Move to Jagran APP

West Bengal: ममता सरकार में तीन लाख से अधिक वेतन वालों को भी अब मिलेगा बढ़ा हुआ डीए

West Bengal पहले राज्य सरकार को डीए देने के लिए दो हजार 200 करोड़ रुपये का अतिरिक्त खर्च उठाना पड़ता जो नई अधिसूचना के बाद और बढ़ने जा रहा है। काफी समय से राज्य सरकार के विभिन्न कर्मचारी संगठनों की तरफ से डीए बढ़ाने की मांग उठ रही थी।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 05:39 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 05:39 PM (IST)
West Bengal: ममता सरकार में तीन लाख से अधिक वेतन वालों को भी अब मिलेगा बढ़ा हुआ डीए
ममता सरकार में तीन लाख से अधिक वेतन वालों को भी अब मिलेगा बढ़ा हुआ डीए। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। West Bengal: ममता सरकार नए साल में अपने उन कर्मचारियों को भी तीन फीसद महंगाई भत्ते (डीए) का तोहफा देने जा रही है, जिनका वेतन तीन लाख रुपये से अधिक है। इसे लेकर सरकार की तरफ से पहले जो अधिसूचना जारी की गई थी, उसमें कहा गया था कि जिनका वेतन दो लाख रुपये तक है, सिर्फ उन्हें ही यह बढ़ा हुआ डीए मिलेगा। अब इस बाबत नई अधिसूचना जारी की गई है। पहले राज्य सरकार को डीए देने के लिए दो हजार 200 करोड़ रुपये का अतिरिक्त खर्च उठाना पड़ता, जो नई अधिसूचना के बाद और बढ़ने जा रहा है। काफी समय से राज्य सरकार के विभिन्न कर्मचारी संगठनों की तरफ से डीए बढ़ाने की मांग उठ रही थी। राज्य सरकार के कर्मचारियों का पिछले कई वर्षों से डीए बकाया है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि पिछले साल 26 जुलाई को सैट की तरफ से तीन महीने में बकाया डीए का भुगतान करने का निर्देश दिया गया था। सैट के इस निर्देश के खिलाफ राज्य सरकार की तरफ से कलकत्ता हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी, जिसे खारिज कर दिया गया। इसके बाद राज्य सरकार की तरफ से जनवरी से तीन फीसद डीए की घोषणा की गई थी। 

गौरतलब है कि तृणमूल कांग्रेस के सांसद व बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने गुरुवार को भाजपा पर जबरदस्त हमला बोला। भाजपा नेताओं को खुली चुनौती देते हुए अभिषेक ने कहा कि अगर वे मुझे कट मनी (कमीशन वसूली) का दोषी पाते हैं तो सीधे फांसी पर चढ़ा दें। दक्षिण दिनाजपुर जिले के गंगारामपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए अभिषेक ने कहा कि वे लोग (भाजपा वाले) रोज-रोज भाइपो-भाइपो और तोलाबाज ( रंगदार भतीजा) कहकर मुझे बदनाम करने की कोशिश करते हैं, लेकिन सीधे मेरा नाम नहीं लेते। उन्होंने कहा, वे रोज मुझ पर हमला कर रहे हैं। वे कहते हैं कि जबरन भतीजे को हटाओ। मैंने पहले भी यह कहा है और मैं यहां कैमरों के सामने फिर से यही कह रहा हूं। यदि आप यह साबित कर सकते हैं कि मैं जबरन वसूली में या किसी गलत काम में शामिल हूं तो आपको ईडी और सीबीआइ को भेजने की जरूरत नहीं है। सार्वजनिक रूप से फांसी के फंदे पर चढ़ा दो, मैं मौत को गले लगा लूंगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.