Move to Jagran APP

टिकट की माया : कहीं लगी आग, कहीं बहे आंसू!

-उम्मीदवारी की चाहत में सरकारी नौकरी से दिया इस्तीफा फिर भी पार्टी ने नहीं दिया टि

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 Dec 2021 11:21 PM (IST)Updated: Fri, 31 Dec 2021 11:21 PM (IST)
टिकट की माया : कहीं लगी आग, कहीं बहे आंसू!
टिकट की माया : कहीं लगी आग, कहीं बहे आंसू!

-उम्मीदवारी की चाहत में सरकारी नौकरी से दिया इस्तीफा, फिर भी पार्टी ने नहीं दिया टिकट, रो पड़े नेता

loksabha election banner

-24 नंबर वार्ड के तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार को बदलने की मांग को लेकर तृणमूल समर्थकों ने किया प्रदर्शन

-प्रदर्शनकारियों को शांत कराने पहुंचे गौतम देव को करना पड़ा लोगों के रोष का सामना, वोट बहिष्कार के नारे लगे

-18 नंबर वार्ड में भी तृणमूल कांग्रेस वाले ही तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ, 24 घंटों का अल्टीमेटम जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : नगर निगम चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस को छोड़ कर अन्य सभी राजनीतिक दलों द्वारा लगभग सभी 47 वार्डो के लिए अपने-अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी गई है। इसे लेकर टिकट पाने वाले लोगों की जहां खुशी से बल्ले-बल्ले है वहीं टिकट से वंचित कई नेताओं का हाल बेहाल है। इसकी बानगी शुक्रवार को तब सबके सामने आ गई जब तृणमूल कांग्रेस नेता विकास सरकार अपने समर्थकों के सामने फफक पड़े। उनकी आंखें छलक आई। 24 नंबर वार्ड से उम्मीदवारी की दावेदारी को लेकर उनके समर्थकों ने फूलेश्वरी इलाके में सड़क अवरुद्ध कर प्रदर्शन किया। इस दौरान टायर जला कर भी विरोध जताया। प्रदर्शनकारी समर्थकों ने 24 नंबर वार्ड से तृणमूल कांग्रेस के वयोवृद्ध उम्मीदवार प्रतुल चक्रवर्ती का विरोध करते हुए उनकी जगह विकास सरकार को उम्मीदवार बनाए जाने की मांग की। अन्यथा, भारी बगावत की चेतावनी दी है।

इस बारे में, विकास सरकार ने कहा कि, 'मुझे आशा थी कि पार्टी मुझे टिकट देगी। मैं चुनाव लड़ूंगा। इसी उम्मीद के साथ मैंने अपनी सरकारी नौकरी से भी इस्तीफा दे दिया। पर, पार्टी ने मुझे टिकट नहीं दिया। हो सकता है कि पार्टी को मुझसे ज्यादा योग्य और लगे। यह पार्टी का निर्णय है इस पर मैं क्या कर सकता हूं'। फिर विरोध प्रदर्शन क्यों? इस सवाल के जवाब में विकास सरकार ने कहा कि, 'लोगों की भावनाओं को मैं नियंत्रित नहीं कर सकता'। तो क्या अब निर्दलीय लड़ेंगे? इस पर उन्होंने कहा कि, 'निर्दलीय के बारे में अभी मैं कुछ नहीं कहूंगा। इलाके के लोगों से बात करूंगा। उसके बाद देखा जाएगा'।

इस दिन 24 नंबर वार्ड से प्रतुल चक्रवर्ती को हटा कर तृणमूल कांग्रेस की ओर से विकास सरकार को ही उम्मीदवार बनाए जाने की मांग को लेकर प्रदर्शनकारियों ने रात में भी प्रदर्शन किया। तब, तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गौतम देव वार्ड में पहुंचे तो उन्हें लोगों के रोष का सामना करना पड़ा। लोगों की मांग को लेकर उन्होंने पार्टी आलाकमान से बातचीत करने का आश्वासन दिया। पर, यह भी कहा कि, आलाकमान क्या करेगा वह नहीं कह सकते। यह बात सुन कर विकास सरकार समर्थक प्रदर्शनकारी वोट बहिष्कार का नारा लगाने लगे। गौतम देव लौट गए।

वहीं, दूसरी ओर, 18 नंबर वार्ड में भी गतिरोध जारी है। तृणमूल कांग्रेस के निवर्तमान पार्षद निखिल साहनी ने उनकी जगह तृणमूल कांग्रेस के ही संजय शर्मा को 18 नंबर वार्ड का उम्मीदवार बनाए जाने के खिलाफ बगावत का बगिुल फूंक दिया है। उनके समर्थकों ने भी प्रदर्शन किया। निखिल साहनी उम्मीदवार बदलने के लिए पार्टी को 14 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए निर्दलीय चुनाव लड़ने की चेतावनी दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.