Move to Jagran APP

सात दिवसीय स्वच्छता कार्यक्रम का शुभारंभ

जागरण संवाददाता सिलीगुड़ी सिलीगुड़ी मारवाडी युवा मंच सिलीगुड़ी शाखा द्वारा गाधी जयंती के अवस

By JagranEdited By: Published: Sun, 03 Oct 2021 09:05 PM (IST)Updated: Sun, 03 Oct 2021 09:05 PM (IST)
सात दिवसीय स्वच्छता कार्यक्रम का शुभारंभ
सात दिवसीय स्वच्छता कार्यक्रम का शुभारंभ

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी, मारवाडी युवा मंच, सिलीगुड़ी शाखा द्वारा गाधी जयंती के अवसर पर दो अक्टूबर से आठ अक्टूबर तक वार्ड नंबर नौ की समिति के साथ मिलकर सात दिवसीय स्वच्छता कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया है। जिसके अन्तर्गत वार्ड की सात दिनों तक साफ सफाई कि जाएगी। प्रथम दिन मायुम, सिलीगुडी शाखा द्वारा स्वच्छता जागरूकता अभियान के तहत पोस्टर का विमोचन किया गया। साथ ही वार्ड में कूड़ेदान का वितरण किया गया।

loksabha election banner

मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व वार्ड पार्षद राम कुमार अग्रवाल ने उपस्थिति दर्ज कराई। उन्होंने कहा कि हम सभी का दायित्व है कि हम सभी मिलकर अपने घर, मुहल्ले, शहर और देश को स्वच्छ रखें। शाखा अध्यक्ष मनोज अग्रवाल ने बताया कि महात्मा गाधी ने स्वच्छता का संदेश दिया था। उनके इसी संदेश को जन जन तक पहुंचाने का एक प्रयास है। इसके लिए सिलीगुडी शाखा ने स्वच्छ भारत और निर्मल बंगला के अंतर्गत सात दिवसीय स्वच्छता अभियान शुरू किया है ।

सचिव आशु अग्रवाल ने जानकरी दी कि मायुम द्वारा स्वच्छता सेनानियों को खादा पहनाया गया। साथ ही पूजा को ध्यान में रखकर नए कपड़े और मिठाई दी गई। कार्यक्रम संयोजक सौरव रामपुरिया ने बताया कि स्वच्छता के साथ साथ हमें अभी कोरोना से भी अपना बचाव करना है। इसलिए सिलीगुडी शाखा ने कोरोना जागरूकता को ध्यान में रख कर सिलीगुडी टैफिक पुलिस के साथ मिलकर टोटो में कवर लगाए गए। साथ ही मास्क, सैनिटाइजर सहित कोरोना किट भी दिया। स्वच्छ भारत के कन्वेनर किशन, सहसंयोजक विशाल अग्रवाल, गणेश जिंदल,गीतेश जिंदल, प्रणय गोयल, सुरेश अग्रवाल की सक्रिय भूमिका रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.