Move to Jagran APP

बागडोगरा एयरपोर्ट पर देसी कट्टे के साथ पहुंचा कटिहार का रहानुद्दीन, विमान में चढ़ने से पहले पकड़ाया

आरोपित रहानुद्दीन पड़ोसी राज्य बिहार के कटिहार का निवासी है। वह बागडोगरा हवाई अड्डा पहुंचा। जहां से उसे चेन्नई जाने वाले फ्लाइट में सवार होना था। एयरपोर्ट के मुख्य प्रवेश द्वार पर सीआइएसएफ के जवानों ने ठीक से उसकी तलाशी ली तो देख दंग हुए।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Mon, 27 Jun 2022 03:22 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2022 07:11 PM (IST)
बागडोगरा एयरपोर्ट पर देसी कट्टे के साथ पहुंचा कटिहार का रहानुद्दीन, विमान में चढ़ने से पहले पकड़ाया
देसी कट्टा के साथ गिरफ्तार, सांकेतिक तस्‍वीर।

सिलीगुड़ी, जागरण संवाददाता। आग्नेयास्त्र के साथ विमान में चढ़ने की फिराक में एक व्यक्ति को सीआइएसएफ (Central Industrial Security Force) के जवानों ने बागडोगरा एयरपोर्ट (Bagdogra Airport) पर हिरासत में लिया। आरोपित से पूछताछ के बाद बागडोगरा थाना पुलिस के हवाले कर दिया गया। उसका नाम मोहम्मद रहानुद्दीन (Md. Rahanuddin) बताया गया है। आर्म्स एक्ट के तहत पुलिस ने उसे सोमवार सिलीगुड़ी अदालत (Siliguri Court) में पेश किया है।

loksabha election banner

अंडरपैंट में छुपा रखा था पिस्‍टल

जानकारी के मुताबिक आरोपित रहानुद्दीन पड़ोसी राज्य बिहार के कटिहार (Katihar district of Bihar) का निवासी है। वह बीते रविवार को कटिहार से बागडोगरा हवाई अड्डा पहुंचा। जहां से उसे चेन्नई (Chennai) जाने वाले फ्लाइट में सवार होना था। एयरपोर्ट के मुख्य प्रवेश द्वार पर सीआइएसएफ (CISF) के जवानों द्वारा मेटल डिटेक्टर से ली जाने वाली तलाशी में संदिग्ध पाए जाने पर ठीक से उसकी तलाशी ली गई। उसके अंडर पैंट में बने एक विशेष पॉकेट से जवानों ने एक देशी कट्टा ( country-made-pistol) बरामद किया है। पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि वह इलाज के लिए चेन्नई जा रहा था। लेकिन इलाज के लिए जाने के क्रम में आग्नेयास्त्र लेकर जाने का कोई कारण आरोपित स्‍पष्ट रुप से नहीं बता सका। इस बारे में पुलिस को अब तक कुछ जानकारी नहीं मिली है। बरामद आग्नेयास्त्र काफी पुराना होने का अंदेशा पुलिस जता रही है।

रिमांड पर लेने की अर्जी

पुलिस की माने तो कट्टे में लकड़ी की बाट लगा हुआ है। साथ ही उसके बॉडी पर आसमानी रंग चढ़ा हुआ है।  बागडोगरा थाना पुलिस ने आरोपित को आर्म्स एक्ट के साथ विमान में हथियार ले जाना वर्जित कानून की जानकारी रखने के बाद भी नजरअंदाज करने के आरोप में सोनवार सिलीगुड़ी अदालत में पेश किया है। पुलिस ने पूछताछ के लिए अदालत से आरोपित को रिमांड पर सौंपने की अर्जी दाखिल किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.