Move to Jagran APP

West Bengal : क्या छुट्टी नहीं मिलने के कारण मसुदुल ने की सहकर्मियों की हत्या!

बोली मसुदुल की मां छुट्टी नहीं मिलने से तनाव में था बेटा- ग्रामवासियों ने आइटीबीपी के अधिकारियों पर लगाया प्रताडि़त करने का आरोप

By Preeti jhaEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 09:43 AM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 09:43 AM (IST)
West Bengal : क्या छुट्टी नहीं मिलने के कारण मसुदुल ने की सहकर्मियों की हत्या!
West Bengal : क्या छुट्टी नहीं मिलने के कारण मसुदुल ने की सहकर्मियों की हत्या!

नदिया, जागरण संवाददाता। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के कडेनार गांव में तैनात इंडो तिब्बत बॉर्डर पुलिस कैंप में कांस्टेबल मसुदुल रहमान (33) ने बुधवार को गोली मार अपने ही पांच सहकर्मियों को मौत के घाट उतारने के बाद खुद को भी गोली मार खुदकशी कर ली। वहीं इस घटना में जख्मी हुए तीन अन्य जवानों की स्थिति गंभीर बनी हुई है।

prime article banner

दरअसल, घटना को अंजाम देने वाला जवान मसुदुल रहमान पश्चिम बंगाल के नदिया जिले के नकाशीपाड़ा थाना क्षेत्र के विलकुमारी ग्राम निवासा था और उसके शादी की बात चल रही थी। आरोप है कि छुट्टी नहीं मिलने के कारण उसके घरवाले उसकी शादी की तारीख पक्की नहीं कर पा रहे थे और विगत एक साल से वह छुट्टी को आवेदन कर रहा था, लेकिन उसकी छुट्टी नामंजूर होने से वह खासा दुखी था।

मृतक जवान की मां हनीफा बेगम ने बताया कि दस दिन पहले ही शादी पक्की करने संबंधित विषय पर उसकी मसुदुल से फोन पर बात की थी। इस बीच उसने बताया कि बार-बार छुट्टी को आवेदन किए जाने के बावजूद उसे छुट्टी नहीं मिल पा रही है और इसके लेकर वह खासा तनाव में था। इसलिए तनाव में उसने उक्त कदम उठाया।

इधर, मृतक जवान के पिता मारफत अली शेख ने बताया कि साल 2008 में वह आइटीबीपी में शामिल हुआ था और बुधवार को किसी बात को लेकर उसकी अपने सहयोगियों के साथ कहासुनी हुई और इसी बीच उसने राइफल निकाल फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें छह जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गए। इनमें से पांच की मौत हो गई तो तीन अन्य की स्थिति फिलहाल गंभीर बनी हुई है।

हालांकि, घटना के दौरान मसुदुल ने खुद को भी गोली मार ली, जिसमें उसकी मौत हो गई। वहीं मसुदुल की मौत की खबर मिलते ही नकाशीपाड़ा में लोगों की भीड़ उमड़ गई। इस बीच कई लोगों ने आइटीबीपी अधिकारियों पर उसे प्रताडि़त करने का भी आरोप लगाया।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मसुदुल की गोली से राज्य के दो अन्य जवानों की भी मौत हो गई है। जिनमें ब‌र्द्धमान के नादनघाट निवासी सुरजीत सरकार (30) व पुरुलिया के विश्वरूप महतो (31) शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक सुरजीत की शादी तय हो गई थी व बांग्ला पंचांग के मुताबिक वैशाख माह में उसकी शादी होने वाली थी और उसके स्वजन शादी की तैयारी में जुटे थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.