Move to Jagran APP

मिरिक महकमा में संक्रमितों की संख्या सौ पार

संसू.मिरिक मिरिक महकमा में कोरोना संक्रमितों की संख्या सौ पार कर गई है। यह संख्या सचेत नागि

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 08:26 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 08:26 PM (IST)
मिरिक महकमा में संक्रमितों की संख्या सौ पार
मिरिक महकमा में संक्रमितों की संख्या सौ पार

संसू.मिरिक: मिरिक महकमा में कोरोना संक्रमितों की संख्या सौ पार कर गई है। यह संख्या सचेत नागरिकों द्वारा कराई स्वास्थ्य जाँच के मुताबिक मिलने की जानकारी मिरिक के खण्ड स्वास्थ्य अधिकारी डा. टासी छिरिंग लामा ने दी है। उन्होने कहा कि , अभी भी लोग स्वास्थ्य जांच कराने से कराते है। लोग लापरवाही कर रहे हैं। यदि सभी लोग स्वास्थ्य जांच कराएं तो वह खुद और दूसरों को भी संक्रमण से बचा सकते हैं। मगर ऐसा न होने से हालत और बिगड़ने की बात डा. लामा ने कही है। उनके मुताबिक , लोग लापरवाही न करें। सामाजिक दूरी कायम रखें और बार बार हाथ धोएं और सैनिटाइजर का प्रयोग करे। उन्होंने कहा कि , मिरिक में शीघ्र ही सेफ होम अस्तित्व में आयेगा जहाँ दस बेड पुरुष और दस बेड महिलाओं के लिए उपलब्ध होंगे। आगामी सप्ताह से सेफ होम मिरिक में शुरु होने की जानकारी देते हुए डा.लामा ने संक्रमितों के लिए सरकारी तौर पर दवाई पानी की पूरी व्यवस्था होने की जानकारी दी।

loksabha election banner

(फोटो -1 मिरिक खण्ड स्वास्थ्य केन्द्र और बीएमओएच डा. टासी लामा )

--------------

दार्जिलिंग पहाड़ पर हिमपात से तापमान गिरा,कुछ स्थानों पर ओले गिरे

संसू. मिरिक: दार्जिलिंग पहाड़ एक बार फिर ठंड के आगोस में समा गया है। गुरुवार को सन्दकफू फालुट मेगमा और ऊंचे स्थानों पर भारी हिमपात होने के कारण दार्जिलिंग पहाड़ के तापमान में काफी गिरावट आयी है। गुरुवार को मिरिक में झमाझम बारिश हुई जब कि कतिपय स्थानों पर ओले भी गिरे । यहाँ के सुके सीमांत क्षेत्र में भी बर्फबारी हुई है। अत्याधिक ठन्ड के कारण मिरिक महकमा क्षेत्र में जनजीवन पूरी तरह प्रभावित रहा। लोगो ने वर्ष 2022 के प्रथम माह में अधिक ठंड होने का एहसास किया। मिरिक का आज का अधिकतम तापमान छ डिग्री रिकार्ड किया गया।

(फोटो -4 सुके सीमांत क्षेत्र में बर्फबारी)

---------

लामेटार में खेल मैदान से खिलाड़ी होंगे प्रोत्साहित

संसू.मिरिक: फुवागडी चाय बागान क्षेत्र के खेलप्रेमियों के हित में यहाँ के लामेटार गांव में मिरिक नगरपालिका अध्यक्ष एवं हिल तृकां चेयरमैन एलबी राई के विशेष सहयोग में बुधवार से खेल मैदान का निर्माण कार्य आरम्भ किया गया। खेल मैदान को वृहद एवं विस्तार के लिए स्क्रावाइटर प्रयोग किया गया है। यह जानकारी दिदै हिल तृणमूल कांग्रेस पार्टी फुवागड़ी के पदाधिकारी निपेन भारती और शैलेश आलेले खेल मैदान निर्माण मे एलबी राई के सहयोग के प्रति आभार व्यक्त किया और पूर्णरुप से खेल मैदान बनने के बाद गांव के होनहार युवा खिलाड़ियों को विभिन्न खेलकूद के लिए प्रोत्साहन मिलने का विश्वास व्यक्त किया।

(फोटो -5 फुवागडी लामेटार गांव मे खेल मैदान का निर्माण करते स्क्रावाइटर )

------------------

पंथाबारी क्षेत्र में हाथी का उत्पात,पांच घर किए क्षतिग्रस्त

संसू. मिरिक: मिरिक महकमा के तराई स्थित पंथाबारी क्षेत्र में गुरुवार को सुबह तीन बजे जंगली हाथी ने स्थानीय पाँच मकानों को बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त घटना में घर मालिक निमाय राय, उनकी पत्‍‌नी निपाश्री राय और पुत्र अजित राय ने भाग कर जान बचायी । निमाय राय के घर समेत पास पड़ोसी के घरों को भी जंगली हाथी ने क्षति पहुँचायी है।

(फोटो -6 मिरिक महकमा के पंथाबारी में जंगली हाथी द्वारा ध्वस्त मकान )


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.