मां आई क्विट लिखा और फंदे पर झूल गया छात्र

-सनसनीखेज घटना के बाद पूरे इलाके में पसरा मातम -पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार वालों को सौंप

JagranPublish: Thu, 27 Jan 2022 09:20 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 09:20 PM (IST)
मां आई क्विट लिखा और फंदे पर झूल गया छात्र

-सनसनीखेज घटना के बाद पूरे इलाके में पसरा मातम

-पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार वालों को सौंपा गया 19

साल की उम्र में ही मौत को गले लगा लिया

93

फीसदी अंक हासिल करने में किली थी सफलता

19

जनवरी को ही उसने अपना जन्मदिन मनाया था

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : उम्र के 19वें वर्ष में कदम रखने के एक सप्ताह बाद ही मेधावी दुनिया से क्विट कर गया। कमरे में लगे बोर्ड पर मां के लिए बस 'मां आई क्विट' का पैगाम छोड़ गया। आश्चर्यजनक यह घटना शहर के प्रधान नगर थाना अंतर्गत ज्योति नगर इलाके में घटी है। पुलिस ने मृतक की पहचान सोमनाथ साहा के रूप में की है। पोस्टमार्टम के बाद छात्र के शव को परिवार वालों को सौंप दिया गया है।

कोरोना संक्रमण की वजह से दूसरे शिक्षार्थियों की तरह सोमनाथ भी घर में रह कर ही अपनी शिक्षा को जारी रखे हुए था। सब कुछ ठीक ही चल रहा था, अचानक बीते मंगलवार की रात कमरे से उसका लटकता हुआ शव बरामद हुआ। इस घटना से इलाके में मातम पसर गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक एक मेधावी छात्र था। 93 प्रतिशत अंक के साथ उसने माध्यमिक की परीक्षा उत्तीर्ण की थी। पदार्थ विज्ञान लेकर पढ़ने को इच्छुक था। भविष्य में एस्ट्रोनॉट्स बनने की इच्छा थी। लेकिन ऐसा क्या हुआ कि बोर्ड पर एक सवाल हल करते-करते ही उसके सामने क्विट करने की नौबत आन पड़ी? हालाकि इस सवाल का जवाब फिलहाल किसी के पास नहीं है। पिता सुबीर साहा ने बताया कि मंगलवार को उसके स्वभाव, आचरण या गतिविधियों में कोई बदलाव नजर नहीं आया। दोपहर का भोजन उसने रोजाना की तरह सबके साथ ही किया। उसके बाद से वह अपने कमरे में पढ़ाई में जुट गया। करीब दो घटों के बाद उसकी दादी ने कमरे के सीलिंग फैन से उसे लटकता हुआ देखा। उसके दोस्त ऋृषिराज भवाल ने बताया कि बीते 19 जनवरी को उसका जन्मदिन था। 18 से उसने 19वें वर्ष में कदम रखा था। हमने साथ मे जश्न भी मनाया। उस दिन उसने सभी ट्यूशन बंद कर घर मे ही पढ़ाई करने की बात कर रहा था। बाद में उसने ट्यूशन जाना भी बंद कर दिया। लेकिन इस तरह क्विट करने की वजह किसी के समझ मे नहीं आ रहा है।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept