Move to Jagran APP

डीएम ने दी बंगाल सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी

दार्जिलिंग में विभिन्न स्थान पर समारोहपूर्वक मना गणतंत्र दिवस संवाद सूत्र दार्जिलिंग स्थानीय चौरास्ता प

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 08:13 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 08:13 PM (IST)
डीएम ने दी बंगाल सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी
डीएम ने दी बंगाल सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी

दार्जिलिंग में विभिन्न स्थान पर समारोहपूर्वक मना गणतंत्र दिवस

loksabha election banner

संवाद सूत्र, दार्जिलिंग: स्थानीय चौरास्ता प्रागण में 73 वां गणतंत्र दिवस समारोह मनाया गया इस अवसर पर जिलाधिकारी एस पूनम बालम ने झडा फहराया। परेड का निरीक्षण जिलाधिकारी एस पूनम बालम व पुलिस अधीक्षक डॉ संतोष निंबालकर ने किया। समारोह को संबोधित करते हुए डीएम ने अपने संबोधन में सरकार की उपलब्धियों को गिनाया बंगाल सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओं को विस्तृत जानकारी दी और अभी तक हुए कायरें का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया । कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एसपी डॉ. संतोष निंबालकर ने पुलिस द्वारा जनहित में किए गए कायरें की जानकारी दी जिसमें मुख्यत: रोकिने छैन शिक्षा अभियान जो दार्जिलिंग पुलिस द्वारा चलाई जा रही है इससे अनेक विद्यार्थी लाभान्वित हुए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर 30 महिला कास्टेबल की एक महिला विनर फोर्स गठित की गई है जिन्हें एडीशनल एसपी हेड क्वार्टर एस लेप्चा ने प्रशिक्षित किया है वह मुख्य आकर्षण का केंद्र था उन्हें सिटी में नियुक्त किया जाएगा इसकी विधिवत घोषणा होना अभी बाकी है। वर्ष 2022 के प्रेसीडेंट पुलिस मेडल दार्जिलिंग पुलिस के ए एस आई मोथे को पुरस्कृत करने की घोषणा की गई। जिन्हें डीएम व एसपी खादा पहनाकर बधाई दी। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने परेड की सलामी ली । सूचना और संचार सास्कृतिक विभाग द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय गीत और सिंगर नृत्य सूचना व संस्कृति विभाग द्वारा आयोजित किया गया ।

मोहब्बत गली उत्सव समिति ने बांटी मिठाई

अन्य जगहों से भी गणतंत्र दिवस मनाए जाने की सूचना मिली है जिसमें प्रत्येक वर्ष की भाति इस वर्ष भी मोहब्बत गली उत्सव समिति द्वारा विकास गुप्ता की अगुवाई में झडा तोलन कर लोगों में मिठाइया बाटी गई मोहब्बत गली को तिरंगा झडा और बैलून से सजाया गया था परंतु कोविड को ध्यान में रखते हुए रंगारंग कार्यक्रम आयोजित नहीं किया गया। इसी तरह भोजपुरी समाज के तरफ से भोजपुरी भवन चादमारी के प्रागण मैं झडा फहराया किया गया ।

असहाय व अस्वस्थ वृद्ध के घर पहुंच विधायक ने की सफाई,कराया स्नान

दार्जिलिंग के विधायक नीरज जिम्बा ने कुछ अलग तरीके से गणतंत्र दिवस मनाया असहाय वृद्ध बीमार कृष्ण सुब्बा को सामाजिक सेवा अभियान के तहत , तराई के नीरपानी बस्ती में उनके घर जाकर विधायक नीरज जिम्बा ने उनकी घर की साफ सफाई की और उनके शरीर को सफाई कर नहलाया धुलाया उनके घाव की मरहम पट्टी की और उसके बाद उन्हें नया वस्त्र दिया विधायक नीरज जिंबा द्वारा उनको खाद्य सामग्री व्हीलचेयर के साथ-साथ उनके घर की मरम्मत कराने का भी वादा किया और कृष्णा सुब्बा के जीवन यापन के लिए हर माह 4000रुपये देने का वचन दिया नीरपानी बस्ती के लोगों ने विधायक नीरज जिंबा को पूरे गाव के तरफ से धन्यवाद एवं कृतज्ञता व्यक्त किया ।मानव सेवा ही माधव सेवा है इसे नीरज जिम्बा ने चरितार्थ कर दिखाया ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.