सिलीगुड़ी की तर्ज पर आज होगी दार्जिलिंग विनर्स वाहिनी की लांचिंग, जानिए विनर्स के कारनामे

सिलीगुड़ी दौरे पर पहुंची मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तेजस्विनी का नाम बदलकर विनर्स रखा। महिला सुरक्षा की दिशा में विनर्स वाहिनी गठन के लिए पुलिस कमिश्नर गौरव शर्मा की पीठ थपथपाई। साथ ही राज्य भर में टीम के गठन करने कs निर्देश दिए थे ।

Sumita JaiswalPublish: Sat, 29 Jan 2022 03:15 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 03:19 PM (IST)
सिलीगुड़ी की तर्ज पर आज होगी दार्जिलिंग विनर्स वाहिनी की लांचिंग, जानिए विनर्स के कारनामे

 सिलीगुड़ी, जागरण संवाददाता। महिला सुरक्षा की दिशा में सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के नक्शे कदम पर दार्जिलिंग जिला पुलिस ने भी कदम बढ़ाया है। दार्जिलिंग जिला पुलिस भी विनर्स वाहिनी को लांच करने जा रही है। शनिवार शाम साढ़े चार बजे उत्तर बंगाल के आईजी डीपी सिंह दार्जीलिंग जिला पुलिस की विनर्स स्क्वाड को लांच करेंगे।

यहां बताते चलें कि महिला सुरक्षा की दिशा में सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस ने एक कारगर कदम बढ़ाया था। बीते वर्ष दुर्गा पूजा के पहले महिला पुलिस की दक्ष व प्रशिक्षित अधिकारी व कर्मचारियों को लेकर एक विशेष टीम का गठन किया जिसका नाम तेजस्विनी रखा। पूजा व उत्सव के दौरान भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर युवती व महिलाओं के साथ छेड़छाड़ व छिनतई पर निगरानी रखने के लिए तेजस्विनी का गठन किया गया। किसी भी समय घटनास्थल पर पहुंचने के लिए तेजस्विनी की टीम को 21 स्कूटी मुहैया कराया गया। हालांकि बाद में सिलीगुड़ी दौरे पर पहुंची राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तेजस्विनी का नाम बदलकर विनर्स रखा। और महिला सुरक्षा की दिशा में विनर्स वाहिनी गठन के लिए पुलिस कमिश्नर गौरव शर्मा की पीठ थपथपाई। साथ ही राज्य भर में इस तरह की टीम के गठन करने का निर्देश पुलिस विभाग को दिया।

बीते दुर्गा पूजा से लेकर अंग्रेजी नव वर्ष उत्सव तक सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन की विनर्स वाहिनी को महिला सुरक्षा के मद्देनजर गश्त लगाते पाया गया। बल्कि छिनतई और छेड़छाड़ के कई मामलों में बदमाशों को दबोचने में भी सफलता हाथ लगी है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर अमल करते हुए दार्जीलिंग जिला पुलिस भी विनर्स स्क्वाड को लांच कर रही है। शनिवार शाम शहर से सटे दार्जीलिंग जिला पुलिस के सुकना चौकी में एक कार्यक्रम के आयोजन किया गया। उत्तर बंगाल के आईजी डीपी सिंह स्वयं इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहेंगे।

Edited By Sumita Jaiswal

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept