Move to Jagran APP

स्थायी समिति के सदस्यों ने किया एनबीएमसीएच का दौरा

-डॉक्टरों और अधिकारियों के साथ की बैठक -वापस लौट कर विधानसभा को रिपोर्ट सौंपेंगे जागरण संवाददाता

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Nov 2019 11:02 PM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 06:26 AM (IST)
स्थायी समिति के सदस्यों ने किया एनबीएमसीएच का दौरा
स्थायी समिति के सदस्यों ने किया एनबीएमसीएच का दौरा

-डॉक्टरों और अधिकारियों के साथ की बैठक

prime article banner

-वापस लौट कर विधानसभा को रिपोर्ट सौंपेंगे

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : विधानसभा समिति में शामिल विधायकों की एक टीम ने सोमवार को एनबीएमसीएच का दौरा कर थैलेसीमिया के बुनियादी ढाचे का निरीक्षण किया। इस दौरान एनबीएमसीएच के अधिकारियों व चिकित्सकों के साथ एक बैठक भी की। समिति के अध्यक्ष और डायमंड हार्बर के विधायक दीपक कुमार हलदर ने कहा कि उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में थैलेसीमिया उपचार के लिए एक नोडल केंद्र की स्थापना का प्रस्ताव एनबीएमसीएच अधिकारियों ने दिया था। समिति अपने इस दौरे की रिपोर्ट विधानसभा में प्रस्तुत करेगी।

वहीं एनबीएमसीएच के दौरे पर राज्य चिकित्सा शिक्षा के निदेशक प्रो देवाशीष भट्टाचार्य ने कहा कि उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक के लंबित कार्य जल्द पूरा करा लेने की कोशिश की जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार इस परियोजना पर कार्य करने वाली एजेंसी द्वारा धीमी गति से कार्य करने की वजह से उनको हटा दिया था। इसलिए परियोजना के पूरा होने में देरी हुई। उल्लेखनीय है कि मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में लगभग डेढ़ सौ करोड़ रुपये के इस परियोजना को मार्च 2019 तक पूरा जाने का लक्ष्य रखा गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.