Siliguri Mahkuma Parishad Chunav Result 2022: सिलीगुड़ी महकमा की 22 में से 19 ग्राम पंचायतों पर तृणमूल का परचम, तीन में त्रिशंकु जनादेश

Siliguri Mahkuma Parishad Chunav Result 2022 सिलीगुड़ी महकमा परिषद के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में अब तक आए रुझानों के अनुसार महकमा की 22 में से 19 ग्राम पंचायतों पर तृणमूल कांग्रेस विजयी हुई है। जबकि तीन ग्राम पंचायतों में त्रिशंकु जनादेश आया है।

Sumita JaiswalPublish: Wed, 29 Jun 2022 02:21 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jun 2022 05:27 PM (IST)
Siliguri Mahkuma Parishad Chunav Result 2022: सिलीगुड़ी महकमा की 22 में से 19 ग्राम पंचायतों पर तृणमूल का परचम, तीन में त्रिशंकु जनादेश

सिलीगुड़ी, जागरण संवाददाता। Siliguri Mahkuma Parishad Chunav Result 2022 Update: सिलीगुड़ी महकमा परिषद के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में अब तक आए रुझानों के अनुसार महकमा की 22 में से 19 ग्राम पंचायतों पर तृणमूल कांग्रेस विजयी हुई है। जबकि, तीन ग्राम पंचायतों,  जलास निजाम तारा, चाटहाट बांसगांव और पत्‍थरहाटा में त्रिशंकु जनादेश आया है। सिलीगुड़ी महकमा के चारों प्रखंडों माटीगाड़ा, नक्सलबाड़ी, खोरीबाड़ी व फांसीदेवा के प्रखंड मुख्यालय में आज बुधवार (29 जून) को सुबह आठ बजे से मतगणना हो रही है। प्रथम चरण में महकमा की सभी 22 ग्राम पंचायतों के 1442 पंचायत सदस्य सीटों के मतों की गिनती हो रही है। इसके बाद चार पंचायत समितियों की कुल 66 पंचायत समिति के सीटों की  गिनती होगी। अंत में एक सिलिगुड़ी महकमा परिषद की सभी नौ सभासद सीटों के मतों की गिनती होगी।

माटीगाड़ा प्रखंड के पाथरघाटा ग्राम पंचायत की कुल 28 में से 14 सीटों पर तृणमूल कांग्रेस की जीत हुई है जो कि बहुमत से मात्र एक सीट कम है। यहां दूसरे स्थान पर भाजपा ने आठ, तीसरे स्थान पर माकपा नीत वाममोर्चा ने चार और कांग्रेस व निर्दलीय ने एक-एक सीट पर जीत हासिल की है।

इसी तरह फांसीदेवा प्रखंड के चटहाट बांसगांव ग्राम पंचायत की कुल 18 में से 9 सीटों पर तृणमूल कांग्रेस विजयी हुई है जो कि बहुमत से मात्र एक सीट कम है। यहां निर्दलीय उम्मीदवारों ने आठ सीटें जीती हैं। जबकि, भाजपा को मात्र एक सीट से ही संतोष करना पड़ा है। फांसीदेवा प्रखंड के ही जलास निजाम तारा ग्राम पंचायत की  में कुल 22 में से 11 सीटों पर तृणमूल कांग्रेस की जीत हुई है। यहां भी मामला बहुमत से मात्र एक सीट कम का है। यहां दूसरे स्थान पर भाजपा ने 10 सीटें जीती है जबकि एक सीट निर्दलीय उम्मीदवार के खाते में गई है। इन समीकरणों के तहत भी यह तय है कि निर्दलीय उम्मीदवारों के सहयोग से इन तीनों ही ग्राम पंचायतों में तृणमूल कांग्रेस ही बोर्ड गठित करेगी। इस प्रकार देखा जाए तो 22 की 22 ग्राम पंचायतों पर तृणमूल कांग्रेस का ही शासन होगा।

Panchayat Samity Results:

Khoribari

Total seats 12

(AITC 9, BJP 3)

Matigara

Total seats 15

(AITC 12, BJP 3)

Naxalbari

Total seats 18

(AITC 17, BJP 1)

Phansidewa

Total seats 21

(Counting ongoing )

(AITC 10, BJP 2 )

सिलीगुड़ी महकमा परिषद की नौ सीटों के लिए 41 उम्मीदवार हैं। वहीं, चार प्रखंडों माटीगाड़ा, नक्सलबाड़ी, खोरीबाड़ी व फांसीदेवा की कुल मिलाकर चार पंचायत समितियों की 66 सीटों पर 232 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर है। इसके साथ ही सिलीगुड़ी महकमा के चारों प्रखंड अंतर्गत कुल 22 ग्राम पंचायतों की कुल 462 सीटों पर 1442 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होना है। उल्लेखनीय है कि इस चुनाव के तहत मतदान बीती 26 जून को हुआ था। सिलीगुड़ी महकमा परिषद क्षेत्र के कुल 5,27,938 मतदाताओं में से 79.5 प्रतिशत मतदाताओं ने लगभग 5100 मतदानकर्मियों की निगरानी में 382 मतदान केंद्रों के 657 बूथों पर तीनों स्तर के कुल 1715 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करने को मतदान किया था। अब आज 29 जून को मतगणना जारी है और शाम तक पूरा जनादेश सामने आ जाएगा।

Edited By Sumita Jaiswal

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept