Move to Jagran APP

दूसरे दिन भी दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे का निरीक्षण कर रहे हैं एनएफ रेलवे के जीएम

दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे के निरीक्षण के लिए आए एनएफ रेलवे के जीएम संजीव राय दूसरे दिन भी डीएचआर का गहन निरीक्षण कर रहे हैं। सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार जीएम मंगलवार की सुबह कर्सियांग से दार्जीलिंग के लिए रवाना हुए।

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 12:42 PM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 12:42 PM (IST)
दूसरे दिन भी दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे का निरीक्षण कर रहे हैं एनएफ रेलवे के जीएम
दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे के निरीक्षण, सड़क मार्ग से ही डीएचआर का ट्रैक का निरीक्षण

सिलीगुड़ी, जागरण संवाददाता। दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे के निरीक्षण के लिए बीते सोमवार को आए एनएफ रेलवे के जीएम संजीव राय मंगलवार दूसरे दिन भी डीएचआर का गहन निरीक्षण कर रहे हैं। डीएचआर आधिकारिक सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार जीएम मंगलवार की सुबह कर्सियांग से दार्जीलिंग के लिए रवाना हुए। बताया गया कि सड़क मार्ग से ही डीएचआर का ट्रैक का निरीक्षण करते हुए

loksabha election banner

आगे बढ़े। इस दौरान वे सोनादा डीएचआर स्टेशन, बतासिया लूप, घूम डीएचआर स्टेशन तथा दार्जिलिंग डीएचआर स्टेशन का निरीक्षण करेंगे। मिली जानकारी के अनुसार डीएचआर का निरीक्षण करने के बाद मंगलवार को ही शाम के समय सिलीगुड़ी वापस आ जाएंगे तथा रात्रि में गुवाहाटी के लिए रवाना हो जाएंगे। उल्लेखनीय है कि जीएम बीते सोमवार की सुबह सिलीगुड़ी पहुंचे। सिलीगुड़ी पहुंचने के बाद सड़क मार्ग से वे डीएचआर निरीक्षण के लिए रवाना हो गए। जीएम रॉय तथा कटिहार डिवीजन के डीआरएम रविंद्र कुमार वर्मा अनन्या रेलवे अधिकारियों के साथ एनजेपी से सबसे पहले सुकना डीएचआर स्टेशन पहुंचे थे। सुकना में वे डीएचआर म्यूजियम का निरीक्षण किया तथा डीएचआर के अधिकारियों से बातचीत की। इसके बाद वह आगे के लिए रवाना हो गए। इस दौरान उन्होंने कर्सियांग में डीएचआर का निरीक्षण कर देर शाम तक रेलवे के अधिकारियों के साथ बैठक की। रेलवे के अधिकारियों के साथ बैठक करने के अलावा

उन्होंने दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र के सांसद राजू बिष्ट के साथ ही बैठक कर रेलवे के विकास कार्यों पर चर्चा की। एनएफ रेलवे के आधिकारिक सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार कोरोनावायरस महामारी का प्रकोप शुरू होने के बाद पहली बार एनएफ रेलवे के जीएम दार्जीलिंग पार्वत्य क्षेत्र में डीएचआर के निरीक्षण के लिए आए हैं। जीएम के दौरे से यूनेस्को वर्ल्ड हेरिटेज दर्जा प्राप्त दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे के तहत चलाई जाने वाली विश्व प्रसिद्ध ट्रेन सेवा फिर से शुरू किए जाने की संभावना बढ़ गई है। अपने दौरे के दौरान जीएम ने कहा था कि दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे रेलवे की संपत्ति है डीएचआर ट्रैक स्थिति क्या है बारिश के मौसम में कहां-कहां लैंडस्लाइड हुआ था, ट्रैक को कोई नुकसान तो नहीं हुआ है, इन सब परिस्थितियों का जायजा ले रहे हैं। ट्वॉय ट्रेन सेवा शुरू किए जाने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हम लोग क्या करें सेवा शुरू करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। इसके लिए जिला प्रशासन से अनुमति मांगी गई है जैसे ही अनुमति प्रदान होती है ट्वॉय ट्रेन की कुछ सेवाएं शुरू कर दी जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.