Move to Jagran APP

कोरोना पर टास्क फोर्स की बैठक, लॉकडाउन और सात दिन बढ़ा

-अब 29 जुलाई तक सब कुछ रहेगा बंद - केवल अत्यंत आवश्यक व आपात सेवाओं को ही रहेगी छूट -सि

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Jul 2020 08:15 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jul 2020 08:15 PM (IST)
कोरोना पर टास्क फोर्स की बैठक, लॉकडाउन और सात दिन बढ़ा
कोरोना पर टास्क फोर्स की बैठक, लॉकडाउन और सात दिन बढ़ा

-अब 29 जुलाई तक सब कुछ रहेगा बंद

loksabha election banner

- केवल अत्यंत आवश्यक व आपात सेवाओं को ही रहेगी छूट -सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट में खुली रहेगी सब्जी मंडी -अनाजों की थोक मंडी खोले जाने के मॉडल पर विचार जारी -अब माटीगाड़ा-कलम जोत, अठारोखाई और सुकना क्षेत्र भी कंटेनमेंट जोन, रहेगा लॉकडाउन -डाबग्राम व फूलबाड़ी में भी लॉकडाउन की तिथि बढ़ाए जाने पर विचार जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : कोरोना वायरस संक्रमण (कोविड-19) की रोकथाम की दिशा में सिलीगुड़ी शहर में जारी सात दिवसीय लॉकडाउन को अब और सात दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है। पहले, 16 से 22 जुलाई तक लॉकडाउन किया गया था जिसे अब 23 से 29 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव ने मंगलवार को, इस मुद्दे पर राजकीय अतिथि निवास (सíकट हाउस) में कोविड-19 टास्क फोर्स की बैठक के बाद संवाददाताओं को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सिलीगुड़ी व आसपास में जिस रफ्तार से कोरोना वायरस संक्रमण (कोविड-19) का प्रसार हो रहा है उसकी रोकथाम हेतु यह कदम उठाया जाना आवश्यक था। इसीलिए कोविड-19 टास्क फोर्स की बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया है। पहले घोषित सात दिवसीय लॉकडाउन बुधवार, 22 जुलाई को समाप्त होने जा रहा था जिसे अब सात दिन और यानी अगले सप्ताह बुधवार, 29 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। इस दौरान समस्त व्यवसायिक, वाणिज्यिक व आम गतिविधिया वíजत रहेंगी। केवल मात्र अत्यंत आवश्यक व आपात सेवाओं को ही छूट रहेगी। उन्होंने यह भी कहा कि इस दौरान अत्यंत आवश्यक जैसे सब्जी, फल, मछली व अन्य खाद्य पदार्थ आदि की आपूíत स्वाभाविक रहे उसके मद्देनजर मल्लागुड़ी स्थित सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट की थोक सब्जी मंडी को खुला रखने का निर्णय लिया गया है। वहीं, पास ही चंपासारी स्थित एसजेडीए मार्केट भी खुला रहेगा। मगर, निवेदिता रोड पर सड़क किनारे लगने वाला बाजार बंद रहेगा।

वहीं, दूसरी ओर, शहर के आठ नंबर वार्ड अंतर्गत खालपाड़ा स्थित अनाजों की थोक मंडी नया बाजार को खुला रखे जाने का भी निर्णय लिया गया है। वह कब से कैसे 50 प्रतिशत या किस मॉडल के तहत खुला रखा जाएगा वह सिलीगुड़ी मर्चेंट्स एसोसिएशन के साथ बैठक कर जिलाधिकारी तय करेंगे।

मंत्री ने यह भी कहा कि कंटेनमेंट जोन पॉलिसी की भी समीक्षा कर और कुछ कंटेनमेंट जोन का विस्तार किया गया है। इसके तहत, अब माटीगाड़ा-कलम जोत, अठारोखाई और सुकना क्षेत्र भी कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। सो, इन क्षेत्रों में भी लॉक डाउन रहेगा। वहीं, वह जलपाईगुड़ी के जिलाधिकारी से भी सिलीगुड़ी नगर निगम अंतर्गत जलपाईगुड़ी जिला में पड़ने वाले 14 संयोजित वार्डो और डाबग्राम एक नंबर व दो नंबर ग्राम पंचायत एवं फूलबाड़ी एक नंबर व दो नंबर ग्राम पंचायत में भी जारी लॉकडाउन को और बढ़ाए जाने के लिए कहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.