केंद्रीय सहकारिता राज्यमंत्री बीएल वर्मा ने किया गंगटोक-रुमेटक मार्ग का निरीक्षण

परियोजना के पूर्ण होने पर संतोष जताते हुए राज्य सरकार को दी बधाई नाथुला के पास बाबा हरभजन तीर्थ

JagranPublish: Thu, 25 Nov 2021 08:28 PM (IST)Updated: Thu, 25 Nov 2021 08:30 PM (IST)
केंद्रीय सहकारिता राज्यमंत्री बीएल वर्मा ने किया गंगटोक-रुमेटक मार्ग का निरीक्षण

परियोजना के पूर्ण होने पर संतोष जताते हुए राज्य सरकार को दी बधाई

नाथुला के पास बाबा हरभजन तीर्थ का भी दौरा किया और पूजा-अर्चना की

गंगटोक(आईपीआर):राज्य मंत्री, डोनर और सहकारिता मंत्रालय, भारत सरकार,बी.एल. वर्मा ने आज गंगटोक-रुमटेक-संग (जीआरएस) मार्ग का निरीक्षण किया। 31 मार्च, 2021 को 24-किमी सड़क को डोनर मंत्रालय द्वारा वित्त पोषित किया गया है इस परियोजना की में लागत रु 6211.82 लाख आयेगी। जीआरएस रोड रानीपूल के पास मेफेयर होटल के सामने से निकलती है और एडमपूल, सजोंग, रुमटेक से होकर गुजरती है और संग बाजार में समाप्त होती है। सड़क को स्टेट हाईवे के रूप में नामित किया गया है। परियोजना का मुख्य उद्देश्य सड़क का सिंगल लेन से मध्यवर्ती स्तर तक उन्नयन करना था।

मंत्री ने परियोजना के पूरा होने पर संतोष व्यक्त किया और राज्य सरकार को बधाई दी। उन्होंने कहा कि मंत्रालय साग से आगे सड़क के उन्नयन का समर्थन करेगा, जिसके लिए एक डीपीआर भेजा जाना है। मंत्री के साथ सिक्किम सरकार के सड़क और पुल विभाग के अधिकारी और इंजीनियर भी थे।

बाद में, राज्य मंत्री ने एसटीएनएम अस्पताल, सोच्यागंग का दौरा किया, जहा उन्होंने एनेक्सी भवन का निरीक्षण किया, जिसे डोनर मंत्रालय द्वारा आशिक रूप से वित्त पोषित किया गया है। उन्होंने अस्पताल में स्थापित कोविड वार्ड और ऑक्सीजन प्लाट का भी निरीक्षण किया. मंत्री ने डॉक्टरों और चिकित्सा कर्मचारियों से बातचीत की और राज्य में कोविड-19 के प्रबंधन के बारे में जानकारी ली। इससे पहले दिन में, मंत्री ने नाथुला दर्रे का दौरा किया और सेना के अधिकारियों के साथ बातचीत की। उन्होंने नाथुला के पास बाबा हरभजन तीर्थ का भी दौरा किया और पूजा-अर्चना की।

शाम को मंत्री श्री वर्मा ने सिक्किम फिल्म सहकारी समिति के अध्यक्ष और सदस्यों से मुलाकात की और उनके प्रयासों में सहयोग का आश्वासन दिया।

सिक्किम की अपनी तीन दिवसीय यात्रा का साराश देते हुए, राज्य मंत्री ने विकास परियोजनाओं के समय पर कार्यान्वयन के लिए राज्य सरकार की सराहना की। उन्होंने आगे सभी आगामी परियोजनाओं के लिए डोनर मंत्रालय से राज्य को पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept