Move to Jagran APP

Siliguri Crime: जनवरी 2022 के 25 दिनों मे 22 करोड़ से अधिक का ब्राउन शुगर व हेरोइन जब्त

2022 की शुरुआत से ही मादक पदार्थो की जमकर तस्‍करी हो रही है। जनवरी के महज 25 दिनों मे सिलीगुड़ी से 22 करोड़ रुपये से अधिक का सिर्फ ब्राउन शुगर जब्त किया गया है। इस आंकड़े से ब्राउन शुगर की तस्करी का सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 01:04 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 01:04 PM (IST)
Siliguri Crime: जनवरी 2022 के 25 दिनों मे 22 करोड़ से अधिक का ब्राउन शुगर व हेरोइन जब्त
सिलीगुड़ी में बढ़ी मादक पदार्थो की तस्‍करी, सांकेतिक तस्‍वीर।

सिलीगुड़ी, जागरण संवाददाता। सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) की टीम ने सिलीगुड़ी थाना पुलिस की सहायता से दो करोड़ रुपए से अधिक का ब्राउन शुगर जब्त किया है। इस मामले मे एक आरोपित तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है। उसका नाम अशोक कुमार गौर (50) बताया गया है। आरोपित को मंगलवार सिलीगुड़ी अदालत मे पेश किया गया है।

loksabha election banner

ट्रक के तहखाने में छिपाया था  ब्राउन शुगर

गुप्त सूचना के आधार पर बीते सोमवार की देर रात एसओजी की टीम ने शहर के झंकार मोड पर घात लगाया था। पुष्‍ट सूचना के मुताबिक ही वहां डब्ल्‍यूबी 23 सी 5037 नंबर का ट्रक पहुंचा। पुलिस ने ट्रक को रोक कर तलाशी ली। इस दौरान ट्रक के केबिन में बने एक विशेष तहखाने से दो पैकेट पुलिस के हाथ लगा। जिसमें से एक किलो एक सौ ग्राम ब्राउन शुगर बरामद हुआ। फौरन पुलिस ने मादक पदार्थ समेत ट्रक को जब्त किया और एनडीपीएस एक्ट के तहत ट्रक चालक को गिरफ्तार किया। जब्त ब्राउन शुगर की बाज़ार कीमत एक करोड़ रुपये से अधिक आंका गया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपित अशोक कुमार गौर उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिला अंतर्गत खेता सराय थाना क्षेत्र का निवासी बताया गया है।

जनवरी में ही करोड़ों रुपये के मादक पदार्थ जब्‍त

बता दें कि वर्ष 2022 की शुरुआत से ही मादक पदार्थो की जमकर तस्‍करी हो रही है। अंग्रेजी नव वर्ष के महज 25 दिनों मे सिलीगुड़ी से 22 करोड़ रुपये से अधिक का सिर्फ ब्राउन शुगर जब्त किया गया है। इस आंकड़े से ब्राउन शुगर की तस्करी और कारोबार का सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है।

जनवरी में बरामद किए गए मादक पदार्थ

इसके अतिरिक्त बीते 12 जनवरी को एसओजी और आसिघर थाना पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर 7 करोड़ रुपये का साढ़े तीन किलो ब्राउन शुगर जब्त किया था। इस मामले मे चार मादक पदार्थ के कारोबारियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। जिसमें एक नदिया, दो दक्षिण चौबीस परगना और एक सिलीगुड़ी के माटीगाड़ा का निवासी था। फिलहाल ये चारो न्यायिक हिरासत में हैं। बल्कि 12 जनवरी को राज्य पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स की सिलीगुड़ी टीम ने ढाई किलो हेरोइन बरामद किया। जिसकी अनुमानित बाज़ार कीमत 12 करोड़ रुपये बताया गया था। इस मामले मे एसटीएफ के हाथों गिरफ्तार दो तस्करो में से एक मणिपुर के थौबल जिला और दूसरा झारखंड के साहेबगंज जिले का निवासी बताया गया। ये दोनों भी फिलहाल न्यायिक हिरासत मे हैं। इसके पहले बीते दो जनवरी को एसओजी ने बागडोगरा थाना पुलिस की सहायता से अभियान चलाकर एक करोड़ रुपये का पांच सौ ग्राम ब्राउन शुगर के साथ दो तस्करो को गिरफ्तार किया गया। जिसमें से एक सिलीगुड़ी से सटे जलपाईगुड़ी जिला अंतर्गत राजगंज ब्लॉक के गाडरा और दूसरा मालदा के वैष्णव नगर थाना क्षेत्र का निवासी था। ये दोनों भी फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.