Move to Jagran APP

पूजा के आठ दिनों में 319 गिरफ्तार

-जुआरी शराबी और हंगामा करने वाले शामिल -स्वर्ण व्यवसायी के अपहरण का आरोपी भी धराया

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Oct 2019 09:30 PM (IST)Updated: Fri, 11 Oct 2019 09:30 PM (IST)
पूजा के आठ दिनों में 319 गिरफ्तार
पूजा के आठ दिनों में 319 गिरफ्तार

-जुआरी, शराबी और हंगामा करने वाले शामिल

loksabha election banner

-स्वर्ण व्यवसायी के अपहरण का आरोपी भी धराया

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : दो अक्टूबर से 10 अक्टूबर के बीच सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नरेट के तहत सभी थानों की पुलिस ने शराबी, जुआरी, छेड़छाड़ और छिनताई करने के आरोप में कुल 319 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें दो महिलाएं भी शामिल है। डीसीपी इस्ट जोन में कुल 201 और डीसीपी वेस्ट जोन दो में 118 गिरफ्तारी हुई है। शुक्रवार को डीसीपी इस्ट जोन वन इंदिरा मुखर्जी अपने कार्यालय में एसीपी सुरिदर सिंह के साथ पत्रकारों से बात करते हुए यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दुर्गा पूजा शांतिपूर्वक और हर्षोल्लास से संपन्न हुआ। इसके लिए यहां की जनता का सहयोग सराहनीय है। उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष पूजा के दौरान नौ घटनाएं डीसीपी इस्ट वन जोन के तहत हुई थी। इस वर्ष मात्र सात घटनाएं हुई है। इसमें भी कुछ मामले को सुलझा लिया गया है। इसमें कुल 201 आरोपितों की गिरफ्तारी की गयी है। इसमें मामलों से जुड़े अपराधियों की संख्या 32 है। 14 जुआरियों के साथ 132 लीटर अवैध शराब बरामद कर उसे नष्ट किया गया। 24 मई को खालपाड़ा से मसूर दाल की चोरी हुई थी। इसे फाटापुकुर से बरामद कर आरोपित अमित दास को गिरफ्तार किया गया है। इसी प्रकार महावीर हार्डवेयर से 5 लाख 20 हजार लेकर फरार हुआ वाहन चालक प्रकाश चंद्र शर्मा को गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से तीन लाख 25 हजार रुपये बरामद कर लिया गया है। बैंक जैसे ही और रूपये को रिलीज करेगा सभी पैसा मालिक को लौटा दिया जाएगा। तीन दिवसीय दुर्गा प्रतिमा विसर्जन में कुल 541 दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन हुआ। इसके लिए सिलीगुड़ी, एनजेपी और भक्तिनगर थाना क्षेत्र में 13 विसर्जन घाट बनाए गये थे। पहले दिन 375, दूसरे दिन 159 और अंतिम दिन यानि 10 अक्टूबर को पांच प्रतिमाओं का विसर्जन शांतिपूर्वक संपन्न कराया गया। इसमें 285 पूजा लाइसेंसी थे अन्य घरों में पूजा आयोजित किया गया था। शंभु राय को 10 हजार रूपये की पाकेटमारी करते पकड़ा गया। उसके पास से 9 हजार से ज्यादा की रकम बरामद भी की गयी है।

डीसीपी इंदिरा मुखर्जी ने बताया कि देशबंधुपाड़ा क्षेत्र में एक स्वर्ण व्यवसायी के अपहरण के प्रयास में दो आरोपितों को पकड़ा गया है। पीड़ित व्यक्ति ने आरोपितों के टीआइ परेड करने से मना कर दिया है। इसको लेकर आगे की कार्रवाई की जा रही है। दुर्गापूजा से विसर्जन तक सिलीगुड़ी डीसीपी जोन वन में एसीपी समेत 786 सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गयी थी। इसमें सिलीगुड़ी में 415, भक्तिनगर में 164 और एनजेपी क्षेत्र में 207 सुरक्षाकर्मियों की तैनाती थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.