Move to Jagran APP

सिलीगुड़ी में हिंदीभाषियों के बीच बोलीं ममता बनर्जी, समाज तोडऩे वालों से रहें सावधान

सिलीगुड़ी में हिंदीभाषियों के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि समाज तोड़ने वालों से सावधान रहें। आज केंद्र में सबसे खराब सरकार है।

By Rajesh PatelEdited By: Published: Thu, 04 Oct 2018 07:23 PM (IST)Updated: Thu, 04 Oct 2018 09:41 PM (IST)
सिलीगुड़ी में हिंदीभाषियों के बीच बोलीं ममता बनर्जी, समाज तोडऩे वालों से रहें सावधान
सिलीगुड़ी में हिंदीभाषियों के बीच बोलीं ममता बनर्जी, समाज तोडऩे वालों से रहें सावधान

 सिलीगुड़ी [अशोक झा ]। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि धर्म और समाज को वोट के समय तोडऩे वालों से आप सभी हिंदीभाषियों को सावधान रहना होगा। जहां शांति और विकास है, वहीं व्यापार और उन्नति है। वोट के समय बंगाल विभाजन की बात करने वाले आपके हितैषी नहीं हो सकते। यह चुनावी रैली या सभा नहीं है। हिंदीभाषियों के मिलन समारोह में पहली बार बतौर मुख्यमंत्री आपके बीच पहुंची हूं। टीएमसी को वोट दें या नहीं, इसकी मुझे परवाह नहीं। मैं वोट के लिए भीख नहीं मांगती।

loksabha election banner

कार्यक्रम में उपस्थित लोग।
जिस पेड़ पर बैठे हैं, उसे न काटें
आप हिंदीभाषी ऐसा मत करें कि जिस व्यापार रूपी पेड़ पर बैठे हैं, उसी को काटने का काम न करें। इससे किसी का भला नहीं होने वाला। विकास में रोड़ा डालने वालों और दूसरे प्रांतों से गुंडा मंगाकर ङ्क्षहसा फैलाने वालों से सावधान करने आई हूं। ममता गुरुवार को उत्तर बंगाल मारवाड़ी सेवा पैलेस में पश्चिम बंगाल ङ्क्षहदीभाषी परिषद द्वारा आयोजित मिलन समारोह को संबोधित कर रही थीं।
वाममोर्चा के शासनकाल में उपेक्षित रहा उत्तर बंगाल
मुख्यमंत्री ने कहा कि 34 वर्षो के वाममोर्चा शासनकाल में उत्तर बंगाल को हमेशा उपेक्षित था। उनकी सरकार सत्ता में आई तो उत्तर बंगाल में विकास की धारा बहाने का काम किया गया। मिनी सचिवालय, कई टूरिज्म हब और सभी समाज के विकास के लिए कार्य किया। जब उत्तर बंगाल विकास पथ पर दौडऩे लगा तो दार्जिंिलग में अशांति उत्पन्न कराई गई। यह किसने कराया, यह किसी से छिपा नहीं है। उनकी सरकार ने दार्जिलिंग में शांति कायम की। पड़ोसी राज्य सिक्किम से अच्छे संबंध बनाए। अब फिर से इसे अशांत करने की साजिश रची जा रही है।

कार्यक्रम में उपस्थित महिलाएं।छाया- संजय साह
जान भले चली जाए, नहीं होने दूंगी बंगाल का विभाजन
उन्होंने कहा कि अपनी जान देकर भी बंगाल का विभाजन नहीं होने दूंगी। केंद्र पर बरसते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर बंगाल के लोगों की सुविधा के लिए कलकत्ता हाइकोर्ट की सर्किट बेंच जलपाईगुड़ी में तैयार कराई। केंद्र सरकार ने इसके उद्घाटन में रोक लगाया है। आज पर्यटन के क्षेत्र में लगातार प्रगति हो रही है। यहां आने वाले पर्यटकों से यहां के ङ्क्षहदीभाषियों को ज्यादा लाभ होगा। उन्होंने कहा कि देश में अबतक की सबसे खराब सरकार है। इस सरकार ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। नोटबंदी करके व्यापारियों का व्यापार खत्म कर दिया। कभी सीबीआइ तो कभी ईडी से लोगों को डराने का काम करती है। मानो वह गब्बर सिंह है। महिलाएं लक्ष्मी होती हैं लेकिन उनकी जमा पूंजी को भी नोटबंदी के नाम पर हड़प लिया। आज डालर लगातार छलांग मार रहा है और रुपया नीचे गिर रहा है।
केंद्र में है अब तक की सबसे खराब सरकार
ममता बनर्जी ने कहा कि वे सात बार एमपी और दो बार केंद्रीय मंत्री रहीं। कभी इस प्रकार की सरकार नहीं देखी। भाजपाशासित राज्यों में पुलिस बेलगाम हो गई है। रुकने को कहती है और न रुकने पर गोली मार देती है। किसान अपना हक मांगता है तो उसपर गोली और डंडा चला दिया जाता है। बंगाल में 40 प्रतिशत बेरोजगारी कम हुई है, परंतु देश में बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है। महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। एनआरसी के नाम पर असम में बिहारी-मारवाड़ी भगाओ का नारा दिया जा रहा है। यूपी समेत अन्य भाजपाशासित राज्यों समेत बंगाल में मुसलिमों को निकालने की बात की जा रही है। देश में रहने वाला प्रत्येक भारतीय है। महात्मा गांधी को मारने वाले आज वे देश को अपना बता रहे है।
हिंदीभाषियों के लिए हमेशा खुले हैं उनके दरवाजे
मुख्यमंत्री ने कहा एक घर में माता-पिता रहेंगे तो वहां चाचा-चाची नही रह सकती। ऐसा बंगाल में नहीं होने वाला। दूसरे राज्यों में भले ही हिंदीभाषियों को निकाल बाहर करने की कोशिश होती है, परंतु आजतक इस सरकार में किसी हिंदीभाषियों  को बाहर निकालने की कोशिश नहीं हुई। मुख्यमंत्री ने कहा कि हिंदीभाषियों केए समाज के लिए हमेशा उनका दरवाजा खुला है।
मिलन समारोह की अध्यक्षता उद्योगपति व संस्था के अध्यक्ष कमल मित्तल ने की। मंच पर मुख्यमंत्री के अलावा पर्यटन मंत्री गौतम देव, युवा व खेलकूद मंत्री अरूप विश्वास, सूचना व जनसंपर्क अधिकारी इंद्रनील सेन, एसजेडीए चेयरमैन सौरव चक्रवर्ती आदि उपस्थित थे। मंच का संचालन दिलीप डुग्गर ने किया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.