हावड़ा के डोमजूर में थर्मोकोल फैक्ट्री में भीषण आग, पूरा फैक्ट्री जलकर राख, काले धुएं से भर गया इलाका

काफी दूर-दूर से आसमान में काले धुएं का गुबार देखा जा रहा था। आग कैसे लगी यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इससे पहले कोलकाता के मल्लिक बाजार में हाल में पार्क शो सिनेमा हाल में आग लग गई थी।

Vijay KumarPublish: Sat, 22 Jan 2022 06:28 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 06:28 PM (IST)
हावड़ा के डोमजूर में थर्मोकोल फैक्ट्री में भीषण आग, पूरा फैक्ट्री जलकर राख, काले धुएं से भर गया इलाका

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : राजधानी कोलकाता से सटे हावड़ा जिले के डोमजूर थाना क्षेत्र के राजापुर इलाके में स्थित एक थर्मोकोल फैक्ट्री में शनिवार की अपराह्न अचानक आग लग गई।देखते ही देखते आग ने भयावह रूप ले लिया और पूरे कारखाने को अपनी चपेट में ले लिया। आग से समूचा इलाका काले धुएं से भर गया। वहीं, अग्निकांड की खबर मिलते ही दमकल की एक-एक करके चार इंजन मौके पर पहुंची और दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, इस अग्निकांड में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। हालांकि आग इतनी भीषण थी कि पूरा फैक्ट्री जलकर राख हो गया। आग के कारण इलाके में दहशत का माहौल रहा। काफी दूर-दूर से आसमान में काले धुएं का गुबार देखा जा रहा था। आग कैसे लगी यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। गौरतलब है कि इससे पहले कोलकाता के मल्लिक बाजार में हाल में पार्क शो सिनेमा हाल में आग लग गई थी।इससे बंद पड़े इस सिनेमा हाल को काफी नुकसान हुआ था। दमकल की पांच गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया जा सका था।

कोलकाता एयरपोर्ट के पास कैमिकल फैक्ट्री में भीषण आग से सुरक्षाकर्मी की हो गई थी मौत

बता दें कि इससे पहले नए साल के पहले ही दिन एक जनवरी को कोलकाता एयरपोर्ट के पास कैखाली इलाके में एक कैमिकल फैक्ट्री के गोदाम में भीषण आग लग गई थी। इस भीषण अग्निकांड में कैमिकल फैक्ट्री का एक बड़ा हिस्सा जलकर खाक हो गया था और आसपास के कारखानों को भी नुकसान पहुंचा था। वहीं, इस हादसे में फैक्ट्री के एक सुरक्षा गार्ड की भी जलकर मौत हो गई थी। 

गोदाम में पेंट, थिनर और अन्य ज्वलनशील सामान रखे हुए थे, जिसके कारण आग तेजी से फैली। दमकल की 18 इंजनों की मदद से कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका था। आग इतनी गंभीर हो गई थी और संकरी गलियां थी जिसके कारण इसे बुझाने में काफी परेशानी हुई थी।

Edited By Vijay Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम