Move to Jagran APP

कíसयाग में विद्युत शव दाह गृह स्थापना को स्थलीय निरीक्षण

एक अच्छी कíसयाग बनाने की दिशा में मैं कार्य कर रहा हूं अनित थापा जागरण संवाददाताकíसयाग

By JagranEdited By: Published: Sun, 30 May 2021 07:35 PM (IST)Updated: Sun, 30 May 2021 07:35 PM (IST)
कíसयाग में विद्युत शव दाह गृह स्थापना को स्थलीय निरीक्षण
कíसयाग में विद्युत शव दाह गृह स्थापना को स्थलीय निरीक्षण

एक अच्छी कíसयाग बनाने की दिशा में मैं कार्य कर रहा हूं :अनित थापा

loksabha election banner

जागरण संवाददाता,कíसयाग: गोजमुमो केन्द्रीय कमेटी के महासचिव व तत्कालीन जीटीए चेयरमैन अनित थापा ने विगत 22 मई -2021 के दिन पश्चिम बंगाल राज्य सरकार व जीटीए प्रशासन को दाíजलिंग व कíसयाग में बिजली से संचालित शव दाह गृह स्थापना करने की माग किया था। इसी के फलस्वरूप कíसयाग के श्मशान घाट नंबर-एक में एक सर्वेक्षण टीम पहुंचकर इस क्षेत्र में बिजली से संचालित शव दाह गृह स्थापना करने हेतु स्थान का निरीक्षण किया। इस टीम में दाíजलिंग के अतिरिक्त जिला शासक,कíसयाग महकमा शासक,डेपुटि मेजिस्ट्रेट कíसयाग,नगरपालिका उपाध्यक्ष ब्रिगेन गुरूंग,सेनिटेरी इंस्पेक्टर रमेश सुब्बा,नगरपालिका के एसएई गोविंद अधिकारी,पीडब्लूडी कíसयाग के अधिकारी आदि उपस्थित थे।

इसके बारेमें गोजमुमो केन्द्रीय कमेटी के महासचिव व तत्कालीन जीटीए चेयरमैन अनित थापा ने कहा कि कíसयाग नगरपालिका में बिजली से संचालित शव दाह गृह का अब यथाशीघ्र संचालन आरंभ होगा। कोरोना संक्रमण के महामारी के कारण दाह संस्कार में समस्या अब कम होगा।

उन्होंने कहा कि मैं बारम्बार कह रहा हूं कि कोरोना को हमारी मानवता पर विजय होने नहीं देना है। बिजली से संचालित शव दाह गृह आज के स्थिति में मानवता बचाने का कार्य अवश्य करेगा। कíसयाग में बिजली से संचालित शव दाह गृह का कार्य यथाशीघ्र आरंभ होगा। इसके लिए मैं दैनिक रूपमें संबंधित व्यक्तियों के संपर्क में हूं।

उन्होंने कहा कि स्थान के विकास के लिए कुर्सी मात्र पर्याप्त नहीं है। नेता के अंदर स्थान के लिए कुछ करने हेतु मन व जोश भी होना आवश्यक है। हमारे कíसयाग को एक अच्छी कíसयाग बनाने हेतु मैंने जो अभियान आरंभ किया था,आज उसी दिशा की ओर मैं कार्य कर रहा हूं।

कíसयाग नगरपालिका उपाध्यक्ष ब्रिगेन गुरूंग ने कहा कि मृत्यु अच्छी घटना नहीं है। परंतु मृत्यु के बाद विशेषकर कोरोना के कारण मृत्यु होनेवाले मृत शरीर का दाह संस्कार करने हेतु नगरपालिका को काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। बिजली से संचालित शव दाह गृह संचालन होने के बाद से हमारी समस्याओं में सुधार आयेगी। कíसयाग वासियों के लिए यह खुशी की बात है।

कíसयाग नगरपालिका के वार्ड नंबर -20 के कमिश्नर सुवास प्रधान ने इस कार्य में कíसयाग वासियों से सहयोग पहुंचाने का आह्वान किया। उन्होंने बताया कि बिजली से संचालित शव दाह गृह स्थापना करने हेतु स्थान का चयन कर नापजोख भी किया गया। आशा है इसका निर्माण कार्य यथाशीघ्र

आरंभ होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.