Move to Jagran APP

गोरामुमो की सौरेनी पानीघट्टा समष्टि की नई कमेटी गठित

संसू.मिरिक गोरखा राष्ट्रीय मुक्ति मोर्चा सौेरेनी पानीघट्टा समष्टि की कमेटी का पुनर्गठन किया गया ह

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Aug 2022 09:16 PM (IST)Updated: Sun, 07 Aug 2022 09:16 PM (IST)
गोरामुमो की सौरेनी पानीघट्टा समष्टि की नई कमेटी गठित
गोरामुमो की सौरेनी पानीघट्टा समष्टि की नई कमेटी गठित

संसू.मिरिक: गोरखा राष्ट्रीय मुक्ति मोर्चा सौेरेनी पानीघट्टा समष्टि की कमेटी का पुनर्गठन किया गया है। सौरेनी स्थित धुषेनी (चिनियाटार) के सामुदायिक भवन में किशोर तामांग की अध्यक्षता में सम्पन्न सभा में विभिन्न शाखा से आए प्रतिनिधियों को लेकर गठित कमेटी मे अध्यक्ष- कर्ण प्रधान, उपाध्यक्ष-नवीन थापा, महासचिव दीपक गजमेर , सहसचिव-पारस तामांग सन्तोष बम्जन, कोषाध्यक्ष-टिका राणा, सलाहकारों मे एसबी तुम्रोक, गांधी प्रधान, डीबी तामांग,सन्तबीर तामांग , काजी शर्मा, किशोर छेत्री,शकर बल आदि थे। जब कि प्रत्येक शाखा के अध्यक्ष एवं सचिवों को नवगठित कमेटी की कार्यकारिणी सदस्य ,मिरिक ब्रांच सदस्य अमिताभ लामा गुरुको गोरामुमो केंद्रीय कमेटी का सदस्य, पुटुड शाखा अध्यक्ष किशोर तामांग को ब्रांच उपाध्यक्ष बनाया गया है। यह जानकारी गोरामुमो मिरिक ब्रांच सचिव राजकुमार रिजाल ने दी है।

loksabha election banner

(फोटो-1. सौरेनी समष्टि की नई समिति की सभा में मौजूद पार्टी कार्यकर्ता)

--------------

राज्यस्तरीय पुरस्कार के तीन स्काउट्स का चयन

संसू.मिरिक: महकमा के डानबास्को हाई स्कूल के तीन स्काउट प्रभाकर प्रधान , आयुस तामांग और आरोन तामांग को राज्य पुरस्कार ( गवर्नर्स अवार्ड )के लिए चयन किया गया है। स्काउट मास्टर सचिन छेत्री और सुमोद गुरुंग ने इस सफलता के लिए विद्यार्थी और अभिभावको के सहयोग और विश्वास के प्रति आभार व्यक्त किया । (फोटो -2 राज्य पुरस्कार के लिए चयनित मिरिक के तीन स्काउट्स )

-------------

माध्यमिक स्वयंसेवी शिक्षक संगठन ने अनित थापा का स्वागत किया

संसू.मिरिक: जीटीए चीफ एक्जीक्यूटिव अनित थापा को संयुक्त माध्यमिक स्वयंसेवी शिक्षक संगठन कालिम्पोंग ने बधाई तथा शुभकामना दी है। कालिम्पोंग क्षेत्र के स्वयं सेवक शिक्षक-शिक्षिकाओं के समूह ने जीटीए अध्यक्ष अनित थापा का स्वागत किया इस दौरान अनित थापा ने कहा कि शिक्षकों द्वारा दिए जा रहे योगदान की सराहना की पर पहाड़ में शिक्षा क्षेत्र मे हो रहे ह्रास के प्रति चिन्ता व्यक्त की। इस दौरान कालिम्पोंग जिला के खण्ड 1,2 और 3 की संयोजिका अंजु छेत्री,युनाम लेप्चा,करुणा छेत्री समेत प्रत्येक पाठशाला के संयोजक समेत अन्य शिक्षक शिक्षिकाएं भी मौजूद थे। सभा को करूणा छेत्रीने संचालन किया था।

(फोटो -3 अनित थापा को सम्मानित करते संयुक्त माध्यमिक शिक्षक संगठनके प्रतिनिधि )

----------------

जर्जर घुम चेकपोस्ट बिजनबारी मार्ग पर आज से नहीं चलेंगे वाहन

संसू. मिरिक: बिजनबारी रोड पर सोमवार से वाहन नहीं चलेंगे। घुम स्थित चेक पोस्ट से बिजनबारीगामी मार्ग की स्थिति काफी जर्जर होने के कारण चालकों को वाहन चलाने में काफी दिक्कत हो रही है। सडक में सैकड़ों गडडे हैं जिनमें कोई भी वाहन कभी भी फंस सकता है और इससे पहले कतिपय वाहन फंस गए थे जिससे यात्रियों को मुसीबतों का सामना करना पड़ा। पीडब्ल्यूडी द्वारा हाल ही में मरम्मत शुरु की गई जिस वजह से सोमबार से उक्त रोड पर कोई भी वाहन नहीं चलेगा। रविवार को स्थानीय लिजाहिल रोड में दार्जिलिंग पुलबाजार खण्ड स्तरीय वाहन चालक कल्याण भातृ संगठन की सभा के बाद उक्त निर्णय की जानकारी संगठन के सभापति अजय राई ने दी। संयोजक रोजर राई और दार्जिलिंग बिजनबारी ट्रक चालक संगठन सभापति लाक्पा तामांग ने कहा कि सड़क मार्ग की स्थिति बदहाल है। कभी भी कोई दुर्घटना हो सकती है। इसी खतरे के मद्देनजर सड़क को बन्द कर दिया गया है। स्थानीय चुडथुड मेरीबोड तामसांग समष्टिके सभासद सन्दीप छेत्री ने भी सड़क की शीघ्र मरम्मत कराने की मांग की है। उन्होने उक्त संबंध में जीटीए के माध्यम से सम्बन्धित निकाय तक पहुंचाने की जानकारी दी है।

(फोटो -4 बिजनबारी मार्ग में फंसे वाहन को निकालते चालक )

--------------

अतिरिक्त सचिव ने मिरिक को ग्रीन सिटी का दर्जा देने पर चर्चा

संसू.मिरिक: स्थानीय होटल में रविवार को मिरिक को ग्रीन सिटी के रुप मे पहचान दिलाने के लिए मिरिक नगरपालिका , दार्जिलिंग नगरपालिका , कर्सियांग नगरपालिका और कालिम्पोंग नगरपालिका के चेयरमैनों की महत्वपूर्ण बैठक हुई। बैठक में राज्य के नगरपालिका विभाग के अतिरिक्त सचिव जोली , मिरिक के महकमा शासक सुदिप्त देबनाथ का भी मौजूद थे। बैठक में मिरिक नगरपालिका को ग्रीन सिटी के रूप में पहचान दिलाने के लिए होने वाली पहल पर विस्तृत रुप से चर्चा की गई। सभा में पहाड़ के चार नगरपालिका के संबंध में भी विशेष चर्चा हुई। सभा मे मिरिक नगरपालिका अध्यक्ष एलबी राई , दार्जिलिंग के नगरपालिकाध्यक्ष रितेश , कर्सियांग नगरपालिका के उपाध्यक्ष सुबास प्रधान लगायत स्टेट अर्बन डेवलपमेंट अथारिटी के पदाधिकारी मौजूद थे। सोमवार को महत्वपूर्ण सभा राज्य के उच्च वकीलों व शीर्ष अधिकारियों के साथ होने की जानकारी मिली है।

----------

संगीतकार शान्ति ठठाल सम्मानित

संसू.मिरिक: गोपाल योंजन प्रतिष्ठा दार्जिलिंग के तत्वावधान में रविवार को गोपाल योंजन के 79 वें जन्मोत्सव पर श्रष्टा सम्मान समारोह सम्पन्न हुई । समारोह मे नेपाली संगीत जगत की प्रख्यात प्रथम महिला संगीतकार सुश्री शान्ति ठटाल को दूसरे गोपाल योंजन को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम मे जीटीए के चेयरमैन अन्जुल चौहान लगायत कर्म योंजन और अन्य विशिष्ट अतिथि मौजूद थे। जीटीए चेयरमैन अंजुल चौहान ने संबोधित करते हुए कहा कि नेपाली संगीत जगत के प्रख्यात संगीतकार एवं गायिका सुश्री शान्ति ठटाल का भव्य कार्यक्रम में सम्मान करते हुए मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं, आज का दिन ऐतिहासिक हो गया। उन्होने नेपाली संगीत जगत के श्रष्टा के रुप मे। शान्ति ठटाल द्वारा दिए गए योगदान को कभी नहीं भूलने का दावा करते हुए मुख्य अतिथि चौहान ने आयोजक समितिके प्रति आभार व्यक्त किया ।

(फोटो -5 संगीतकार शान्ति ठटालको सम्मानित करते जीटीए चेयरमैन अंजुल चौहान व अन्य)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.