Move to Jagran APP

सिक्किम में 16 मई से 18 वर्ष की उम्र से अधिक को वैक्सीन

-- ऑनलाइन फॉर्म भरकर अपना पंजीकरण कराए लोग -होम आइसोलेशन में रहने वालों के घरों में दवा

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 08:38 PM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 08:38 PM (IST)
सिक्किम में 16 मई से 18 वर्ष की उम्र से अधिक को वैक्सीन
सिक्किम में 16 मई से 18 वर्ष की उम्र से अधिक को वैक्सीन

--

loksabha election banner

ऑनलाइन फॉर्म भरकर अपना पंजीकरण कराए लोग

-होम आइसोलेशन में रहने वालों के घरों में दवाइया पहुंचाने की अपील की

-बीपीएल वर्ग के परिवारों को खंड प्रशासनिक केंद्रों से राशन प्रदान किया जाए

------------

संसू.गंगटोक: राज्य में 16 मई से 18 वर्ष की उम्र से अधिक के लोगों वैक्सीन लगाने का कार्य शुरू होगा। इसकी घोषणा मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तामाग (पीएस गोले) ने मंगलवार को को की। मुख्यमंत्री ने 18 वर्ष की आयु से अधिक उम्र के लोगों से अपील की है कि वह वैक्सीन लगवाने के लिए जल्द से जल्द अपना नाम पंजीकृत करा लें। उक्त घोषणा मुख्यमंत्री पीएस गोले ने मंगलवार को स्थानीय सम्मान भवन में अतिरिक्त जिलापाल (विकास) और खंड विकास अधिकारीयों के साथ सम्पन्न समन्वय सभा को संबोधित करने हुए की।

मुख्यमंत्री गोले ने कहा कि अतिरिक्त जिलापाल और खंड विकास अधिकारी जनता के सम्पर्क में रहते है। ऐसे में उक्त अधिकारी सरकार द्वारा रीति नीति का समुचित ढंग से क्रियान्वनय कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निर्वाह कर सकते है। उन्होंने अधिकारियों से जनता को कोरोना महामारी के प्रति जागरुक करने का अनुरोध करते हुए कहा कि आधारभूत सुविधाओं के लिए जनता को कार्यालय न आना पड़े बल्कि ऑनलाइन फार्म भरें, उन्होंने होम आइसोलेशन में रहने वाले लोगों के घरों में ही दवाइया पहुंचाने का प्रबंधन करने की अपील की। मुख्यमंत्री ने कहा कि बीपीएल वर्ग के परिवारों को खंड प्रशासनिक केंद्रों के माध्यम से राशन आपूíत की जाए इस महामारी से लड़ने के लिए अधिकारियों ने मुख्यमंत्री समक्ष विभिन्न सुझाव रखे थे।

अधिकारियों द्वारा दिए गए सुझाव पर उन्होंने कहा कि आपातकालीन स्थिति में प्रयोग के लिए विवेकाधीन कोष के रूप में अतिरिक्त जिलापालों को 70 लाख, खंड विकास अधिकारियों को 05 लाख रुपये प्रदान किए जाएंगे। मुख्यमंत्री गोले ने तत्काल बजट के रूप में 50 हजार रुपये प्रदान करने की घोषणा की। उन्होंने अधिकारियों को जनता की भलाई के लिए दक्ष और सक्रिय बनने के लिए प्रोत्साहित किया। इसकी जानकारी मुख्यमंत्री गोले ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया के माध्यम से सार्वजनिक की।

चित्र परिचय: फोटो 01- अधिकारियों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री गोले।

----------

सिक्किम में 241 नए संक्रमित मिले, 8 की मौत

--

संक्रमण से मरने वालों की संख्या पहुंची 177,सिक्किम में अब तक मिले संक्रमितों की संख्या दस हजार के पार

------------

संसू.गंगटोक: राज्य मे कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जारहे है। मंगलवार को कोरोना के संक्रमण मं 241 नए मामले आए हैं। दूसरी ओर संक्रमण के कारण मंगलवार को 08 लागों ने जान गंवा दी। इसके साथ ही संक्रमण के कारण जान गंवाने वालों की संख्या 177 पहुंची है।

राज्य स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक मंगलवार को आए संक्रमित मामलों के साथ राज्य में संक्रमितों कुल संख्या दस हजार पार कर गई है। मंगलवार को जारी रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि 241 नए संक्रमित आने से राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 2739 हो गई है।

जानकारी के मुताबिक कल 707 लोगों ने कोविड-19 जाच करवाई थी, जिसमें 241 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। संक्रमितों में पूर्व जिला से 189, पश्चिम जिला से 12, दक्षिण जिला से 35 और उत्तर जिला में 05 संक्रमित मिले। राज्य के विभिन्न स्थान में उपचाराधीन कुल 34 लोग स्वस्थ हुए हैं। इसके साथ ही स्वस्थ होने वालों की संख्या 7042 हुई है। उल्लेखनीय है कि अब तक सिक्किम में 10165 लोग कोरोना संक्रमित बने है। --


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.