Move to Jagran APP

West Bengal: ममता बनर्जी बोलीं, मेरे हृदय में नेताजी का वास है

Mamata Tribute To Netaji. ममता बनर्जी ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि वह देश को बांटना चाहती हैं जो मैं अपने जीते जी पूरा नहीं होने दूंगी।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 08:36 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2020 08:36 PM (IST)
West Bengal: ममता बनर्जी बोलीं, मेरे हृदय में नेताजी का वास है
West Bengal: ममता बनर्जी बोलीं, मेरे हृदय में नेताजी का वास है

दार्जिलिंग, संवाद सूत्र। Mamata Tribute To Netaji. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि देश को नेताजी सुभाषचंद्र बोस जैसे नेतृत्व मिलेगा या नहीं, यह मैं नहीं जानती, लेकिन मेरे हृदय में नेताजी का वास है, इसे मैं अच्छी तरह से जानती हूं, उनकी मृत्यु का पता अभी तक नहीं चल सका है। उन्होंने नेतीजी की जयंती पर केंद्र सरकार से सरकारी अवकाश घोषित करने की मांग की है। इस मौके पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 123 जयंती के अवसर पर दार्जिलिंग जिला मुख्यालय के चौरस्ता पर दोपहर 12:20 बजे आयोजित कार्यक्रम में नेताजी की तस्वीर पर खादा और पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया।

loksabha election banner

सीएम ममता बनर्जी ने इस मौके पर भानुभक्त की प्रतिमा पर भी खादा अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। कार्यक्रम स्थल पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रिचमंड हिल सरकारी आवास से पैदल चलकर पहुंची। उन्होंने पहाड़ के लोगों से नेताजी और भानुभक्त की राह पर चलने की सलाह दी और कहा कि इन दोनों विभूतियों ने तूफान आने पर भी अपनी राह नहीं बदली, बल्कि उसका डटकर मुकाबला किया। इसलिए आप लोग भी तूफान से घबड़ा कर रास्ता नहीं छोड़े। पहाड़वासी आगे बढ़े बंगाल उनके साथ है।

ममता बनर्जी ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि वह देश को बांटना चाहती हैं, जो मैं अपने जीते जी पूरा नहीं होने दूंगी, भाजपा की हिंदू धर्म को लेकर सोच तंग है, लेकिन हिंदू धर्म की सोच संकुचित नहीं है। तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने कहा कि मैं जीवन पर्यन्त जय हिंद-जय बांग्ला बोलती रहूंगी। ममता ने केंद्र सरकार से नेताजी की जयंती पर सरकारी अवकाश घोषित करने की मांग की। उन्होंने सरकार से सीएए को वापस लेने की मांग की।

इस मौके पर गोजमुमो के वरीय नेता विनय तामांग, जीटीए चेयरमैन अनित थापा,लोकसभा का चुनाव लड़ चुके तृकां के वरीय नेता अमर सिंह राई, राज्यसभा सदस्य शांता क्षेत्री समेत कई अन्य नेता मौजूद रहे।

बंगाल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.