दार्जिलिंग सांसद राजू बिष्‍ट ने सिलीगुड़ी के विकास को लगाई वायदों की झड़ी, सीपीआईएम, कांग्रेस और तृणमूल पर लगाए ये आरोप

दार्जिलिंग से सांसद व बीजेपी के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता राजू बिष्‍ट ने तृणमूल कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला। कहा कि तृणमूल सिलीगुड़ी नगर निगम के लिए मात्र 250 करोड़ रुपये का बजट देती है। इससे बेहतर इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर बनाना तो दूर शहर की नालियों की सफाई भी नहीं होगी।

Sumita JaiswalPublish: Tue, 25 Jan 2022 04:43 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 04:43 PM (IST)
दार्जिलिंग सांसद राजू बिष्‍ट ने सिलीगुड़ी के विकास को लगाई वायदों की झड़ी, सीपीआईएम, कांग्रेस और तृणमूल पर लगाए ये आरोप

सिलीगुड़ी, ऑनलाइन डेस्‍क। दार्जिलिंग से सांसद व बीजेपी के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता राजू बिष्‍ट ने कहा है कि सिलीगुड़ी को उत्‍तर बंगाल के विकास का इंजन बनाया जाएगा। उन्‍होंने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर पश्चिम बंगाल पर शासन करनेवाले सीपीआइएम, कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस पर हमला बोला है। कहा है कि सिलीगुड़ी में विकास की अपार संभावनाएं होते हुए भी 34 साल के सीपीआइएम और कांग्रेस और 11 साल के तृणमूल शासन के दौरान कुल 45 सालों में सिलीगुड़ी के विकास के लिए राज्‍य सरकारों के पास ना कोई विजन था ना प्‍लानिंग।

सांसद ने तृणमूल कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि बड़े-बड़े वादों के बावजूद तृणमूल सिलीगुड़ी नगर निगम के लिए मात्र 250 करोड़ रुपये का बजट देती है। इससे बेहतर इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर बनाना तो दूर की बात शहर की नालियों की सफाई भी नहीं होगी। तृणमूल कांग्रेस को इस क्षेत्र के विकास से कुछ लेना-देना नहीं है। सिलीगुड़ी को स्‍मार्ट ग्रीन सिटी बनाने के लिए एक हजार करोड़ रुपये की जरूरत है। इसके लिए हमें केंद्र की मदद और जरूरत पड़ने पर वर्ल्‍ड बैंक और आइएमएफ की सहायता लेनी होगी। बीजेपी सिलीगुड़ी के विकास के लिए हर संभव मदद करेगी। अंत में सांसद ने लोगों से अपील की है कि हमारे और आपके सपनों को साकार करने के लिए सिलीगुड़ी के बेहतर भविष्‍य के लिए बीजेपी को एक मौका दें।

सिलीगुड़ी बनेगा विकास का इंजन

सांसद ने कहा कि सिलीगुड़ी उत्‍तर बंगाल का सबसे बड़ा शहर होने के साथ ही यह इस क्षेत्र  की आर्थिक राजधानी है। बीजेपी का पूर्ण विश्‍वास है कि हमारे क्षेत्र की प्रगति सिलीगुड़ी के समुचित विकास के बगैर संभव नहीं है। जिस तरह से हरियाणा को गुरुग्राम, कर्नाटक को बैंगलुरु और यूपी को नोएडा से विकास की ताकत मिलती है, उसी तरह सिलीगुड़ी के समुचित विकास से उत्‍तर बंगाल काे एक विकसित क्षेत्र बनाया जा सकता है।

बनेगा स्‍मार्ट ग्रीन सिटी

बीजेपी सांसद ने कहा कि हमारे क्षेत्र के लोगों ने जैसे बीजेपी पर भरोसा जताया है, वैसे ही हम आप सब के साथ और आशीर्वाद से सिलीगुड़ी को स्‍मार्ट ग्रीन सिटी बनाएंगे। वह दिन दूर नहीं जब सिलीगुड़ उत्‍तर बंगाल के विकास का इंजन बनेगा। हम सिलीगुड़ी में साफ-सुथरी, इमानदार, पारदर्शी और भ्रष्‍टाचार रहित सरकार देंगे। हम बेहतर लॉ एंड ऑर्डर के साथ ही पीपुल्‍स फ्रेंडली पुलिसिंग को प्रमोट करेंगे। लोगों के द्वार तक नगर निगम की सुविधाएं पहुंचाना, सॉलिड वेस्‍ट मैनेजमेंट सिस्‍टम, बेहतर नालियां और अन्‍य इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर हमारी प्रॉयरिटी में हैं।

सांसद ने वायदाें की झड़ी लगाते हुए कहा कि हम सिलीगुड़ी में रिंग रोड बनाएंगे। साथ ही शहर के अंदर साइकिल और अन्‍य ट्रैफिक फ्रेंडली रोड, मल्‍टीलेवल पार्किंग, सार्वजनिक शौचालय, पेयजल सुवि का निर्माण किया जाएगा। युवाओं के लिए खेल स्‍टेडियम,सभी वार्डो में पीएचसी बनाने के साथ ही यहां पर्यटन उद्योग को बढ़ावा देनेवाले इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर का निर्माण किया जाएगा।

उन्‍होंने कहा कि सबसे महत्‍वपूर्ण यह है कि हम सिलीगुड़ी को आइटी हब के रुप में विकसित करेंगे, जिससे शहर में निवेश बढ़े। सेल्‍फ हेल्‍प ग्रुप बनाकर महिला सशक्‍तीकरण को बढ़ावा दिया जाएगा।

 

Edited By Sumita Jaiswal

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept