाल डेवलपमेंट बोर्ड तैयार कर पहाड़ समेत उत्तर बंगाल में विकास का जाल बिछाया जाएगा। 

राजनीतिक हिंसा के बिना कानून का राज देखना चाहती है

बंगाल की जनता 34 वर्षों तक मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी की सरकार और 10 वर्षों तक ममता बनर्जी की सरकार से पूरी तरह तंग आ चुकी है। यही कारण है कि जनता 2021 के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की सरकार पूर्ण बहुमत में सत्ता में लाना चाहती है। बंगाल के इस भू- भाग के टैलेंट जो रोजी रोजगार के लिए पलायन कर गए हैं उन्हें सम्मान सहित वापस बुलाएंगे। जनता बंगाल में पूर्ण गणतांत्रिक व्यवस्था के बीच राजनीतिक हिंसा के बिना कानून का राज देखना चाहती है। 

सहयोगी दलों के साथ अन्य पार्टियों के समर्थन का स्वागत किया

डबल इंजन की तरह पहाड़ की वर्षों से चली आ रही समस्या का राज्य और केंद्र मिलकर स्थाई समाधान करेगी। उन्होंने विश्वास दिलाया कि जिस प्रकार बंगाल के पहले फेज में टीएमसी के लाख प्रयास के बावजूद शांतिपूर्वक चुनाव हुआ है वह पूरे 8 ऑफिस में संपन्न होगा। सांसद राजीव बिष्ट ने पहाड़ के तीनों विधानसभा क्षेत्र में अपने सहयोगी दलों के साथ अन्य पार्टियों के समर्थन का स्वागत किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.