Move to Jagran APP

शहर में फिर से डेंगू का डंक,एक की मौत,कई बीमार

-मृतका के परिजनों से मिले मंत्री गौतम देव --नगर निगम की लापरवाही पर जताया रोष -तत्काल आवश्य

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 Oct 2019 09:22 PM (IST)Updated: Fri, 11 Oct 2019 06:21 AM (IST)
शहर में फिर से डेंगू का डंक,एक की मौत,कई बीमार
शहर में फिर से डेंगू का डंक,एक की मौत,कई बीमार

-मृतका के परिजनों से मिले मंत्री गौतम देव

loksabha election banner

--नगर निगम की लापरवाही पर जताया रोष

-तत्काल आवश्यक उपाय करने की मांग

- नेता विपक्ष ने भी दी आंदोलन की धमकी जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : शहर में एक बार फिर से डेंगू ने डंक मारना शुरू कर दिया है। डेंगू से एक रोगी की मौत के बाद खलबली मची हुई है। जबकि कई लोगों के बीमार होने की भी खबर है। सरकारी अस्पताल के साथ ही विभिन्न नर्सिग होम में भी कई रोगी डेंगू के लक्षण लेकर भर्ती हैं।

इस बीच,शहर के 21 नंबर वार्ड में गत छह अक्टूबर को डेंगू की चपेट में दिवंगत हुई सीमा सेन के घर जा कर गुरुवार को राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव ने शोकाकुल परिजनों से भेंट की। उनका हालचाल लिया व अपनी संवेदना व्यक्त की। इसके साथ ही पीड़ित परिवार के हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया। इस अवसर पर संवाददाताओं से बातचीत में मंत्री ने रोष जताते हुए कहा कि लोगों की जानें जा रही हैं और नगर निगम कान में तेल डाल कर सोया हुआ है। हर साल बरसात के समय डेंगू का प्रकोप चरम पर जा पहुंचता है। हर साल मौतें होती हैं इसके बावजूद नगर निगम कोई हरकत ही नहीं कर रहा है। इधर, कई दिनों जम कर बारिश हुई है। जगह-जगह जलजमाव हो गया है। मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है। इसके बावजूद सड़कों, नालों, कचरों की सफाई नहीं हो रही है। मच्छर नाशक रसायनों का स्प्रे नहीं किया जा रहा है। फॉगिंग तो दूर ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव तक नदारद है। इस दिशा में नगर निगम को गंभीर होना चाहिए। हर आवश्यक कार्यवाही व उपाय करने चाहिए।

दूसरी ओर सिलीगुड़ी नगर निगम के विपक्ष के नेता रंजन सरकार ने भी ऐसे ही आरोप लगाते हुए कहा कि यदि सिलीगुड़ी नगर निगम ने समय रहते ठोस कदम नहीं उठाए तो वे लोग जोरदार आंदोलन करने को बाध्य होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.