Move to Jagran APP

हेल्पलाइन पर संपर्क करें,संक्रमण व वैक्सीन की संपूर्ण जानकारी पाएं

मिरिक महकमा क्षेत्र का हेल्पलाइन नं 9339690913 व दाíजलिंग जिला प्रशासन का 0354-2255749 सात दिन तक

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 May 2021 08:47 PM (IST)Updated: Sat, 22 May 2021 08:47 PM (IST)
हेल्पलाइन पर संपर्क करें,संक्रमण व वैक्सीन की संपूर्ण जानकारी पाएं
हेल्पलाइन पर संपर्क करें,संक्रमण व वैक्सीन की संपूर्ण जानकारी पाएं

मिरिक महकमा क्षेत्र का हेल्पलाइन नं 9339690913 व दाíजलिंग जिला प्रशासन का 0354-2255749

loksabha election banner

सात दिन तक 24 घंटे संक्रमण ,वैक्सीन सहित अन्य जरूरी सेवाओं की मिलेगी जानकारी : महकमा शासक

------------

संसू. मिरिक: कोरोना संक्रमण जैसी महामारी काल में पर्याप्त सूचना व जानकारी न होने के कारण भटकना पड़ रहा था। मगर ऐसी किसी भी तरह की समस्या का सामना किसी को नहीं करना होगा। इस कठिन परिस्थिति के समय में लोगों की मदद के लिए मिरिक महकमा प्रशासन ने हेल्पलाइन शुरू की है। उक्त नंबर पर 24 घंटे सात दिन तक सेवा उपलब्ध रहेगी। यह जानकारी मिरिक महकमा शासक जमील फातिमा जेबा ने देते हुए उक्त हेल्पलाइन नम्बर का खुलासा करते हुए उक्त नंबर की घोषणा की जिसमें डायल करने पर पीड़ितों को तुरंत ही मदद मिलेगी। महकमा शासक जेबा ने मिरिक महकमा क्षेत्र के लिए हेल्पलाइन नम्बर 9339690913 और दाíजलिंग जिला प्रशासन के लिए फोन नम्बर 0354-2255749 होने की जानकारी दी है। महकमा शासक जेबा ने बताया कि उक्त नम्बर 24 घंटे सात दिन तक जनसेवा के लिए उपलब्ध होंगे। जिसमें कोरोना जांच , एडमिशन, वैक्सीन , सेनिटाइजेशन , एंबुलेंस समेत अन्य जरूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि महकमा क्षेत्र के जनसाधारण को उक्त हेल्पलाइन नम्बर से संक्रमण से संबंधित समुचित जानकारी व सहयोग मिलेगा। उन्होने राज्य सरकार द्वारा जारी इंटीग्रेटेड कोविड मेनेजमेन्ट सिस्टम आनलाइन पोर्टल से भी सूचनाए मिलने की जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना माहमारी की जंग को जीतने के लिए सभी को एकजुट होकर सरकारी नियमों का पालन करने की जरुरत है। उन्होंने मास्क सेनिटाइजर का नियमित प्रयोग के साथ शारीरिक दूरी कायम रखनेका आग्रह किया है।

(फोटो : संवाददाताओं से मुखातिब महकमा शासक जमील फातिमा जेबा )

---------

नेहुर बालासन में विनय गुट समर्थकों ने किया सैनिटाइज

कोरोना संक्रमितों का हौसला बढ़ाएं,मास्क का प्रयोग व सामाजिक दूरी बनाना जरूरी

-----------

संसू.मिरिक : नेहुर बालासन अप्पर 13 नम्बर बूथ समिति में गोरखा जनमुक्ति मोर्चा अनित विनय गुट द्वारा बागान क्षेत्र का सैनिटाइजेशन किया गया। गांव बस्ती को महामारी से बचान के लिए कीटनाशक का छिड़काव अत्यन्त जरूरी है। जीटीए के पूर्व चेयरमेन और केंद्रीय महासचिव अनित थापा के निर्देश पर बागान की डिस्पेंशरी,एम आर सोप,चाय कारखाना परिसर और कोरोना पॉजिटिव होकर होम आईसोलेशन में रह रहे ऐसे घरों को भी सैनिटाइज किया गया।

गोजमुमो विनय गुट के नेताओं ने कहा कि कोरोना संक्रमितों का हौसला बढ़ाएं इसके लिए नियमित रूप से मास्क का प्रयोग करने सामाजिक दूरी कायम करना जरूरी बताते हुए कहा कि ऐसे खुद व दूसरों की सुरक्षा के मद्देनजर सभी लोगों को अपनाने चाहिए। उक्त कार्यक्रम में ट्ग सेंटमेरेज समष्टि उपसभापति सुवर्ण खाती सांगठनिक सचिव गोराबारी ,मार्गेसहोप बालासनके सयोजक फुर्बा( पुरान) तामांग ,डीटीडीपीएलयू जोनल सचिव मुकेन्द्र बंजन ,डीटीडीपीएलयू बालासन शाखा सचिव राजेश तितुंग,सरोज बोम्जन ,अर्पण खातीका उपस्थित थे।

(फोटो: नेहुर बालासन में सेनिटाइज करते गोजमुमो विनय गुट के सदस्य)

------------

देश महामारी की चपेट में राजनीति पर चर्चा करने लायक नहीं

संक्रमण से बचाव की दिशा में अग्रसर हों,पहाड़ पर जीटीए का चुनाव होना अनिवार्य,चुनाव होने पर स्पष्ट हो जाएगा बहुमत किसके पास

संसू. मिरिक: अभी देश महामारी की चपेट में ऐसे समय में राजनीतिक चर्चाएं नहीं करनी चाहिए बल्कि संक्रमण से बचाव की दिशा में अग्रसर होना चाहिए। यह मंतव्य दार्जिलिंग विस क्षेत्र के विधायक नीरज जिम्बा ने देते हुए कहा कि दाíजलिंग पहाड पर जीटीए का चुनाव भी होना अनिवार्य है। पहाड की स्थायी राजनैतिक समस्या का समाधान न होने तक अंतरिम व्यवस्था के लिए जीटीए का चुनाव होता है तो प्रशंसनीय होगा। उन्होने कहा कि चुनाव हो तो पता चल जाएगा किसके पास बहुमत है। संवैधानिक व्यवस्था के आधार पर दाíजलिंग पहाड़ पर द्धिस्तरीय पंचायत चुनाव होने की संभावना व्यक्त करते हुए केन्द्र ने पहाड़ में दो स्तरीय पंचायत चुनाव कराने की जानकारी भी दी है।

प्रदेश में भाजपा की सरकार नहीं होने की वजह से पहाड़, तराई और डुवार्स क्षेत्र में अलग आटोनोमस की व्यवस्था करने की केंद्र सरकार की इच्छा नहीं पूरी हो पा रही। यह मंतव्य भाजपा विधायक नीरज जिम्बा ने शनिवार को व्यक्त करते हुए कहा कि अभी पूरा देश महामारी की चपेट में है। ऐसी स्थिति में राजनीति करना कतई उचित नहीं है। ऐसे समय में किसी भी राजनैतिक मुद्दे के लिए केन्द्र सरकार पर दबाव बनाना उचित नहीं है। समय अनुकुल होते ही पहाड़ की राजनैतिक समस्या के समाधान की दिशा में काम किया जाएगा। भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में इसका उल्लेख भी किया है और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दार्जिलिंग पहाड़ के चुनावी दौरे पर आने के दौरान कर चुके हैं। जनता को धैर्य रखना होगा और सही समय का इंतजार करें।

नीरज जिंबा ने कहा कि राज्य विधानसभा में फिलहाल पहाड़ से दो विधायक हैं। विधानसभा में पहाड़ की राजनैतिक समस्या के समाधान के लिए भी हम आवाज बुलन्द करेंगे, लेकिन हम समय आने पर ही आवाज उठाएंगे। महामारी के समय में जनसाधारण के बीच पहुंचकर समाजिक चेतना अभियान शुरु करने की जानकारी विधायक जिम्बा ने दी है ।

(फोटो : मिरिक में संबोधित करते दाíजलिंग के विधायक नीरज जिम्बा )

---------

नौ लोगों ने कोरोना को मात दे जीती जंग

-

बोले: 17 दिन होम आइसोलेशन में रहकर यह जंग जीती,जंग जीतने वालों को आशा कर्मियों की ओर से प्रदान किया गया प्रमाणपत्र

संसू.मिरिक: सीमावर्ती गांव ओकेटी बीच गांव के बर पीपल के लिए सबसे ऐतिहासिक दिन रहा। आज गांव के नौ लोगो ने अपने आत्मविश्वास और ताकत से कोरोना के खिलाफ जंग को जीत कर दूसरो का हौंसला बुलंद किया। 17 दिन के होम आइसोलेशन के बाद उन सभी ने कोविड से जंग जीत ली है। इस खुशी पर आशाकर्मी सोनिया रसाइली दीपिका राई ने ग्रामीणों की मौजूदगी मे प्रमाणपत्र प्रदान करते हुए बधाई दी। कोविड वॉरियार्स मिरिक 2021 के नेतृत्व सम्झौता राई सचिव सुनिता राई , रजिना गुरुंग और सृजना तामांग ने शनिवार को विजय दिवस के रुप में मनाते हुए कहा कि , यदि हम एक साथ मिलकर कार्य करें तो महामारी को चुटकी में जीत सकते हैं। समझौता राई ने कहा कि, जिसने खुद को ठीक होने की उम्मीद छोड़ दी थी हौंसला मिलते ही ऐसी बीमारी को मात देने में सफल हुए। उन्होने उन नौ लोगो को बधाई दी और इस महामारी से लड़ने के लिए गांव के नागरिकों, बागान के प्रबन्धकवर्ग , खण्ड स्वास्थ्य केन्द्र और मिरिक वासियों के प्रति आभार व्यक्त किया। वारियर्स के प्रमुख लादुप घीसिग ने कहा कि , असम्भव मे ही संभव होता है। उन्होंने किसी को भी डर त्रास में न जीने का आग्रह करते हुए कल के अच्छे दिन के लिए कार्य करने की प्रतिबद्धता व्यक्त की है ।

(फोटो : मिरिक के ओकेटी बीच गाव मे कोरोना से जंग जीतकर मुक्त हुए नागरिको के साथ आशाकर्मी )


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.