Move to Jagran APP

फांसी की सजा पा चुके युवक ने अंतिम इच्‍छा में मां की नाक पर क्‍यों काटा? PM मोदी ने सुनाई दिल छूने वाली कहानी

चौथे चरण के बंगाल चुनाव के क्रम में सिलीगुड़ी कवाखाली मैदान में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने ममता बनर्जी सरकार पर सीधे भ्रष्टाचार का आरोप लगाए। उन्‍होंने कहा कि मुख्यमंत्री सभाओं में 200400 लेने की घटना को भ्रष्टाचार नहीं मानती।

By Vijay KumarEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 05:32 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 05:33 PM (IST)
फांसी की सजा पा चुके युवक ने अंतिम इच्‍छा में मां की नाक पर क्‍यों काटा? PM मोदी ने सुनाई दिल छूने वाली कहानी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मातृशक्ति को किया प्रणाम

अशोक झा,सिलीगुड़ी। चौथे चरण के बंगाल चुनाव के क्रम में सिलीगुड़ी कवाखाली मैदान में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने ममता बनर्जी सरकार पर सीधे भ्रष्टाचार का आरोप लगाए। उन्‍होंने कहा कि मुख्यमंत्री सभाओं में 200,400 लेने की घटना को भ्रष्टाचार नहीं मानती। उनके लिए इस मंच से एक छोटी सी कथा सुना रहा हूं। एक बड़े भ्रष्टाचारी और लुटेरे को जब फांसी की सजा सुनाई गई। तो उसे अंतिम इच्छा पूछा गया। उसने कहा कि वह हम आपसे मिलना चाहता है। जब उसे मां के पास ले जाया गया तो वह अपने दांतो से मां के नाक को काट खाया। लोगों ने पूछा कि तुम आखिर ऐसा क्यों किए?

loksabha election banner

उसने रोते हुए कहा कि जब वह छोटी-छोटी अपराध करता था तो मैं उसे डांटने के बिना प्रोत्साहित करती थी। आज इसी का नतीजा है कि वह बड़ा अपराधी बन गया और आज फांसी की सजा भुगतने को तैयार है। मोदी ने मंच से कहा कि इस कहानी के माध्यम से ही बंगाल में ऐसे अपराधियों जो राजनीतिक शह पर अपराधिक घटनाओं को अंजाम देते हैं उन्हें चेतावनी दे रहा हूं कि बंगाल सरकार में भाजपा आने के बाद कानून का राज होगा। पुलिस इमानदारी से अपना कार्य करेंगे और भाजपा कार्यकर्ता नेता जनता की सेवा।

उन्होंने कहा कि दीदी और दीदी के नेताओं को बंगाल की जनता ने 10 वर्षों का बहुत ज्यादा समय सेवा के लिए दिया लेकिन वह सेवा नहीं कर सिर्फ केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं में लूट का सूट करने में समय व्यतीत कर दी। समय असल परिवर्तन का आ गया है और जैसे-जैसे चुनाव आगे बढ़ता जाएगा भारतीय जनता पार्टी बंगाल सरकार की कुर्सी पर पूरी मजबूती से बैठेगी।

मातृशक्ति को किया प्रणाम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ी संख्या में आए जनसभा में मातृशक्ति को प्रणाम करते हुए कहा कि आज मेरे कारण मातृशक्ति को भी दीदी गाली गलौज करने लगी है। दीदी कहती हैं कि मातृशक्ति भारतीय जनता पार्टी और उनकी सभाओं में पैसा लेकर आती हैं। इस मंच से हम पूछना चाहते हैं यह क्या आप लोगों ने पैसा लेकर यहां आए हैं? काफी देर तक भीड़ नहीं नहीं चिल्लाती रही उसके बाद प्रधानमंत्री ने कहा कि मातृशक्ति को इस प्रकार की गाली देना बंद कर दें टीएमसी और टीएमसी के नेत्री।

इस मंच से नरेंद्र मोदी ने पहाड़ तराई की समस्या मजदूरों की मजदूरी जमीन का पट्टा पक्का मकान और शिक्षा के साथ स्वास्थ्य के क्षेत्र में पूर्ण विकास का वादा किया। किसानों से एक बार फिर मोदी ने कहा कि जो उनका हक ममता बनर्जी ने रोक रखा है वह उसे कैबिनेट की पहली बैठक में पारित कराकर सीधे उनके खाते में भेजेंगे। मोदी के मंच पर 13 विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल सांसद राजू बिष्ट डॉक्टर तो राय केंद्रीय संगठन मंत्री तथा अन्य प्रदेश के नेता मौजूद थे।

बंगाल को तोलबाज, सिंडिकेट और कट मनी से मुक्त कराएंगे

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बंगाल को तोलबाज, सिंडिकेट और कट मनी से मुक्त कराएंगे। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे चुनाव चरणबद्ध तरीके से आगे बढ़ रही है और भारतीय जनता पार्टी प्रचंड मोहम्मद की ओर बढ़ रही है तो दीदी की बौखलाहट और बढ़ने लगी है। मोदी ने कहा कि दीदी की हिम्मत देखिए वे अब खुलेआम चुनावी मंच से अर्धसैनिक बलों को रोकने और भूत लूट का टिप्स देने लगी है। उन्हें पता होना चाहिए कि जो अर्धसैनिक बल आतंकवादियों राष्ट्रीय विरोधी तत्व और माओवादियों से लोहा लेता रहा है उन्हें दीदीे के गुंडे आखिर कैसे डरा सकते हैं।

भाजपा के रहते किसी की हिम्मत नहीं कि बंगाल से किसी भारतीय को बाहर निकाल दे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डावग्राम फुलवारी में पिछले दिनों राज्य के पर्यटन मंत्री द्वारा सरकारी जमीन में बसे सन्यासी को उधार देने की धमकी का जिक्र करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी बंगाल में आएगी और किसी टीएमसी के गुंडे या मंत्री की हिम्मत नहीं की किसी भारतीय को वह यहां से बाहर निकाल सके। उन्होंने मंत्री समेत मुख्यमंत्री को आरो हाथों लेते हुए कहा कि कि वह बंगाल के लोगों के भाग्य विधाता नहीं है टीएमसी को अपने अत्याचार और अन्याय के लिए हर हाल में सत्ता से जाना होगा। उन्होंने जब दीदी को दीदी का आवाज लगाया तो लोगों की शोर कुछ देर तक गूंजती रही। प्रधानमंत्री ने कहा कि इतनी हिम्मत हो गई कि विकास के नाम पर लोटपोट करने वाली सरकार 10 वर्षों में कुछ नहीं कर पाई तो वोट बैंक के लिए अब मतदाताओं को धमकाने लगी है।

चाय और दिल से उनका पुराना नाता

भाजपा के स्टार प्रचारक और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अभी हुए जहां से चुनावी भाषण दे रहे हैं उन्हें पता है कि यह पूरा चाय बागान का क्षेत्र है। उत्तर बंगाल टी,टूरिज्म और टिंबर के लिए महत्वपूर्ण रहा है। और उनका तो चाय और रेल से पुराना रिश्ता है। पहाड़ की चाय और यहां के टॉय ट्रेन दुनिया में विख्यात है। वे जहां के 11 मतदाताओं को यह भरोसा देने आए हैं कि बंगाल में सोनार बांग्ला सरकार बनेगी और चाय और और चाय श्रमिकों की समस्या का स्थाई समाधान होगा। उन्होंने टॉय ट्रेन में डबल इंजन का जिक्र करते हुए कहा कि यही तो कहने आए हैं जिस प्रकार टॉय ट्रेन में डबल इंजन से लोगों को एक जगह से दूसरे जगह सुविधाएं प्रदान की जाती है। इसी प्रकार केंद्र के बाद राज्य में भाजपा की सरकार बनाएं और डबल इंजन की सरकार आपकी हर समस्या का त्वरित हल करेगा।

अनुसूचित जाति के लोगों को टीएमसी नेता कर रहे हैं गाली गलौज

नरेंद्र मोदी ने कहा कि बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान टीएमसी नेता नेत्री अब वोट बैंक के लिए अनुसूचित जाति जनजाति के लोगों को डराने धमकाने का काम करने लगे हैं मैं उन्हें इस मंच से चेतावनी देने आया हूं अनुसूचित जाति जनजाति भिखारी नहीं वल्कि भारत के भाग्य विधाता है। अगर टीएमसी के नेता उन्हें भिखारी समझते हैं तो यह उनकी सरकार की विफलता है कि अब तक उन्होंने अपने कुछ आंकड़ों के कारण उन्हें भिखारी बनने पर मजबूर किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.