Move to Jagran APP

West Bengal Election 2021: बंगाल के लोगों को सुनहरा मौका मिला है सोनार बंगला बनाने का: सतपाल महाराज

बंगाल के लोगों को 2021 में सोनार बंगला बनाने का सुनहरा मौका मिला है जिसे हुए भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में वोट कर इसे पूरा कर सकते हैं। कुछ इसी अंदाज में उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल जी महाराज ने शिमूल वाड़ी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा।

By Vijay KumarEdited By: Published: Mon, 05 Apr 2021 08:25 PM (IST)Updated: Mon, 05 Apr 2021 08:25 PM (IST)
West Bengal Election 2021: बंगाल के लोगों को सुनहरा मौका मिला है सोनार बंगला बनाने का: सतपाल महाराज
सिलीगुड़ी के सिमुलबरी में चुनावी जनसभा में उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सत्यपाल महाराज प्रत्याशी और सांसद के साथ

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी: बंगाल के लोगों को 2021 में सोनार बंगला बनाने का सुनहरा मौका मिला है जिसे हुए भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में वोट कर इसे पूरा कर सकते हैं। कुछ इसी अंदाज में उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल जी महाराज ने शिमूल वाड़ी में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा। सोमवार को चुनावी जनसभा के मंच पर उपस्थित दार्जिलिंग के सांसद राजू बिष्ट, कार्सियांग के भाजपा प्रत्याशी बीपी बजगई तथा माटीगड़ा नक्शलवाड़ी के भाजपा प्रत्याशी आनंदमई बर्मन उपस्थित थे।

loksabha election banner

उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने अपने संबोधन में कहा कि उत्तर बंगाल के वोटरों को तरह तरह से प्रभावित करने के लिए कई प्रकार बातें की जा रही है। इसके लिए मैं एक छोटी सी बात बताता हूं। एक राजा ने एक प्रदर्शनी लगाया और घोषणा किया कि जो जिस चीज को छू लेगा वह उसका हो जाएगा। उस प्रदर्शनी में एक किसान काफी बेचैन नजर आ रहा था। इसका कारण था कि वह बैलगाड़ी छू रहा था वह बैल से वंचित हो रहा था। तांगा छू रहा था तो घोड़े से वंचित हो रहा था। किसान की परेशानी देखकर राजा ने कहा कि क्या तुम्हें कुछ भी पसंद नहीं आया। किसान अपनी समस्या बताए हुए कहा कि मुझे तो आप ही पसंद है इसलिए मैं आपके चरण छूता हूं। ऐसा करते हैं इस राज्य के सभी अधिकार उस किसान को मिल गया।

इस प्रसंग को कहने का एक ही अर्थ है कि नरेंद्र मोदी जैसा नेता बंगाल के भाग्य को बदलने के लिए सामने खड़े हैं इधर-उधर नहीं देख कर सभी भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार को विजय बनाएं और सोनार बांग्ला के सपने को साकार करें। सतपाल महाराज ने कहा कि दार्जिलिंग के सांसद राजू बिष्ट ने जिस प्रकार चाय बागान जंगल और सिनकोना बागान में रहने वाले लोगों के लिए प्रजा पट्टा, 2024 तक हर घर में नल तथा 350 चाय श्रमिकों की दैनिक मजदूरी तथा बागडोगरा में इंटरनेशनल हवाई अड्डा के साथ स्थानीय संस्कृति के माध्यम से पर्यटन का विकास का जो वादा किया है वह इस क्षेत्र के लिए वरदान साबित होगा।

इस मंच से सांसद राजू बिष्ट ने स्पष्ट कहा कि जब तक वह डेढ़ करोड़ गोरखा की समस्या का समाधान नहीं कर लेते तब तक वह राजनीतिक नहीं छोड़ने वाले। उन्होंने जोर देकर कहा कि यहां के लोगों का सपना हर हाल में केंद्र सरकार द्वारा ही पूरा होगा। लोग अपनी राजनीति बचाने के लिए इधर उधर की बात करते हैं हुए करते रहें मैं तो यहां के डेढ़ करोड़ गोरखा को जब तक न्याय नहीं दिला था तब तक चुप नहीं बैठने वाला। इस मंच से कल्याण देवान महेंद्र क्षेत्रीय अरुण घटाने हेम कुमार छेत्री आदि ने अपनी बातें रखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.