Move to Jagran APP

West bengal Coronavirus News: सिलीगुड़ी में पाए गए दो नए कोरोना मरीज

लॉकडाउन 4.0 की शुरुआत के साथ ही साथ सिलीगुड़ी में सोमवार को तब सनसनी फैल गई जब शहर में दो नए कोविड-19 पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई।

By Vijay KumarEdited By: Published: Mon, 18 May 2020 06:36 PM (IST)Updated: Mon, 18 May 2020 09:22 PM (IST)
West bengal Coronavirus News: सिलीगुड़ी में पाए गए दो नए कोरोना मरीज
West bengal Coronavirus News: सिलीगुड़ी में पाए गए दो नए कोरोना मरीज

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : लॉकडाउन 4.0 की शुरुआत के साथ ही साथ सिलीगुड़ी में सोमवार को तब  सनसनी फैल गई जब शहर में दो नए कोविड-19 पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई। जिला स्वास्थ्य कार्यालय के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र के 6 नंबर वार्ड के गांजा गली में मछुआ पट्टी और 27 नंबर वार्ड के बाबू पाड़ा इलाके में एक-एक पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई है। पहले संभावित मरीज होने के मद्देनजर दोनों को होम क्वरंटाइन पर रहने को कहा गया था। इधर, पुष्टि के बाद दोनों को स्पेशल कोविड-19 सेंटर में ले जा कर भर्ती कर दिया गया है। 

loksabha election banner

शहर के 6 नंबर वार्ड से पाया गया 40 वर्षीय मरीज पेशे से फल विक्रेता है। वह इलाके में खुदरा फल बेचता था। महावीरस्थान व मल्लागुड़ी रेग्यूलेटेड मार्केट स्थित थोक फल मंडी में उसका जाना-आना था। शहर से बाहर की उसकी कोई ट्रैवेल हिस्ट्री नहीं है। वहीं, 27 नंबर वार्ड में पाया गया 48 वर्षीय मरीज ज्योत्सनामयी गर्ल्स स्कूल के आस-पास का रहने वाला है। वह हाल-फिलहाल कोलकाता से लौटा बताया जाता है। उन दोनों लोगों के संभावित मरीज होने के मद्देनजर कुछ दिन पहले उनके स्वैब सैंपल लिए गए थे। अब जब जांच में रिजल्ट पॉजिटिव आया तो दोनों को उनके घरों से ले जा कर कोविड-19 स्पेशल सेंटर में भर्ती कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि शहर में कोविड-19 के इन दो नए मामलों के सामने आने के बाद से लोगों में खौफ व दहशत का माहौल पैदा हो गया है। शासन-प्रशासन भी पूरी तरह हरकत में आ गया है। उपरोक्त दोनों जगहों पर विशेष सावधानी के उपाय बरते जा रहे हैं। दोनों संबंधित इलाके में बैरियर लगा दिए गए हैं। वहां, लोगों की आवाजाही पर  रोक भी लगा दी गई है। जल्द ही दोनों इलाके को सील कर प्रशासन की ओर से कंटेनमेंट जोन घोषित किए जाने की भी संभावना है।

प्रशासन की ओर से आम लोगों से सतर्क रहने, लाॅकडाउन नियमों का पूरा पालन करने, अति आवश्यक जरूरत के बिना घर से बाहर न निकलने, मास्क लगा कर ही घर से बाहर निकलने, सार्वजनिक जगहों पर एक-दूसरे के बीच कम से कम एक मीटर की सुरक्षित शारीरिक दूरी बना कर रखने  की भी अपील की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.