Move to Jagran APP

मिड डे मील कर्मियों के साथ सीटू का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता सिलीगुड़ी वामपंथी श्रमिक संगठन सीटू के बैनर तले सिलीगुड़ी महकमा में कार्यरत

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Jul 2021 10:17 PM (IST)Updated: Tue, 20 Jul 2021 10:17 PM (IST)
मिड डे मील कर्मियों के साथ सीटू का प्रदर्शन
मिड डे मील कर्मियों के साथ सीटू का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : वामपंथी श्रमिक संगठन सीटू के बैनर तले सिलीगुड़ी महकमा में कार्यरत सभी मिड डे मील कर्मियों ने समन पाठक के नेतृत्व में मंगलवार को एसडीओ कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान सभी ने सरकार विरोधी नारे लगाते हुए अविलंब उनके साथ न्याय करने की बात कहीं। प्रदर्शनकारियों की ओर से एसडीओ सिलीगुड़ी को मांगपत्र सौंपने के बाद समन पाठक ने कहा कि आज मिड डे मील के कार्य से इन महिलाओं को स्कूल जाना पड़ रहा है। अभी तक सभी का टीकाकरण सरकार की ओर से नहीं हुआ है। ऐसे में सभी को मुफ्त टीका किये जाने की मांग हमारी ओर से की गयी है। इनके मासिक भत्ता को बढ़ाकर कम से कम 10 हजार करने की मांग काफी दिनों से लंबित है। उसे अविलंब पूरा किया जाना चाहिए।

loksabha election banner

साथ ही सरकारी चतुर्थवर्गीय कर्मचारी की तरह काम करने वाली मिड डे मील कर्मियों को कम से कम 300 हजार रुपये पेंशन दी जाए। अभी वर्तमान में इन्हें साल में मात्र 10 माह का भत्ता दिया जाता है जिसे पूरे 12 माह दिया जाए। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि उनकी मांगे नहीं मानी गयी तो आने वाले दिनों में इसको लेकर व्यापक आंदोलन किया जाएगा। --------------

साथ ही सरकारी चतुर्थवर्गीय कर्मचारी की तरह काम करने वाली मिड डे मील कर्मियों को कम से कम 300 हजार रुपये पेंशन दी जाए। अभी वर्तमान में इन्हें साल में मात्र 10 माह का भत्ता दिया जाता है जिसे पूरे 12 माह दिया जाए। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि उनकी मांगे नहीं मानी गयी तो आने वाले दिनों में इसको लेकर व्यापक आंदोलन किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.