Move to Jagran APP

West Bengal: अचानक एक सीए रहस्यमय तरीके से लापता- पूरे शहर में मची खलबली

सिलीगुड़ी के एक प्रतिष्ठित चार्टर्ड अकाउंट (सीए) के रहस्यमय तरीके से लापता होने से शहर में खलबली मची हुई है। सीए के अपहरण की आशंका जताई जा रही है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Thu, 09 Jan 2020 09:53 AM (IST)Updated: Thu, 09 Jan 2020 09:53 AM (IST)
West Bengal: अचानक एक सीए रहस्यमय तरीके से लापता- पूरे शहर में मची खलबली
West Bengal: अचानक एक सीए रहस्यमय तरीके से लापता- पूरे शहर में मची खलबली

सिलीगुड़ी, जागरण संवाददाता। सिलीगुड़ी के एक प्रतिष्ठित चार्टर्ड अकाउंट (सीए) के रहस्यमय तरीके से लापता होने से शहर में खलबली मची हुई है। सीए के अपहरण की आशंका जताई जा रही है। वहीं दूसरी ओर अभी हाल में ही बैंक लोन जालसाजी मामले में शहर के एक सीए की गिरफ्तारी के बाद दूसरे के अचानक रहस्यमय तरीके से लापता होने की घटना कई सवाल भी खड़ा कर दिया है। सिलीगुड़ी थाने में परिवार वालों की तरफ से गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई गई है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

loksabha election banner

लापता सीए का नाम किशन कुमार अग्रवाल (45) बताया गया है। वह अपने परिवार के साथ सिलीगुड़ी नगर निगम के 13 नंबर वार्ड स्थित पंजाबीपाड़ा के गुरूनानक सरणी में रहते हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक बीते मंगलवार की सुबह किशन कुमार अग्रवाल अपनी पत्नी के साथ मंदिर गए। वहां से लौटने पर एक मीटिंग में जाने की बात कहकर अपनी मोटर साइकिल से निकले। कुछ देर बाद ही उनका मोबाइल बंद हो गया। शाम तक लगातार मोबाइल बंद रहने से परिवार के लोग घबरा गए। उनकी खोज शुरू की गई। उनके सभी मित्रों व सगे-संबंधियों से संपर्क किया गया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। अंत में हारकर परिवार वाले पुलिस के पास पहुंचे।

पुलिस ने 24 घंटे बाद गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कर ली। सीए का मोबाइल नंबर व अन्य जानकारी लेकर खोजबीन शुरू कर दी गई है। बुधवार को सिलीगुड़ी थाना पुलिस ने किशन कुमार अग्रवाल की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज की। दूसरी ओर एक सीए के रहस्यमय तरीके से लापता होने से सिलीगुड़ी शहर में आतंक का माहौल है। व्यापारियों में भी चिंता बढ़ गई है।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार किशन कुमार अग्रवाल मंगलवार की सुबह करीब साढ़े दस बजे घर से निकले। कुछ देर बाद ही उनका मोबाइल बंद हो गया। लेकिन मंगलवार की शाम से बुधवार की सुबह तक दो बाद किशन कुमार अग्रवाल के मोबाइल से ही उनकी पत्नी के मोबाइल पर दो बार फोन आया। फोन किसने किया यह रहस्य बना हुआ है। पहली बार फोन पर किशन कुमार वापस पाने के लिए पांच करोड़ रुपए की फिरौती मांगी गई। दूसरी बार पुलिस को बताने पर जान से हाथ धोने की धमकी दी गई है।

हालांकि परिवार के किसी भी सदस्य ने इस मामले को लेकर मुंह नहीं खोला है। शहर के हिलकर्ट रोड पर सीए किशन कुमार अग्रवाल का अपना चेम्बर है। साथ ही शहर के महाबीर स्थान बाजार में उनका कपड़े का व्यापार भी है। परिवार में वृद्ध मां, पत्नी के साथ उनके दो बेटे हैं। बड़ा बेटा ग्यारहवीं में तो छोटा आठवीं का छात्र है। सीए के अचानक रहस्यमय तरीके से लापता होने की खबर आग की तरह पूरे शहर में फैल गई है। बुधवार की सुबह से सगे-संबंधियों व जान-पहचान वालों का घर पर आनाजाना लगा रहा।

जानकारी मिलते ही शहर के कई नेता भी किशन कुमार अग्रवाल के परिवार से मुलाकात के लिए पहुंचे। लेकिन परिवार के लोगों ने किसी ने मुलाकात करने से साफ इनकार कर दिया है। परिवार से मुलाकात को पहुंचे सिलीगुड़ी सांगठनिक जिला भाजपा अध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल ने बताया कि मंगलवार की सुबह घर से निकलने के बाद किशन का परिवार से संपर्क नहीं हुआ है। उसका व्हाट्सएप भी लगातार ऑफ है।

थाने में शिकायत दर्ज कराने के साथ पुलिस प्रशासन से भी तलाश करने की गुहार लगाई गई है। दार्जिलिंग जिला तृणमूल अध्यक्ष रंजन सरकार भी परिवार से मुलाकात को पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि राज्य के पर्यटन मंत्री और पीडब्लूडी, युवा कल्याण व खेल मंत्री अरुप विश्वास तक को घटना से अवगत करा दिया गया है। साथ ही पुलिस प्रशासन से भी आवश्यक कदम उठाने को कहा गया है। आशा है कि किशन कुमार जल्द ही घर वापस लौट आएंगे।

इधर,नॉर्थ बंगाल मर्चेट एसोसिएशन के सचिव संजय टिबरेवाल ने बताया कि यह घटना काफी चिंताजनक है। पुलिस से आवश्यक कार्यवाई की गुहार लगाई गई है। पुलिस पर हमारी पूरी आस्था है। द इंस्टीच्यूट ऑफ चाटर्ड अकाउंटेंट ईस्टर्न इंडिया सिलीगुड़ी ब्रांच के चेयरमैन योगेश अग्रवाल ने बताया कि संस्था के 623 सदस्यों में सीए किशन कुमार अग्रवाल भी अहम सदस्य हैं। उन्होंने पुलिस से उचित कदम उठाने का आग्रह किया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.