Move to Jagran APP

तोलाबाज, सिडिंकेट और कटमनी मुक्त होगा बंगाल : मोदी

-कुचबिहार में जो हुआ वह बर्दाश्त करने योग्य नहीं संज्ञान ले चुनाव आयोग अशोक झासिलीगुड़ी चौथे

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 05:43 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 05:43 PM (IST)
तोलाबाज, सिडिंकेट और कटमनी मुक्त होगा बंगाल : मोदी
तोलाबाज, सिडिंकेट और कटमनी मुक्त होगा बंगाल : मोदी

-कुचबिहार में जो हुआ वह बर्दाश्त करने योग्य नहीं, संज्ञान ले चुनाव आयोग

loksabha election banner

अशोक झा,सिलीगुड़ी

चौथे चरण के बंगाल चुनाव के क्रम में सिलीगुड़ी कवाखाली मैदान में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बंगाल को तोलबाज, सिंडिकेट और कट मनी से मुक्त कराएंगे। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे चुनाव चरणबद्ध तरीके से आगे बढ़ रही है और भारतीय जनता पार्टी प्रचंड मोहम्मद की ओर बढ़ रही है तो दीदी की बौखलाहट और बढ़ने लगी है। मोदी ने कहा कि दीदी की हिम्मत देखिए वे अब खुलेआम चुनावी मंच से अर्धसैनिक बलों को रोकने और भूत लूट का टिप्स देने लगी है। उन्हें पता होना चाहिए कि जो अर्धसैनिक बल आतंकवादियों राष्ट्रीय विरोधी तत्व और माओवादियों से लोहा लेता रहा है उन्हें दीदीे के गुंडे आखिर कैसे डरा सकते हैं।

कुचबिहार की घटना बर्दाश्त योग्य नहीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने चुनावी भाषण में चौथे चरण में कुछ बिहार में हुई हिंसक घटना का जिक्र करते हुए कहा कि इस प्रकार की घटनाओं में मारे गए लोगों के प्रति देश के प्रधानमंत्री के नाते गहरा दुख और संवेदना व्यक्त करता हूं। यहा दीदी और उनके गुंडों ने जिस प्रकार का इंसाफ फैलाया है वह ठीक नहीं है। चुनाव आयोग को इस संबंध में तुरंत कार्रवाई करते हुए सख्त कदम उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह इस मंच से चेतावनी देने आए हैं किस प्रकार की गुंडागर्दी और मनमानी नहीं चलने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की गुंडागर्दी से आप सत्ता नहींबचा पाएंगे। चुनाव प्रक्रिया को रोक कर 10 वर्षो के कुकर्म से बच पाना मुश्किल है।

किसी की हिम्मत नहीं कि बंगाल से किसी भारतीय को बाहर निकाल दे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डावग्राम फुलवारी में पिछले दिनों राज्य के पर्यटन मंत्री द्वारा सरकारी जमीन में बसे सन्यासी को उधार देने की धमकी का जिक्र करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी बंगाल में आएगी और किसी टीएमसी के गुंडे या मंत्री की हिम्मत नहीं की किसी भारतीय को वह यहा से बाहर निकाल सके। उन्होंने मंत्री समेत मुख्यमंत्री को आरो हाथों लेते हुए कहा कि कि वह बंगाल के लोगों के भाग्य विधाता नहीं है टीएमसी को अपने अत्याचार और अन्याय के लिए हर हाल में सत्ता से जाना होगा। उन्होंने जब दीदी को दीदी का आवाज लगाया तो लोगों की शोर कुछ देर तक गूंजती रही। प्रधानमंत्री ने कहा कि इतनी हिम्मत हो गई कि विकास के नाम पर लोटपोट करने वाली सरकार 10 वर्षो में कुछ नहीं कर पाई तो वोट बैंक के लिए अब मतदाताओं को धमकाने लगी है।

चाय और दिल से उनका पुराना नाता

भाजपा के स्टार प्रचारक और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अभी हुए जहा से चुनावी भाषण दे रहे हैं उन्हें पता है कि यह पूरा चाय बागान का क्षेत्र है। उत्तर बंगाल टी,टूरिज्म और टिंबर के लिए महत्वपूर्ण रहा है। और उनका तो चाय और रेल से पुराना रिश्ता है। पहाड़ की चाय और यहा के टॉय ट्रेन दुनिया में विख्यात है। वे जहा के 11 मतदाताओं को यह भरोसा देने आए हैं कि बंगाल में सोनार बाग्ला सरकार बनेगी और चाय और और चाय श्रमिकों की समस्या का स्थाई समाधान होगा। उन्होंने टॉय ट्रेन में डबल इंजन का जिक्र करते हुए कहा कि यही तो कहने आए हैं जिस प्रकार टॉय ट्रेन में डबल इंजन से लोगों को एक जगह से दूसरे जगह सुविधाएं प्रदान की जाती है। इसी प्रकार केंद्र के बाद राज्य में भाजपा की सरकार बनाएं और डबल इंजन की सरकार आपकी हर समस्या का त्वरित हल करेगा।

अनुसूचित जाति के लोगों को टीएमसी नेता कर रहे हैं गाली गलौज

नरेंद्र मोदी ने कहा कि बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान टीएमसी नेता नेत्री अब वोट बैंक के लिए अनुसूचित जाति जनजाति के लोगों को डराने धमकाने का काम करने लगे हैं मैं उन्हें इस मंच से चेतावनी देने आया हूं अनुसूचित जाति जनजाति भिखारी नहीं वल्कि भारत के भाग्य विधाता है। अगर टीएमसी के नेता उन्हें भिखारी समझते हैं तो यह उनकी सरकार की विफलता है कि अब तक उन्होंने अपने कुछ आकड़ों के कारण उन्हें भिखारी बनने पर मजबूर किया।

भ्रष्टाचार को लेकर सुनाया दिल छूने वाली कहानी

प्रधानमंत्री ने ममता बनर्जी सरकार पर सीधे भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री सभाओं में 200,400 लेने की घटना को भ्रष्टाचार नहीं मानती। उनके लिए इस मंच से एक छोटी सी कथा सुना रहा हूं। एक बड़े भ्रष्टाचारी और लुटेरे को जब फासी की सजा सुनाई गई। तो उसे अंतिम इच्छा पूछा गया। उसने कहा कि वह हम आपसे मिलना चाहता है। जब उसे मा के पास ले जाया गया तो वह अपने दातो से मा के नाक को काट खाया। लोगों ने पूछा कि तुम आखिर ऐसा क्यों किए? उसने रोते हुए कहा कि जब वह छोटी-छोटी अपराध करता था तो मैं उसे डाटने के बिना प्रोत्साहित करती थी। आज इसी का नतीजा है कि वह बड़ा अपराधी बन गया और आज फासी की सजा भुगतने को तैयार है। मोदी ने मंच से कहा कि इस कहानी के माध्यम से ही बंगाल में ऐसे अपराधियों जो राजनीतिक शह पर अपराधिक घटनाओं को अंजाम देते हैं उन्हें चेतावनी दे रहा हूं कि बंगाल सरकार में भाजपा आने के बाद कानून का राज होगा। पुलिस इमानदारी से अपना कार्य करेंगे और भाजपा कार्यकर्ता नेता जनता की सेवा। उन्होंने कहा कि दीदी और दीदी के नेताओं को बंगाल की जनता ने 10 वर्षो का बहुत ज्यादा समय सेवा के लिए दिया लेकिन वह सेवा नहीं कर सिर्फ केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं में लूट का सूट करने में समय व्यतीत कर दी। समय असल परिवर्तन का आ गया है और जैसे-जैसे चुनाव आगे बढ़ता जाएगा भारतीय जनता पार्टी बंगाल सरकार की कुर्सी पर पूरी मजबूती से

बैठेगी।

गोरखा टोपी पहन कर बढ़ाया उनका सम्मान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिलीगुड़ी के कवाखाली में चुनावी जनसभा को संबोधित करने अपने नियत समय 12:02 में मंच पर पहुंचे। मंच पर उपस्थित गुरखा राष्ट्रीय मुक्ति मोर्चा के सुप्रीमो मन घीसिंग व दाíजलिंग के निवर्तमान विधायक और वर्तमान में भाजपा के प्रत्याशी नीरज जिंबा तमाग उनका स्वागत करते हुए नेपाली टोपी उनके सर पर पहनाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका सम्मान ग्रहण करते हुए टोपी पहने हुए हैं जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने बार-बार गोरखा की वीरता और सीमावर्ती क्षेत्र की चुनौतियों का जिक्र किया।

दिया नारा चुपचाप तृणमूल साफ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी मंच से उत्तर बंगाल के लोगों के लिए चुनावी हिंसा को देखते हुए कहा कि चुपचाप तृणमूल साफ। इस नारे को लोगों से कई बार दोहराते हुए कहा कि 2021 के विधानसभा चुनाव में यही होने वाला है।

हर घर जल तो नहीं पहुंचे, नदियों माफियाओं के हवाले

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी चुनावी जनसभा में सिलीगुड़ी से उत्तर बंगाल के मतदाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने लॉकडाउन के जो चावल और चना भेजा था उसे सिंडिकेट राज और दीदी के गुंडों ने लूट लिया। लोगों को पीने के लिए हर घर नल योजना की बड़ी राशि राज्य सरकार को दी है किसे व खर्चा ही नहीं कर पाई। सिंडिकेट और कट मनी के कारण नदियों को भी माफिया के हवाले कर दिया गया है। जहा अवैध खनन का पैसा ऊपर से नीचे जा रहा है। आज पूरा विश्व भारतीय जनता पार्टी की ओर टकटकी लगाए देख रहा है कि वह कैसे बंगाल को सोनार बाग्ला में तब्दील करेगा उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों पहले ही चाय बागान के एक परिवार ने अपने बच्चों के साथ आत्महत्या कर ली क्योंकि उसके पास इलाज करने का पैसा नहीं था। आयुष्मान स्वास्थ्य योजना को रोककर दीदी ने यह पाप किया है। बहनों के नाम पर जमीन की रजिस्ट्री की व्यवस्था केंद्र सरकार ने प्रारंभ की उसमें भी कट मनी के कारण व्यवधान उत्पन्न कराया जा रहा है। 13 बटालियन नारायणी सेना तैयार होगा जो यहा के सीमावर्ती क्षेत्र की सुरक्षा और इस क्षेत्र के रहने वाले युवाओं को रोजगार का अवसर प्रदान करेगा। मातृशक्ति को किया प्रणाम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ी संख्या में आए जनसभा में मातृशक्ति को प्रणाम करते हुए कहा कि आज मेरे कारण मातृशक्ति को भी दीदी गाली गलौज करने लगी है। दीदी कहती हैं कि मातृशक्ति भारतीय जनता पार्टी और उनकी सभाओं में पैसा लेकर आती हैं। इस मंच से हम पूछना चाहते हैं यह क्या आप लोगों ने पैसा लेकर यहा आए हैं? काफी देर तक भीड़ नहीं नहीं चिल्लाती रही उसके बाद प्रधानमंत्री ने कहा कि मातृशक्ति को इस प्रकार की गाली देना बंद कर दें टीएमसी और टीएमसी के नेत्री। इस मंच से नरेंद्र मोदी ने पहाड़ तराई की समस्या मजदूरों की मजदूरी जमीन का पट्टा पक्का मकान और शिक्षा के साथ स्वास्थ्य के क्षेत्र में पूर्ण विकास का वादा किया। किसानों से एक बार फिर मोदी ने कहा कि जो उनका हक ममता बनर्जी ने रोक रखा है वह उसे कैबिनेट की पहली बैठक में पारित कराकर सीधे उनके खाते में भेजेंगे। मोदी के मंच पर 13 विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल सासद राजू बिष्ट डॉक्टर तो राय केंद्रीय संगठन मंत्री तथा अन्य प्रदेश के नेता मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.