Move to Jagran APP

New Covid Strain: ब्रिटेन से आई महिला की कोविड जांच रिपोर्ट नेगेटिव, स्वास्थ्य पर रखी जा रही नजर

New Corona strain कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने सर्विलांस बढ़ाई है। बंगाल में कोरोना के नए स्ट्रेन से संक्रमण का पहला मामला गत बुधवार को सामने आया था। उसके बाद से उन सभी लोगों को चिन्हित किया जा रहा था।

By Babita kashyapEdited By: Published: Sat, 02 Jan 2021 10:56 AM (IST)Updated: Sat, 02 Jan 2021 10:56 AM (IST)
New Covid Strain: ब्रिटेन से आई महिला की कोविड जांच रिपोर्ट नेगेटिव, स्वास्थ्य पर रखी जा रही नजर
ब्रिटेन से दार्जिलिंग आई महिला की कोविड-19 जांच रिपोर्ट नेगेटिव

 सिलीगुड़ी, जागरण संवाददाता। कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन (New Coronavirus strain) के बीच दिसंबर के अंतिम सप्ताह में ब्रिटेन से दार्जिलिंग आई एक महिला की कोरोना वायरस जांच रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है। हालांकि महिला की स्वास्थ्य पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा कड़ी नजर रखी जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के आधिकारिक सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार दिसंबर महीने के अंतिम सप्ताह में ब्रिटेन से एक महिला दार्जिलिंग आई है। 

loksabha election banner

 बताया गया कि ब्रिटेन में फ्लाइट पकड़ने से पहले भी वहां पर उसकी कोरोना वायरस जांच रिपोर्ट नेगेटिव थी। यहां आने पर भी जैसे स्वास्थ विभाग को जानकारी मिली स्वास्थ विभाग में फिर से उसकी कोरोना वायरस की जांच कराई जिसमें रिपोर्ट निगेटिव पायी गई। बताया गया कि स्वास्थ्य विभाग इसके बावजूद महिला को ऑब्जर्वेशन में रखा है, तथा उसकी स्वास्थ्य पर नजर रखी हुई है।

 इस बारे में दार्जिलिंग जिले के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर प्रलय आचार्य का कहना है कि दार्जिलिंग जिले में कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन का कोई मामला सामने नहीं आया है। ब्रिटेन समेत अन्य देशों जहां कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन का पता चला है अथवा भारत के जिन राज्यों में इस बीमारी के नए स्ट्रेन के मामले सामने आए हैं, उन जगहों से यहां आने वालों का पता लगाया जा सके, इसके लिए सर्विलांस बढ़ा दी गई है। स्वास्थ्य विभाग पहले से ही सतर्कता जारी रखते हुए हर जरूरी कदम उठा रहा है।

 उल्लेखनीय है कि बंगाल में कोरोना के नए स्ट्रेन से संक्रमण का पहला मामला गत बुधवार को सामने आया था। उसके बाद से उन सभी लोगों को चिन्हित किया जा रहा था, जो उस व्यक्ति के साथ विमान में सफर कर रहे थे। इसी में एक अन्य व्यक्ति के कोरोना संक्रमित होने का मामला सामने आया है। कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर केंद्र व राज्य सरकारें बेहद सतर्क हैं और इसे लेकर जागरूकता फैलाई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.