Move to Jagran APP

सिक्किम में साल भर में एक लाख से अधिक ने कराई कोविड -19 की जांच

रविवार को 227 नए संक्रमित मिले दो की मौत ------------- संसू.गंगटोक गत साल 28 फरवरी से अब तक

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 May 2021 08:20 PM (IST)Updated: Sun, 09 May 2021 08:20 PM (IST)
सिक्किम में साल भर में एक लाख से अधिक ने कराई कोविड -19 की जांच
सिक्किम में साल भर में एक लाख से अधिक ने कराई कोविड -19 की जांच

रविवार को 227 नए संक्रमित मिले, दो की मौत

loksabha election banner

-------------

संसू.गंगटोक: गत साल 28 फरवरी से अब तक राज्य में कोविड-19 जंचाने वालों की संख्या एक लाख पार हुई है। कल 08 मई तक कोविड-19 जाच कराने वालों की संख्या 100160 पहुंचे है। इसमें 73146 लोगों ने आरटी-पीसीआर, 5934 ने ट्रूनेट/सीबीनेट टेस्ट और 21080 लोगों ने रैपिड एंटीजन टेस्ट करवाई है।

राज्य में कोरोना संक्रमण फैलने के साथ ही मृतकों की संख्या भी लगातार बढ़ रहे है।

इसी क्रम में 9 मई को भी 227 नए मामले आए है। आज कोरोना के कारण दो लोगों की मौत भी हुई है। आज आए कोरोना संक्रमितों के साथ राज्य में कोरोना संक्रमितों के सक्रिय मामले 2637 हुए है, और 116 लोग संक्रमण मुक्त होकर अपने घर लौटे है। 116 लोग संक्रमण मुक्त होना राज्य के लिए बड़ी खुशी की खबर है। दूसरी ओर उत्तरी सिक्किम से एक भी संक्रमण के मामले नहीं आए है।

राज्य स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक कल 808 लोगों ने कोविड-19 जंाच कराई थी। जिसमें 227 लोग सकारात्मक आए है। संक्रमितों में पूर्व जिला से 143, पश्चिम जिला से 32 और दक्षिण जिला से 52 रहे है। आज उत्तर जिला से एक भी संक्रमित नहीं आए है। आज के मामलों के साथ राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 9878 है और 6869 लोग ठीक होकर घर लौटे है।

-----------

ठाकुरबाड़ी मंदिर को कोविड टीकाकरण केंद्र बनाया गया

----------

45 वर्ष से अधिक उम्र, स्वास्थ्य सेवा कर्मी व फ्रंटलाइन कर्मियों को नि:शुल्क लगेंगे टीके

(फोटो) सोमवार से यहां लगेंगे टीके

संसू.गंगटोक: स्थानीय ठाकुरबाड़ी मंदिर को शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (यूपीएचसी) कोविड टीकाकरण केंद्र बनाया गया है। सोमवार 10 मई से इस केंद्र पर भी कोविड-19 के लिए टीकाकरण शुरू किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार यूपीएचसी की टीम सोमवार से ठाकुरबाड़ी मंदिर में कोविड-19 टीकाकरण शुरू करेगी। दूसरी ओर सोमवार से ही सिक्किम विश्वविद्यालय के इतिहास ब्लॉक को भी टीकाकरण केंद्र के रूप में प्रयोग किया जाएगा। इसकी जानकारी राज्य टीकाकरण अधिकारी डा. फुंजे डेंजोंगपा ने दी है। यहा एक-एक दिन के अंतराल में 45 साल अधिक आयु के लाभार्थी, स्वास्थ्य सेवा कर्मचारी और फ्रंटलाइन कर्मचारियों के लिए नि:शुल्क टीकाकरण किया जाएगा।

उल्लेख किया जाता है कि कल शहरी विकास विभाग सिक्किम सरकार के मंत्री अरुण उप्रेती ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ ठाकुरबाड़ी मंदिर का निरीक्षण भ्रमण किया था। इसी क्रम में कल ही पूर्व जिला प्रशासन ने एक आदेश जारी करते हुए ठाकुरबाड़ी मंदिर को कोविड टीकाकरण केंद्र के रूप में नामित किया है।

स्मरण हो, पुराने एसटीएनएम अस्पताल में चल रहे कोविड टीकाकरण अभियान को सोकेथाग स्थित न्यू एसटीएनएम अस्पताल में स्थानातरित किया गया है। लेकिन लोगों की सुविधा और उनके सुझाव को ध्यान में रखते हुए शहर में ही कोविड टीकाकरण की व्यवस्था की गई है।

------------

फोटो 01- ठाकुरबाड़ी मंदिर गंगटोक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.