Move to Jagran APP

इस्लामपुर घटना की जांच के लिए एनएचआरसी की टीम पहुंची एनबीएमसीएच

इस्लामपुर पुलिस फायरिंग की जांच के लिए राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) की टीम सिलीगुड़ी के नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल (एनबीएमसीएच) पहुंची।

By Rajesh PatelEdited By: Published: Sat, 13 Oct 2018 01:15 PM (IST)Updated: Sat, 13 Oct 2018 07:38 PM (IST)
इस्लामपुर घटना की जांच के लिए एनएचआरसी की टीम पहुंची एनबीएमसीएच
इस्लामपुर घटना की जांच के लिए एनएचआरसी की टीम पहुंची एनबीएमसीएच
सिलीगुड़ी [जागरण संवाददाता]। इस्लामपुर गोलीकांड की जांच के सिलसिले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की टीम सिलीगुड़ी स्थित एनबीेएमसीएच (नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल) पहुंची। यहां अधीक्षक डॉ. कौशिक समद्दार से मिलकर वस्तुस्थिति की जानकारी ली। एक छात्र घायलावस्था में यहां लाया गया था, उसकी इलाज के दौरान मौत हुई थी। इसका पोस्टमार्टम यहीं पर किया गया था। जिसकी मौत घटनास्थल पर ही हुई थी, उसके शव का पोस्टमार्टम उत्तर दिनाजपुर में कुया गया था। बताया गया कि आयोग की तीन सदस्यीय टीम एनबीएमसीएच पहुंची थी।
एनबीएमसीएच के आधिकारिक सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार इस्लामपुर के डारीभीट घटना में घायल छात्र तापस बर्मन को गत 20 सितंबर को एनबीएमसीएच लाया गया था, यहां पर इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। एनबीएमसीएच में ही उसके शव का पोस्टमार्टम करने के बाद परिजन को सौंप दिया गया था। अधीक्षक डॉक्टर समद्दार ने सिर्फ इतना बताया कि राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की टीम ने मेडिकल अस्पताल में उनसे मुलाकात कर मृतक छात्र तापस बर्मन के बारे में जानकारी हासिल की है। उन्होंने कहा कि उपचार से लेकर पोस्टमार्टम के संबंध में जो भी जानकारी उनके द्वारा मांगी गई, उपलब्ध करा दी गई। आयोग की टीम के सदस्यों ने भी एनबीएमसीएच दौरे के बारे में कुछ विस्तृत जानकारी देने से इन्कार कर दिया था। बता दें कि डारीभीट स्कूल में शिक्षक नियुक्ति विवाद को लेकर पिछले महीने छात्रों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प हुई थी। इसमें कथित रूप से पुलिस की गोली लगने से दो छात्र तापस बर्मन व राजेश सरकार की मौत हो गई थी। कुछ छात्र घायल भी हो गए थे। इसी घटना की जांच करने व जानकारी हासिल करने के लिए राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की टीम इस्लामपुर आई हुई है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.