Move to Jagran APP

नांटू पाल पत्नी समेत भाजपा में शामिल, सर्वाधिक धनवान उम्मीदवार ने टीएमसी छोड़ निर्दलीय भरा था नामांकन

तृणमूल कांग्रेस छोड़कर विधानसभा चुनाव के मैदान निर्दलीय नामांकन करने वाले सर्वाधिक धनवान उम्मीदवार नांटू पाल कुशल राजनीतिक खिलाड़ी की तरह पत्नी मंजू श्रीपाल समेत अपने समर्थक विधान रोड मार्केट व्यवसाय समिति के अध्यक्ष बबलू तालुकदार के साथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए।

By Vijay KumarEdited By: Published: Wed, 31 Mar 2021 05:27 PM (IST)Updated: Wed, 31 Mar 2021 05:27 PM (IST)
नांटू पाल पत्नी समेत भाजपा में शामिल, सर्वाधिक धनवान उम्मीदवार ने टीएमसी छोड़ निर्दलीय भरा था नामांकन
नांटू पाल कुशल राजनीतिक खिलाड़ी की तरह पत्नी मंजू श्रीपाल समेत BJP में शामिल

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी: तृणमूल कांग्रेस छोड़कर विधानसभा चुनाव के मैदान निर्दलीय नामांकन करने वाले सर्वाधिक धनवान उम्मीदवार नांटू पाल कुशल राजनीतिक खिलाड़ी की तरह पत्नी मंजू श्रीपाल समेत अपने समर्थक विधान रोड मार्केट व्यवसाय समिति के अध्यक्ष बबलू तालुकदार के साथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। कोलकाता में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय के हाथों झंडा थामा। पाल के भाजपा में शामिल होते हैं शहर में उनके प्रबल समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई है। जगह-जगह जय श्रीराम के नारे लगना शुरू हो गया है।

loksabha election banner

दैनिक जागरण से बात करते हुए नांटू पाल ने बताया कि सिलीगुड़ी के वास्तविक विकास के लिए ही उन्होंने तृणमूल कांग्रेस को छोड़ा था। भाजपा के बंगाली सह प्रभारी राष्ट्रीय सचिव अरविंद मेनन से मंगलवार को उनकी इस संबंध में खुलकर बातचीत हुई थी। उनके निर्देश पर हैं सिलीगुड़ी को अंतर्राष्ट्रीय मानचित्र पर उन्नत बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं। उन्होंने कहा कि सिलीगुड़ी कोलकाता के बाद काफी महत्वपूर्ण क्षेत्र है। यहां इंटरनेशनल स्टेडियम की काफी जरूरत है। यहां खेलकूद के प्रति युवाओं में रुझान है। जाम की समस्या, नदियों का उद्धार, समेत युवाओं के प्रतिभा का सम्मान महत्वपूर्ण है। इन सभी कार्य को पूरा करने के लिए संसाधन और पैसे की कमी नहीं है जरूरत है इच्छा शक्ति की।

भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर इन कार्यों को कुशलता पूर्वक पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि निर्दलीय उम्मीदवारी के तौर पर जब वह अलग-अलग वार्डों में मतदाताओं के बीच जा रहे थे तो ज्यादातर मतदाता उन्हें उचित पार्टी में अपना स्थान बनाने का आग्रह कर रहे थे। पाल ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है। उनकी सोच में विकास पहला शब्द है इसलिए उन्हें उम्मीद है कि विधानसभा चुनाव के बाद पंचायत, नगर निगम और महकमा परिषद पर भारतीय जनता पार्टी का निश्चित ही कब्जा होगा।नांटू पाल

और मंजू पाल ने कहा कि उनके साथ विधान रोड व्यवसाई समिति के अध्यक्ष बबलू तालुकदार ने भी पार्टी में योगदान दिया है। कोलकाता से लौटने के बाद पूरी शक्ति के साथ भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार शंकर घोष को विजय बनाने के लिए काम करेंगे। उन्हें उम्मीद है कि चुनाव का समय निकट आते ही सभी वार्डों से बड़ी संख्या में लोग भारतीय जनता पार्टी में योगदान करेंगे। जिस तृणमूल कांग्रेस नेखेला होवे का स्लोगन दिया था अब उन्हें पता चलेगा सिलीगुड़ी में कैसा राजनीतिक खेला होगा। जो इस राजनीतिक खेल के कोच बनकर उन्हें टीएमसी में टिकट नहीं लेने दिया था अब उन्हें चुनावी मैदान से आउट करने की जरूरत है।

क्या हुई है भाजपा के साथ डील

भाजपा सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पाल के साथ भारतीय जनता पार्टी सिलीगुड़ी के चौमुखी विकास के लिए भाजपा के सत्ता में आने के साथ ही नांटू पाल को सिलीगुड़ी जलपाईगुड़ी डेवलपमेंट अथॉरिटी यानी एसजेडीए का चेयरमैन की कुर्सी पर बैठाने का काम करेगी। उनकी देखरेख में एसडीए के माध्यम से केंद्र और राज्य सरकार मिलकर इंटरनेशनल स्टेडियम और शहर को जाम मुक्त करने का मेगा प्लान तैयार करेगी। भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर पाल पूरे शहर में पर्यावरण सुरक्षा के लिए कई तरह के कार्य भी करेंगे। इसके अलावा धार्मिक अनुष्ठान और क्लबों को मजबूती प्रदान करने के लिए भारतीय जनता पार्टी शतत प्रयासरत रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.