Move to Jagran APP

1200 लोगों को लगी वैक्सीन की डोज

उपलब्ध वैक्सीन के अनुपात में चार गुना लोगों के पहुंचने उत्पन्न हुई अव्यवस्था एक महिला बेहोश होकर गि

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Jul 2021 07:35 PM (IST)Updated: Fri, 23 Jul 2021 07:35 PM (IST)
1200 लोगों को लगी वैक्सीन की डोज
1200 लोगों को लगी वैक्सीन की डोज

उपलब्ध वैक्सीन के अनुपात में चार गुना लोगों के पहुंचने उत्पन्न हुई अव्यवस्था, एक महिला बेहोश होकर गिरी

loksabha election banner

संवाद सूत्र,दार्जिलिंग: कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों में वैक्सीन की डोज लेने की व्याकुलता है। इसी के तहत शुक्रवार को तकदाह कैंट के प्राथमिक उपचार केंद्र में वैक्सीन लगवाने के लिए जिस तरह लोगों की भीड़ दिखी उससे शारीरिक दूरी बनाए रखने की गाइड लाइन तार-तार होती नजर आई। स्थिति यह हो गई थी कि भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा।

इस दौरान 2 महिला बेहोश होकर गिर गई। जिनका प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार करने के उपरान्त घर भेज दिया गया। वहां व्याप्त अव्यवस्था की स्थिति पर डाक्टर शुभाशीष चंद्र जिला सुपरिटेंडेट स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि सुबह-सुबह एकबारगी भारी संख्या में लोग एकत्र हो गए। जिस वजह से

स्थिति अव्यवस्थित हो गई मगर ज्यों ही वैक्सीन लगना शुरू हुई कुछ देर बाद ही स्थिति सामान्य हो गई। उन्होंने बताया कि शाम तक करीब 1200 लोगों को वैक्सीन की डोज दी गई। आम जनता को कोई परेशानी का सामना न करना पड़े। रंगली थाना के एस आई मन्तोष साहा ने बताया कि अभी टीकाकरण सामान्य रूप से चल रहा है सुबह भीड़ बढ़ने से कुछ दिक्कत हुई थी।

जीएनएलएफ ब्राच कमेटी महा सचिव संदीप लिम्बु ने वैक्सीन लगवाने के दौरान इस तरह की स्थिति उत्पन्न होने के लिए सीधे प्रशासन और संबंधित विभाग को जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन सबको लगनी चाहिए मगर एक साथ सभी को बुलाने से महामारी फैल सकती है। उन्होंने कहा कि यदि सरकार वोटिंग के लिए ही अलग अलग बूथ बना सकती है तो इस महामारी में क्यों नही बनाती जिससे लोगो को सुविधा न हो और महामारी न फैल सके और उन्होंने व्यवस्थित ढंग से वैक्सीन लगवाने की व्यवस्था करने को कहा है। स्थानीय गोबीन प्रधान मूल सचिव जन कल्याण समन्वय समिति ने बताया कि तकदह काफी बड़ा ब्लाक है अधिकाधिक लोग वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे जिससे अव्यवस्था हो गई। स्वास्थ्य विभाग द्वारा पहले आओ पहले पाओ का आह्वान किया गया था। जिस वजह से लोग सुबह 4 बजे से ही लाइन में लगना शुरू हो गए और वैक्सीन जितने लोगों को लगी उससे चार गुना लोग स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंच गए थे जिस वजह से अव्यवस्था की स्थिति उत्पन्न हुई। जानकारी के अनुसार शाम तक 1200 लोग वैक्सीन की डोज ले चुके थे।

----------

(फोटो)

चित्र परिचय: स्वास्थ्य केंद्र के बाहर लगी भीड़।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.