Move to Jagran APP

ममता पर जमकर बरसे मोदी,कूचबिहार हिंसा पर घेरा

- चुनाव आयोग से कड़ी कार्रवाई करने की मांग अशोक झाशिवानंद पाडे सिलीगुड़ी पश्चिम

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 10:10 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 10:10 PM (IST)
ममता पर जमकर बरसे मोदी,कूचबिहार हिंसा पर घेरा
ममता पर जमकर बरसे मोदी,कूचबिहार हिंसा पर घेरा

- चुनाव आयोग से कड़ी कार्रवाई करने की मांग

loksabha election banner

अशोक झा,शिवानंद पाडे,

सिलीगुड़ी : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव प्रक्रिया के चौथे चरण में मतदान के दौरान कूचबिहार के शीतलकुची में हुई हिंसा और पांच लोगों की मौत के मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तृणमूल सुप्रीमो व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर बरसे। प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को सिलीगुड़ी के कावाखाली मैदान में भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में आयोजित एक विशाल चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कूचबिहार जिले में जो घटना हुई है वह बहुत दुखद है। इस घटना में मारे गए लोगों के परिवार के प्रति में संवेदना व्यक्त करता हूं। उन्होंने बांग्ला में अपने भाषण की शुरूआत करते हुए कहा कि दीदी और उनके गुंडे सामने हार देखकर बौखला गए हैं। तृणमूल के गुंडे पंचायत चुनाव की तरह विधानसभा चुनाव में छप्पा वोट कर नहीं पा रहे हैं, इसलिए मनमानी पर उतर गए हैं। सुरक्षा बलों पर भी वह हमले कर रहे हैं और उनके कामों में बाधा पहुंचा रहे हैं। उन्होंने तृणमूल सरकार को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि दीदी और उनके गुंडों की मनमानी बंगाल में नहीं चलेगी। जनता ने दीदी को सत्ता से बाहर भेजने और भाजपा को सत्ता देने का मन बना चुकी है।

चुनाव आयोग से आग्रह करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कूचबिहार की घटना के लिए जो जिम्मेदार है उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। चाहिए प्रधानमंत्री मोदी लगभग 45 मिनट के अपने भाषण में स्थानीय मुद्दों को कुरेदते हुए तृणमूल सरकार पर जमकर निशाना साधा। कुछ दिन पहले राज्य के पर्यटन मंत्री तथा डाबग्राम-फूलबाड़ी विधानसभा क्षेत्र से तृणमूल काग्रेस उम्मीदवार गौतम देव द्वारा एक सन्यासी को धमकाने के वायरल वीडियो का भी उल्लेख किया। मोदी ने कहा कि राज्य के पर्यटन मंत्री लोगों को धमका रहे हैं। कह रहे हैं कि जो वोट नहीं देगा उनको यहा रहने नहीं देंगे। इस तरह के मनमानी पर दीदी और उनके मंत्री आ गए हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री होकर क्या मैं कह सकता हूं कि आपको बाहर फेंक दूंगा, लेकिन दीदी के मंत्री सीधे-सीधे लोगों को धमकी दे रहे हैं। उन्होंने अपने चुटीले अंदाज में दीदी- ओ-दीदी का उल्लेख करते हुए कहा जनता ने ठान लिया है अब आपको जाना ही होगा। बंगाल में अब तृणमूल काग्रेस की मनमानी नहीं चलेगी। आपके साथ आपकी सिंडीकेट भी जाएगी, आपकी दुर्नीति भी जाएगी, उत्तर बंगाल में तुष्टिकरण की नीति भी जाएगी। उन्होंने पहाड़, तराई और डुआर्स का उल्लेख करते हुए कहा कि इस क्षेत्र के लोगों का भाजपा से सीधा नाता है। भाजपा की सरकार बनने पर सभी क्षेत्रों का समग्र विकास होगा। चाय बागानों में श्रमिकों को उचित मजदूरी मिलेगी। उन्होंने कहा कि सभा में आने वाले लोगों पर दीदी कहती है कि पैसा लेकर के लोग जा रहे हैं। उन्होंने जनता से अपने अंदाज में पूछा भी कि क्या आप लोग पैसा लेकर के आ रहे हैं। दीदी इस तरह से राज्य की जनता को अपमानित कर रही हैं। उन्होंने कहा कि यहा का ब्लैक टी और टवॉय ट्रेन से मेरा पुराना नाता है।

असम में भाजपा की डबल इंजन की सरकार होने से वहा के चाय बागानों की मजदूरी काफी बढ़ गई है। बंगाल में भी भाजपा की सरकार बनने पर ट्रिपल टी यानी कि टी, टूरिज्म और टिंबर पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। उत्तर बंगाल में इन सभी क्षेत्रों में विकास की काफी संभावनाएं हैं। पश्चिम बंगाल में भी भाजपा की डबल इंजन की सरकार विकास के क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा काम करेगी। भाजपा सरकार बनने के बाद पहली कैबिनेट की बैठक में जनता के हित में कई फैसले लिए जाएंगे। किसान सम्मान निधि के 18 हजार रुपये हर एक किसान के खाते में भेजे जाएंगे। उड़ान योजना के तहत छोटे से छोटे एयरपोर्ट को जोड़ा जा रहा है। उन्होंने अपने भाषण के अंत में बाग्ला में जनता से आह्वान करते हुए कहा की 'भय पाबेन ना,भय मुक्त थाकबेन'।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.