Move to Jagran APP

माता टीकाकरण केंद्र में माताओं ने किया विरोध प्रदर्शन

-भोर तीन बजे से लाइन में लगने का भी लाभ नहीं -दस बजे टीका नहीं होने की बात सुनते ही भड

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Jul 2021 10:13 PM (IST)Updated: Fri, 09 Jul 2021 10:13 PM (IST)
माता टीकाकरण केंद्र में माताओं ने किया विरोध प्रदर्शन

-भोर तीन बजे से लाइन में लगने का भी लाभ नहीं

loksabha election banner

-दस बजे टीका नहीं होने की बात सुनते ही भड़का गुस्सा

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : शहर के कंचनजंघा स्टेडियम हॉल में विशेष रूप में माताओं के लिए चल रहे कोविड-19 टीकाकरण पर शुक्रवार को माताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। इसकी वजह यह थी कि भोर तीन बजे से ही कतार में लगने के बाद दिन में लगभग 10 बजे उन सबको बताया गया कि आज टीका नहीं लग पाएगा। क्योंकि, टीका उपलब्ध नहीं हो पाया है। इसी को लेकर माताएं बौखला उठीं। प्रदर्शनकारी माताओं ने कहा कि उन लोगों को आज की डेट दी गई थी। उसी के तहत वे लोग कोविड-19 का टीका लेने आई। भोर तीन बजे से ही लाईन में लगीं। उसके बाद दिन में 10 बजे के करीब जब कर्मचारी आए तो बताया कि आज टीका नहीं लग पाएगा। क्योंकि, टीका की किल्लत है। वह उपलब्ध नहीं है। यदि ऐसा ही था तो इसकी पूर्व सूचना दी जानी चाहिए थे। मोबाइल मैसेज से भी सूचना दी जा सकती थी। केंद्र पर ही नोटिस भी चिपका कर रखा जा सकता था। माताओं ने अविलंब टीका की आपूर्ति करने व हरेक माता को टीका देने की मांग की है। अन्यथा, जोरदार आंदोलन की चेतावनी दी है।

उल्लेखनीय है कि सिलीगुड़ी नगर निगम की ओर से उक्त केंद्र कायम किया गया है। माताओं की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए ही विशेष रूप से प्राथमिकता के आधार पर माताओं के लिए ही यह अतिरिक्त टीकाकरण केंद्र स्थापित किया गया है। यहां नवजात से 12 वर्ष आयु वर्ग तक के बच्चों की माताओं को प्राथमिकता के तहत कोविड-19 का टीका दिया जाता है। हर दिन लगभग 150 माताओं को टीका लगता है। इससे छोटे बच्चों की गृहिणी माताओं को काफी सुविधा मिली। पर, इस दिन समस्या हो गई। उसी को लेकर विरोध प्रदर्शन हुआ। उक्त केंद्र के कर्मचारियों की ओर से कहा गया है कि अगले दिन से व्यवस्था सुचारू हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.