Move to Jagran APP

Corona In Bengal: कोरोनावायरस के मामले में काफी सुकून देने वाला साबित हो रहा जनवरी का महीना

पिछले महीने दिसंबर की तुलना की जाए तो मालूम चलेगा कि दिसंबर महीने के प्रथम 4 दिन में सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत पौने दो सौ मामले सामने आए थे जबकि जनवरी महीने के प्रथम 4 दिन में मात्र सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत मात्र 40 मामले सामने आए हैं।

By PRITI JHAEdited By: Published: Tue, 05 Jan 2021 12:55 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jan 2021 12:58 PM (IST)
Corona In Bengal: कोरोनावायरस के मामले में काफी सुकून देने वाला साबित हो रहा जनवरी का महीना
कोरोनावायरस के नए मामलों में दिसंबर महीने सैफी सुकून देने वाला नए साल का जनवरी महीना साबित हो रहा है।

सिलीगुड़ी, जागरण संवाददाता। कोरोनावायरस के नए मामलों में दिसंबर महीने सैफी सुकून देने वाला नए साल का जनवरी महीना साबित हो रहा है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इस महीने प्रथम चार दिन में कोरोनावायरस के 40 मामले सामने आए हैं, जो पिछले सात महीनों में सबसे कम मामले प्रथम चार दिन में देखने को मिल रहे हैं।

loksabha election banner

मिली जानकारी के अनुसार दिसंबर महीने में सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में कोरोना वायरस के 920 मामले सामने आए। जबकि दिसंबर महीने में कोरोना वायरस संक्रमित 37 मरीजों की मौत होने का मामला सामने आया था। सिर्फ पिछले महीने दिसंबर की तुलना की जाए तो मालूम चलेगा कि दिसंबर महीने के प्रथम 4 दिन में सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत पौने दो सौ मामले सामने आए थे, जबकि जनवरी महीने के प्रथम 4 दिन में मात्र सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत मात्र 40 मामले सामने आए हैं।

जनवरी महीने में नगर निगम क्षेत्र में औसतन कोरोनावायरस के 10 मामले सामने आए हैं। बीते सोमवार को सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत कोरोनावायरस के मात्र चार मामले सामने आए हैं यह भी पिछले सात महीने के दौरान एक दिन में सबसे कम मामले आने का एक रिकॉर्ड है। कोरोना के मामलों में सिर्फ नगर निगम क्षेत्र ही नहीं बल्कि सिलीगुड़ी महात्मा के पंचायत इलाकों में भी बड़ी राहत मिल रही है। एक और कोरोनावायरस के नए मामलों में कमी आ रही है तो दूसरी ओर कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों के मौत में भी काफी कमी देखी जा रही है जो मरीजों के परिजनों मरीजों तथा स्वास्थ्य विभाग के लिए बड़े राहत देने वाली बात है इस महीने प्रथम 4 दिन में कोरोनावायरस संक्रमित दो मरीजों की मौत होने का मामला सामने आया है, जो बीते महीने की अपेक्षा काफी कम है।

उल्लेखनीय है कि जुलाई से लेकर नवंबर तक सिर्फ सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत हर महीने कोरोना वायरस मामले 12 सौ 15 सौ मामले दर्ज किए गए।

इधर स्वास्थ्य विभाग द्वारा मिली जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस के नए मामलों में भले ही कमी देखी जा रही हो लेकिन अभी खतरा टला नहीं है बताया गया कि जब तक कोरोना वायरस के वैक्सीनेशन का प्रोग्राम बड़े स्तर पर शुरू नहीं हो जाता है तथा लोगों को वैक्सीन लग नहीं जाता है, तब तक लोगों को कोरोना वायरस के महामारी से बचने के लिए विशेष सावधानिया बरतनी होगी।

बताया गया कि ठंड के मौसम में इस बीमारी के फैलने का डर बना रहता है। इसलिए अभी भी भीड़ वाले इलाकों में जाने से लोगों को बचना चाहिए सफाई पर विशेष ध्यान देते हुए बाहर निकलते समय मास्क का प्रयोग अवश्य करना चाहिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.