Move to Jagran APP

सड़क से गुजरने के दौरान ममता बनर्जी ने उसेे अपने पास बुलाया...

सड़क से गुजरने के दौरान असहाय की आवाज सुनकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उस व्यक्ति को अपने पास बुलाया। इसके बाद ही उसे कुछ मदद के तौर पर 6 हजार रुपये सौंपा।

By Preeti jhaEdited By: Published: Thu, 12 Jul 2018 11:19 AM (IST)Updated: Thu, 12 Jul 2018 02:04 PM (IST)
सड़क से गुजरने के दौरान ममता बनर्जी ने उसेे अपने पास बुलाया...
सड़क से गुजरने के दौरान ममता बनर्जी ने उसेे अपने पास बुलाया...
जलपाईगुड़ी, जागरण संवाददाता।  मंगलवार को सड़क से गुजरने के दौरान असहाय की आवाज सुनकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उस व्यक्ति को अपने पास बुलाया। इसके बाद ही उसे कुछ मदद के तौर पर 6 हजार रुपये सौंपा। यह घटना राजगंज के असहाय परिवार के अनुकूल कुड़ी की कहानी है।

इस क्रम में मुख्यमंत्री के निर्देश पर ही बुधवार को राजगंज के बीडीओ पेमा शेरपा ने अनुकूल से मुलाकात कर बेटी की पढ़ाई समेत अन्य कार्यो के लिए हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया। अनुकूल की बेटी संजीता पैसे के अभाव में एमए की पढ़ाई नहीं कर पा रही है।

loksabha election banner

लेकिन अब उसकी पढ़ाई का सारा खर्च सरकार उठाएगी। इसके अलावा दिव्यांग बेटे अमित कुड़ी (23) की इलाज की पूरी जिम्मेदारी भी सरकार उठाएगी।

जल्द ही उसे दिव्यांग का प्रमाण पत्र दिया जाएगा। साथ ही छोटी बेटी संगीता कुड़ी (22) को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सिलाई प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस प्रशिक्षण के लिए सरकार की ओर से लोन मुहैया कराई जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.