Move to Jagran APP

PM Modi In West Bengal: भारत को बदनाम करने के लिए हो रही अंतरराष्ट्रीय साजिश, देश देगा पूरी ताकत से जवाब: पीएम मोदी

PM Modi In West Bengal पीएम मोदी ने कहा कि भारत को बदनाम करने के लिए अंतरराष्ट्रीय साजिश हो रही है लेकिन ममता बनर्जी इस पर एक शब्द नहीं बोलतीं। वह जय श्रीराम और भारत माता की जय के नारे से नाराज हो जाती हैं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 07 Feb 2021 03:49 PM (IST)Updated: Sun, 07 Feb 2021 08:07 PM (IST)
पीएम मोदी कोलकाता पहुंचे, हल्दिया के लिए हुए रवाना। फाइल फोटो

हल्दिया, राजीव कुमार झा। बंगाल में ममता बनर्जी सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकने के लिए पूरी ताकत से जुटी भाजपा के मिशन बंगाल के लिए रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राज्य में चुनावी शंखनाद कर दिया। हल्दिया में अपनी पहली चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने ममता पर तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि देश के खिलाफ कुछ लोग षड्यंत्र कर रहे हैं। भारत को बदनाम करने के लिए अंतरराष्ट्रीय साजिश हो रही है, लेकिन ममता बनर्जी इस पर एक शब्द नहीं बोलतीं। वह जय श्रीराम और भारत माता की जय के नारे से नाराज हो जाती हैं। मां-माटी-मानुष की बात करने वाले लोगों में अंतरराष्ट्रीय साजिशों के खिलाफ व भारत माता के लिए आवाज बुलंद करने का साहस नहीं है।

loksabha election banner

पीएम ने कहा 'षड्यंत्रकारियों से मैं कहना चाहता हूं कि देश इन षड्यंत्रों का पूरी ताकत से जवाब देगा। पीएम ने कहा कि साजिश करने वालों की बेचैनी इतनी ज्यादा है कि देश के चाय उद्योग तक के खिलाफ वैश्विक षड्यंत्र किया गया, लेकिन इसके पीछे किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। वहीं, भाजपा की सभा से इतर पीएम ने हल्दिया में तेल, गैस व आधारभूत संरचना से जुड़ी 4,700 करोड़ रुपये की चार सरकारी महत्वाकांक्षी परियोजनाओं को भी राष्ट्र को समर्पित किया। बंगाल में चुनाव से पहले यह बड़ी सौगात है।

बंगाल में 10 साल में ममता सरकार ने दी निर्ममता

पीएम ने कहा कि पिछले 10 सालों में ममता सरकार ने बंगाल के लोगों को सिर्फ निर्ममता दी है। उन्होंने कहा, जब ममता दीदी ने 34 सालों के भ्रष्टाचारी तथा अत्याचारी वाम शासन को उखाड़ फेंकने के लिए परिवर्तन का नारा दिया था तब पूरे देश की नजर बंगाल पर थीं। लोगों को ममता बनर्जी से काफी आस थी लेकिन पिछले 10 सालों में ममता सरकार ने यहां के लोगों को सिर्फ निर्ममता दी है।इसलिए बंगाल के लोगों ने बुआ-भतीजे की सरकार को अब राम- राम कहने का मन बना लिया है और जल्दी ही यह सरकार जाने वाली है और भाजपा की सरकार बनने वाली है।

बंगाल के किसानों से वादा, भाजपा की सरकार बनते ही बकाया पैसा भी देंगे

पीएम ने किसानों के मुद्दे पर भी ममता सरकार को घेरा और कहा कि किसानों के हितों के लिए कौन क्या कर रहा है यह पूरा देश देख रहा है। उन्होंने राज्य में पीएम किसान योजना लागू नहीं करने को लेकर ममता को आड़े हाथों लिया। साथ ही उन्होंने बंगाल के किसानों से वादा किया कि जब भाजपा की सरकार बनेगी तो किसानों को उनका पूरा हक मिलेगा। पहली कैबिनेट बैठक में ही किसान सम्मान निधि योजना सहित केंद्र की सभी योजनाओं को तेज गति से लागू करने का फैसला लिया जाएगा। किसानों का पुराना बकाया पैसा भी मिलेगा।

भ्रष्टाचार में डूबी है ममता सरकार

पीएम ने कहा कि ममता सरकार भ्रष्टाचार में डूबी है। चक्रवात एम्फन के दौरान केंद्र सरकार की ओर से भेजे गए रुपये में भी तृणमूल कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने हेराफेरी की। कोर्ट तक को इसके खिलाफ टिप्पणी करनी पड़ी।

तृणमूल के तोलाबाज अब कुछ ही दिनों के मेहमान

मोदी ने कहा कि तृणमूल के तोलाबाज और उनका सिंडिकेट अब कुछ ही दिनों का ही मेहमान है। उम्मीद है कि बंगाल का स्थानीय प्रशासन संविधान के दायरे में काम करेगा। तोलाबाज से किसी को डरने की जरूरत नहीं है।

बंगाल में होकर रहेगा परिवर्तन

पीएम ने कहा क‍ि बंगाल फुटबाल से प्यार करने वाला राज्य है। फुटबाल की भाषा में कहना चाहता हूं, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने एक बाद एक कई फाउल कर लिए हैं। कुशासन का फाउल, विरोधियों पर हमले और हिंसा का फाउल, बंगाल के लोगों का पैसा लूटने का फाउल, आस्था पर हो रहे हमलों का फाउल। इसीलिए अब उन्हें और फाउल का मौका नहीं मिलने वाला है। बंगाल में परिवर्तन होकर रहेगा।

लेफ्ट, तृणमूल और कांग्रेस मिलकर पर्दे के पीछे फिक्सिंग कर रहे

पीएम ने यह भी कहा कि लेफ्ट, तृणमूल और कांग्रेस मिलकर पर्दे के पीछे फिक्सिंग कर रहे हैं। दिल्ली में लेफ्ट, तृणमूल औऱ कांग्रेस नेता मिलते हैं और बंद कमरे में बैठकर मीटिंग करते हैं और रणनीति बनाते हैं। केरल में कांग्रेस और लेफ्ट मिलकर लूटते हैं औऱ पांच-पांच साल का खेल करते हैं। हमेे धोखेबाजी के खिलाफ सतर्क रहना है। 

यह भी पढ़ेंः  Parakram Diwas: मंच पर पहुंचते ही हुई नारेबाजी तो ममता बनर्जी हुईं नाराज, भाषण देने से किया इनका

यह भी पढ़ेंः 'जय श्री राम' के जवाब में ममता बनर्जी का नया नारा, 'हरे कृष्णा हरे राम, विदा हो बीजेपी-वाम'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.