Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2019 लोकसभा के तीसरे चरण चुनाव: बहुत कठिन है डगर पनघट की

Election 2019 लोकसभा के तीसरे चरण में मतदान को शांतिपूर्वक संपन्न कराना चुनाव आयोग के लिए आसान काम नही है। केंंद्रीय सुरक्षा बलो कि गस्त तेज कर दी गयी है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 22 Apr 2019 10:23 AM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2019 10:23 AM (IST)
Lok Sabha Election 2019 लोकसभा के तीसरे चरण चुनाव: बहुत कठिन है डगर पनघट की
Lok Sabha Election 2019 लोकसभा के तीसरे चरण चुनाव: बहुत कठिन है डगर पनघट की

सिलिगुड़ी, जागरण संवाददाता। लोकसभा के तीसरे चरण में मतदान को शांतिपूर्वक संपन्न कराना चुनाव आयोग के लिए आसान काम नही है। केंंद्रीय सुरक्षा बलो कि गस्त तेज कर दी गयी है। मतदान अधिकारियों को बूथों पर भेजने का कार्य शुरू हो गया है। इसके बाद भी चर्चा है कि यहां चुनाव आसान नही है।

loksabha election banner

क्योंकि दो दिनों पहले ही चुनाव आयोग के विशेष पर्यवेक्षक अजय बी नायक ने इसकी तुलना पुराने बिहार जैसी बता दिया है।इसके साथ ही उत्तर व दक्षिण मालदा में कॉंग्रेस, टीएमसी को अपनी नाक बचने की पड़ी है।भाजपा पूरी ताकत से इस गढ़ को फतह करने की तैयारी में है।इस सभी बातों को देखते हुए कहा जा सकता है कि बहुत कठिन है डगर पनघट की।

तीसरे चरण के चुनाव में बालुरघाट में 1530,उत्तर मालदह में 1713 ओर दक्षिण मालदह में 1616 बूथों पर चुनाव होना है। यहां टीएमसी में शामिल हुई मौसम नूर,कोंग्रेस के अबु हासिम खान चौधरी और रंगकर्मी अर्पित घोष की प्रतिष्ठा दांव पर है।

उत्तर बंगाल के तीनों सीटो पर कोंग्रेस ओर टीएमसी का कब्जा है। भाजपा का मानना है कि यह बूथ लूट के बल पर चुनाव होते रहे है।इस बार जनता ने परिवर्तन का मन बनाया है।92 फीसदी बूथों पर केंद्रीय सुरक्षा बलों को तैनात किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र के बाद बंगाल पर भाजपा कुछ कर दिखाने को तैयार है।

ममता बनर्जी ने कोंग्रेस और माकपा को भले ही बंगाल से निपटा चुकी हो परन्तु भाजपा से दो दो हाथ करने में दम फूल रहा है।यही कारण है कि दोनों दलों के बीच जुबानी जंग तेज हो गयी है।भाजपा ने प्रधानमंत्री समेत सभी स्टार प्रचारको को चुनावी मैदान में उतार दिया है।कोंग्रेस की ओर से राहुल गांधी और टीएमसी की और से स्वयं ममता बनर्जी ने कमान संभाल रखा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.