सिलीगुड़ी महकमा परिषद चुनाव में ड्यूटी पर आए पूर्व वर्द्धमान के कांस्टेबल की रहस्यमय मौत

सिलीगुड़ी महकमा परिषद चुनाव मतदान में सुरक्षा बंदोबस्त में पहुंचे एक पुलिस कांस्टेबल की रहस्यमय तरीके से मौत हो गई है। कांस्टेबल की मौत से दार्जिलिंग जिला और पुलिस प्रशासन में खलबली मची हुई है। वे पूर्व वर्द्धमान जिला पुलिस में नियुक्‍त थे।

Sumita JaiswalPublish: Mon, 27 Jun 2022 06:02 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2022 07:16 PM (IST)
सिलीगुड़ी महकमा परिषद चुनाव में ड्यूटी पर आए पूर्व वर्द्धमान के कांस्टेबल की रहस्यमय मौत

सिलीगुड़ी, जागरण संवाददाता। Siliguri Mahakuma Parishad Chunav 2022: सिलीगुड़ी महकमा परिषद चुनाव (Siliguri Divisional Council Election 2022) में 26 जून को मतदान के दौरान सुरक्षा बंदोबस्त में पहुंचे एक पुलिस कांस्टेबल की रहस्यमय तरीके से मौत (Mysterious death of a Police constable ) हो गई है। कांस्टेबल की मौत से दार्जिलिंग जिला पुलिस और प्रशासन (Darjeeling District Police and Administration) में खलबली मची हुई है। मृत पुलिस कांस्टेबल की पहचान बुद्धदेव टुडू (Budhdev Tudu)  के रूप में कराई गई। पोस्टमार्टम के लिए शव को उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व हॉस्पिटल (North Bengal Medical College and Hospital) भेज दिया गया है।

नक्‍सलबाड़ी में मतदान केंद्र पर ड्यूटी

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मृत पुलिस कांस्टेबल पूर्व वर्धमान जिला (Purva Bardhman District) पुलिस में नियुक्त था। वह मूल रूप से बांकुड़ा जिले (Bankura District) का निवासी बताया गया है। सिलीगुड़ी महकमा परिषद चुनाव मतदान के लिए करीब एक सप्ताह पहले ही वह बटालियन के साथ नक्सलबाड़ी (Naxalbadi) पहुंचा था। बीते रविवार को नक्सलबाड़ी के एक मतदान केंद्र पर ड्यूटी किया। सोमवार को दोपहर का भोजन करते समय उसकी तबीयत अचानक बिगड़ गई। उसके साथियों ने उसके अस्वस्थ होने की जानकारी फौरन अपने आला अधिकारियों को देकर उसे नक्सलबाड़ी प्रखंड अस्पताल पहुंचाया। जहाँ डॉक्टर ने उसे मृत घोषित किया।

पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार

दिल का दौरा पड़ने की वजह से मौत होने का प्राथमिक अनुमान लगाया जा रहा है। हालांकि कुछ भी स्‍पष्‍ट रुप से पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही कहा जा सकेगा। नक्सलबाड़ी थाना पुलिस ने अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज भेज दिया है। वहीं दूसरी ओर मृत कांस्टेबल के परिवार को भी घटना की जानकारी दी गई है। दार्जिलिंग जिला पुलिस के आला अधिकारियों ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही मौत का कारण स्पष्ट होगा। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

Edited By Sumita Jaiswal

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept