Move to Jagran APP

अमित शाह के चॉपर की लैंडिंग पर संशय खत्म, होटल गार्डेन पार्क ने दिया अपना हैलीपैड

22 जनवरी को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के हेलीकॉप्टर के मालदा में लैंड करने का मामला सलट गया है। अब होटल गार्डेन पार्क ने अपने हैलीपैड का प्रयोग करने की अनुमति दे दी है।

By Rajesh PatelEdited By: Published: Mon, 21 Jan 2019 03:41 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jan 2019 03:41 PM (IST)
अमित शाह के चॉपर की लैंडिंग पर संशय खत्म, होटल गार्डेन पार्क ने दिया अपना हैलीपैड
अमित शाह के चॉपर की लैंडिंग पर संशय खत्म, होटल गार्डेन पार्क ने दिया अपना हैलीपैड
 सिलीगुड़ी [जागरण संवाददाता]। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के हेलीकॉप्टर की मालदा में लैंडिंग का मामला सोमवार शाम तक सलट गया। होटल गोल्डेन पार्क के प्रबंधन ने अपने हैलीपैड का प्रयोग करने की अनुमति दे दी। होटल के मैनेजिंग डाइरेक्टर दिलीप कुमार अग्रवाल ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि हैलीपैड की मरम्मत का काम युद्ध स्तर पर शुरू कर दिया गया है। 
   बता दें कि मालदा में शाह की कल मंगलवार को सभा होनी है। इसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भी आने की संभावना है। दोनों नेता हेलीकॉप्टर से ही मालदा आएंगे। मालदा एयरपोर्ट पर हेलीकॉप्टर की लैंडिंग की अनुमति के लिए भाजपा नेताओं ने जिला प्रशासन को पत्र लिखा था। जवाब में एयरपोर्ट पर कथित रूप से चल रहे मरम्मत कार्य के कारण अनुमति नहीं दी। भाजपा नेताओं ने जब इसको लेकर राज्य की ममता सरकार पर लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन करने का आरोप लगाया और अन्य लोग भी सरकार के इस कदम की आलोचना करने लगे तो सरकार ने इसकी गंभीरता को समझते हुए मालदा के एक बड़े होटल गोल्डेन पार्क के हैलीपैड पर हेलीकॉप्टर की लैंडिग की अनुमति दी। 
  लेकिन, यह हैलीपैड होटल प्रबंधन के स्वामित्व में है, सो प्रबंधन ने भी मामले को लटकाए रखा। कहा था कि उसका हैलीपैड फिलहाल हेलीकॉप्टर की लैंडिंग लायक नहीं है। होटल के प्रबंध निदेशक दिलीप कुमार अग्रवाल ने दैनिक जागरण से सोमवार की दोपहर में ही कहा था कि हैलीपैड की स्थिति ठीक नहीं है। आसपास पेड़ हैं। उनकी डालियां बढ़ी हुई हैं। इसके पहले जब भी किसी वीआइपी या वीवीआइपी का हेलीकॉप्टर लैंड किया है, दो दिन पहले से इसकी तैयारी की जाती रही है। एविएशन के विशेषज्ञ आकर जांच करके अपनी रिपोर्ट देते हैं। इस बार अभी तक ऐसा हुआ ही नहीं। देश के इतने बड़े नेता आ रहे हैं, एविएशन की रिपोर्ट बिना इतना बड़ा रिस्क कैसे लिया जा सकता है। एविएशन वाले आकर जांच करके अपनी संस्तुति कर दें, फिर कोई आपत्ति नहीं है। कारण चाहे जो भी हो, लेकिन शाम होते-होते प्रबंधन ने यू टर्न ले लिया। अपनी ओर से हेलीकाॉप्टर की लैंडिंग के लिए अनुमति दे दी। इसके बाद भाजपा नेताओं ने वहां तैयारी भी शुरू कर दी।
   

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.