Move to Jagran APP

कंचन कन्या एक्सप्रेस के ब्रेक शू में लगी आग, रेलयात्री को किसी प्रकार की कोई क्षति नहीं

कंचन कन्या एक्सप्रेस के ब्रेक शू में लगी आग यात्रियों ने बागडोगरा स्टेशन पर जेल पुलिस और दमकल कर्मियों की भीड़ देखी तो तब उन्हें पता चला कि ट्रेन में आग लगी है। इसके पहले एक चाय बागान के निकट ट्रेन को आधे घंटे के लिए रोका गया था।

By Priti JhaEdited By: Published: Fri, 04 Jun 2021 01:01 PM (IST)Updated: Fri, 04 Jun 2021 01:01 PM (IST)
कंचन कन्या एक्सप्रेस के ब्रेक शू में लगी आग, रेलयात्री को किसी प्रकार की कोई क्षति नहीं
सिलीगुड़ी के बागडोगरा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की जांच करते दमकल, पुलिस व आरपीएफ कर्मी।

जागरण संवाददाता ,सिलीगुड़ी। सियालदह अलीपुरद्वार अप कंचनकन्या एक्सप्रेस संख्या 03149 के ब्रेक शू में लगी आग को शुक्रवार सुबह बागडोगरा रेलवे स्टेशन पर दमकल और आरपीएफ कर्मियों द्वारा काबू पाया गया। इस घटना में किसी भी रेलयात्री को किसी प्रकार की कोई क्षति नहीं पहुंची है। लगभग 1 घंटे के बाद आग पर पूरी तरह काबू पाने के बाद फिर से ट्रेन को अलीपुरद्वार के लिए रवाना कर दी गई।

loksabha election banner

रेल तथा पुलिस अधिकारियों का कहना है कि समय पर इस घटना को देखे जाने पर समय रहते काबू पा लिया गया अगर यह चालक के नजर में नहीं आता तो बड़ी दुर्घटना घट सकती थी। बागडोगरा थाना प्रभारी महेश सिंह और आरपीएफ के सब इंस्पेक्टर विपेंद्र कुमार से मिली जानकारी के अनुसार सुबह 8:30 बजे नक्सलबरी अटल के निकट वातानुकूलित संख्या 9 ए आर003 से धुआं निकलते देख ट्रेन चालक ने ट्रेन को अटल चाय बागान के निकट रुक कर जांच  किया। चेकिंग के दौरान पाया गया कि बोगी के नीचे ब्रेक शू में लगी आग से धुआ निकल रहा है। इस बात की जानकारी बागडोगरा रेल के अधिकारियों और पुलिस को दी गई।

चालक से कहा गया कि जोखिम नहीं ले कर ट्रेन को बागडोगरा स्टेशन पर लाएं। ट्रेन आने के पहले ही बागडोगरा थाने की पुलिस आरपीएफ जीआरपी तथा दमकल की दो इंजन मौके पर पहुंची। ट्रेन पहुंचने के बाद आरपीएफ कर्मियों ने अग्नि शमन यंत्र के माध्यम से वृक्षों में लगी आग पर काबू पा लिया। उसके बाद पुलिस आरपीएफ और दमकल कर्मियों ने ट्रेन को पूरी तरह जांच करने के बाद अलीपुरद्वार की ओर रवाना किया। यात्रियों ने बागडोगरा स्टेशन पर जेल पुलिस और दमकल कर्मियों की भीड़ देखी तो तब उन्हें पता चला कि ट्रेन में आग लगी है। इसके पहले एक चाय बागान के निकट ट्रेन को आधे घंटे के लिए रोका गया था लेकिन उन लोगों को पता नहीं ट्रेन वहां क्यों रुकी। कई यात्रियों का कहना है कि ट्रेन एक घंटा पहले से काफी धीमी गति में चल रही थी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.