Move to Jagran APP

धूपगुड़ी सड़क हादसे के घायलों का मंत्री ने लिया हालचाल

-राज्य के लोक निर्माण विभाग के मंत्री अरूप विश्वास पर्यटन मंत्री गौतम देव व उत्तर बंग उन्नयन मंत्री रव

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 09:40 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 09:40 PM (IST)
धूपगुड़ी सड़क हादसे के घायलों का मंत्री ने लिया हालचाल
धूपगुड़ी सड़क हादसे के घायलों का मंत्री ने लिया हालचाल

-राज्य के लोक निर्माण विभाग के मंत्री अरूप विश्वास, पर्यटन मंत्री गौतम देव व उत्तर बंग उन्नयन मंत्री रवींद्रनाथ घोष जगह-जगह गए

loksabha election banner

-घायलों एवं घायलों व मृतकों के परिजनों से भेंट कर हालचाल लिया व सात्वना एवं हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया

-राज्य सरकार की ओर से मृतकों के परिजनों को ढाई लाख रुपये एवं घायलों को 50 हजार रुपये की आíथक सहायता प्रदान की गई जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : जलपाईगुड़ी जिला के धूपगुड़ी इलाके में बीते मंगलवार की रात हुए भीषण सड़क हादसे में घायल लोगों व मृतकों के परिजनों का राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव व उत्तर बंग उन्नयन मंत्री रवींद्रनाथ घोष ने बुधवार को हालचाल लिया। इस दिन दोनों मंत्री धूपगुड़ी में घटनास्थल पर भी गए और वहा का जायजा लिया। इसके साथ ही जलपाईगुड़ी सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल और फिर नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एनबीएमसीएच) भी गए और वहा भर्ती घायलों से मिलकर उनका हालचाल लिया। वहीं, डॉक्टरों व नर्सो से उनकी चिकित्सा की जानकारी ली। इसके साथ ही मृतकों के शवों के पंचनामे की भी पूरी जानकारी ली व संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

इस अवसर पर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए मंत्री गौतम देव ने कहा कहा कि धूपगुड़ी में जो भीषण सड़क हादसा हुआ है उसके प्रति शोक व्यक्त करने को मेरे पास कोई शब्द नहीं है। उस दर्द को शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता है। इस विकट घड़ी में पश्चिम बंगाल सरकार सभी पीड़ित परिवारों के साथ है। हमारी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद पल-पल इस बारे में जानकारी ले रही हैं। उन्होंने राज्य के वरिष्ठ मंत्री अरूप विश्वास को भी आज ही कोलकाता से यहा भेजा है। इधर, मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुसार तमाम घायलों का सरकारी स्तर पर इलाज करवाया जा रहा है। वहीं, आíथक सहायता स्वरूप घायलों को 50,000 रुपये एवं मृतकों के परिजनों को ढाई लाख रुपए तत्काल दिए गए हैं। राज्य सरकार सभी पीड़ित परिवारों के साथ है और हर घड़ी उनके हर संभव सहयोग को तत्पर है। इस दिन राज्य के लोक निर्माण विभाग के मंत्री अरूप विश्वास भी यहा आए और जगह-जगह जाकर पीड़ित परिवारों से भेंट की व उन्हें राज्य सरकार की ओर से प्रदत्त आíथक सहायता राशि के चेक दिलवाए।

उल्लेखनीय है कि बीते मंगलवार की रात घने कोहरे के कारण जलपाईगुड़ी जिले के धूपगुड़ी थाना अंतर्गत जलढाका ब्रिज के निकट एनएच -31डी पर बोल्डर लदे एक ट्रक, एक टाटा मैजिक और एक मारुति वैन की टक्कर हो गई जिसमें 14 लोगों के मरने और 15 लोगों के घायल होने की खबर है। घायलों को पहले स्थानीय धूपगुड़ी स्वास्थ्य केंद्र, जलपाईगुड़ी सदर अस्पताल और फिर उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जाया गया। शवों को भी पोस्टमार्टम के लिए वहीं ले जाया गया। बताया जाता है कि एक परिवार एक विवाह समारोह में सम्मिलित होने जा रहा था जो कि उक्त हादसे में नहीं रहा। परिवार के सारे सदस्य की मृत्यु हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक, एनएच-31डी पर बोल्डर लदा एक ट्रक मयनागुड़ी की ओर जा रहा था, वहीं दूसरी दिशा से धूपगुड़ी की ओर उपरोक्त वाहन आ रहे थे। घने कोहरे के कारण कम दृश्यता के चलते वे वाहन ट्रक से टकरा गए। इस टक्कर के कारण ट्रक का संतुलन खो गया और वह डिवाइडर से जा टकराया। वहीं एक के बाद एक दोनों वाहन ट्रक से टकराए। इससे वाहन का टायर फट गया। उन दोनों वाहनों पर ट्रक के बोल्डर गिर पड़े। इस भीषण सड़क हादसे से इलाके में शोक का माहौल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.