Move to Jagran APP

कैंडल मार्च, अमित शाह के इस्तीफे की मांग

जागरण संवाददाता सिलीगुड़ी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत शनिवार को मतदान के

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 10:58 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 10:58 PM (IST)
कैंडल मार्च, अमित शाह के इस्तीफे की मांग
कैंडल मार्च, अमित शाह के इस्तीफे की मांग

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत शनिवार को मतदान के दौरान कूचबिहार के शीतलकुची के एक बूथ पर फायरिंग के दौरान तृणमूल कांग्रेस के चार कार्यकर्ताओं की मौत के विरोध में सिलीगुड़ी टाउन तृणमूल छात्र परिषद की ओर से शनिवार शाम शहर में कैंडल मार्च किया गया। इसमें शामिल तृणमूल कांग्रेस समर्थकों ने जम कर नारेबाजी करते हुए उक्त घटना के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को जम कर कोसा व उनके इस्तीफा की मांग की। इसके साथ ही उक्त घटना के दोषियों के विरुद्ध कठोर से कठोर कार्रवाई की मांग की।

loksabha election banner

शहर के बाघाजतिन पार्क से यह रैली निकाली गई। इसमें शामिल लोगों ने हाथों में जलती हुई मोमबत्ती लेकर शहर के विभिन्न प्रमुख मार्गो का परिभ्रमण किया। इस दौरान नारेबाजी कर शीतलकूची घटना की घोर निंदा की एवं इसके लिए भाजपा व सेंट्रल फोर्स को जिम्मेदार ठहराया। इस अवसर पर दार्जिलिंग जिला तृणमूल छात्र परिषद अध्यक्ष निर्णय रॉय ने कहा कि ऐसी घटना लोकतंत्र पर कलंक के धब्बे समान है। संवैधानिक रूप में प्रदत्त मताधिकार के उपयोग हेतु कतार में लगे मतदाताओं को मताधिकार का उपयोग न करने देना, उनकी जान ले लेना, इस तरह से आतंक फैलाना ताकि अन्य लोग डर जाएं व वोट करने न आएं यह वास्तव में लोकतंत्र की जान लेना है। इसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। इसके विरुद्ध जब तकन्याय नहीं मिल जाता तब तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा। इस कैंडल मार्च में तृणमूल काग्रेस के दाíजलिंग जिला महासचिव मदन भट्टाचार्य व अन्य कई नेता, कार्यकर्ता व सैकड़ों समर्थक सम्मिलित हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.