Move to Jagran APP

मई महीने में अब तक कोरोना के करीब 11 हजार मामले

-पिछले छह महीने में भी नहीं हुई थी मरीजों की इतनी संख्या - नगर निगम क्षेत्र में ही कोरोना क

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 May 2021 06:53 AM (IST)Updated: Sun, 23 May 2021 06:53 AM (IST)
मई महीने में अब तक कोरोना के करीब 11 हजार मामले
मई महीने में अब तक कोरोना के करीब 11 हजार मामले

-पिछले छह महीने में भी नहीं हुई थी मरीजों की इतनी संख्या

loksabha election banner

- नगर निगम क्षेत्र में ही कोरोना के 2185 नए मामले

-मौत की बढ़ती संख्या से लोगों को लग रहा है डर

13

सौ 96 लोग महकमा परिषद क्षेत्र में संक्रमित 94

मरीजों की मौत हुई है एक सप्ताह के अंदर

46

सौ से ज्यादा मरीजों ने जीती जिंदगी की जंग जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने मई महीने के पहले तीन सप्ताह में ही रिकार्ड बना लिया है। इस दौरान सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में करीब 11 हजार कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। जिला प्रशासन द्वारा मुहैया कराए गए की आकड़ों के मुताबिक सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में इस महीने एक मई से लेकर के 21 मई के बीच कोरोना के 10935 मामले सामने आ चुके हैं। इतने मामले तो पिछले छह महीने में नहीं आए थे। कोरोना की दूसरी लहर में पूरे देश की तरह पश्चिम बंगाल व सिलीगुड़ी के आसपास के क्षेत्र में भी कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। अप्रैल महीने में सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में लगभग 5000 मामले आए। जबकि 60 से ज्यादा मरीजों की मौत हुई थी। वहीं मई महीने का पहला तीन सप्ताह काफी भयावह साबित हुआ है। कोरोना वायरस के नए मामले तथा इस बीमारी से हो रही मौत ने स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन के साथ-साथ मरीजों और उनके परिजनों को सकते में डाल दिया है। मई महीने में कोरोना वायरस किस कदर बढ़ रहा है इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि मई महीने के तीसरे सप्ताह में यानी 15 मई से लेकर 21 मई तक इन सात दिनों के दौरान सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में कोरोना वायरस के 3581 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें सिर्फ सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में यह आंकड़ा 2185 का है। जबकि सिलीगुड़ी महकमा के माटीगाड़ा,नक्सलबाड़ी, खोरीबाड़ी, फांसीदेवा तथा सिलीगुड़ी से सटे सुकना में इन सात दिनों में 1396 मामले सामने आए हैं। इस महीने एक और जहा मामले बढ़ रहे हैं, वहीं दूसरी ओर मृतकों की भी संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है। उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल समेत सिलीगुड़ी के विभिन्न नìसग होम में एक सप्ताह के दौरान 94 मरीजों की मौत हो चुकी है। हालाकि कुल मौत के मामलों पर पर गौर करें तो पता चलेगा कि इस महीने द्वितीय सप्ताह में हुई 99 मौतों की तुलना तीसरे सप्ताह मौतों की संख्या में कमी आई है। यही राहत की बात है। इस महीने अब तक सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में कोरोना के मामलों पर नजर डालने पर मालूम चलता है कि जहा 21 दिनों में 10935 मामले सामने आए हैं, वहीं 253 मरीज कोरोना से जंग हार गए।

मई महीने के तीसरे सप्ताह में काफी संख्या में कोरोना संक्रमित मरीजों ने जंग जीतने में भी कामयाबी हासिल की मई महीने के तीसरे सप्ताह में 2222 मरीजों ने बीमारी को मात देने में कामयाबी हासिल की हैं। इस तरह से इस महीने एक मई से लेकर 21 मई के बीच 4689 मरीज कोरोना से जंग जीत चुके हैं।

क्या था अप्रैल में तीसरे सप्ताह का हाल इस आंकड़े की अप्रैल के तृतीय सप्ताह से तुलना की जाए तो तो तब सिलीगुड़ी व आस पास के क्षेत्रों में कोरोना के 1183 मामले दर्ज किए गए थे। जबकि तीसरे सप्ताह में 16 मरीज की मौत हुई थी। वहीं 88 मरीजों ने कोरोना से जंग जितने में कामयाब हुए थे। सभी अस्पतालों में बेड की कमी कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच जहां उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में लगभग हर समय 150 से 170 मरीज के भर्ती रहते हैं,वहीं सिलीगुड़ी आसपास के निजी अस्पतालों में भी काफी संख्या में मरीज भर्ती हैं। यहा तक की निजी अस्पतालों में भर्ती होने के लिए मरीजों की लाइन लगी है लेकिन बेड नहीं है। बेड नहीं होने की मजबूरी बताकर अस्पताल प्रबंधन के लोग मरीजों को भर्ती करने से इंकार कर दे रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.