Move to Jagran APP

मैत्री साइकिल रैली पहुंची 174 वीं वाहिनी

जागरण संवाददाता सिलीगुड़ी जागरण संवाददाता सिलीगुड़ी बांग्लादेश के साथ मैत्री का संदेश देन

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 10:33 AM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 10:33 AM (IST)
मैत्री साइकिल रैली पहुंची 174 वीं वाहिनी
मैत्री साइकिल रैली पहुंची 174 वीं वाहिनी

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : बांग्लादेश के साथ मैत्री का संदेश देने के उद्देश्य से बीएसएफ द्वारा इस महीने 10 जनवरी से बीएसएफ दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के पानीतर बीओपी से शुरू मैत्री साइकिल रैली बुधवार को बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर सीमा क्षेत्र 174 वीं वाहिनी पहुंची। इस दौरान बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर मुख्यालय के कमांडेंट एमपी सिंह ने सीमा चौकी कामदेवपुर में साइकिल रैली का स्वागत किया। इस दौरान काफी संख्या में ग्रामवासियों व बीएसएफ के उच्च अधिकारियों की उपस्थिति में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया।

loksabha election banner

साइकिल रैली में शामिल प्रतिभागियों ने नीलकांत स्वर्ग आश्रम में अनाथ बच्चों से मुलाकात कर देश की निस्वार्थ सेवा के लिए प्रेरित किया। बुधवार को ही साइकिल रैली कादेवपुर व हमजापुर होते हुए दीपापाड़ा पहुंची। बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर के मुख्य सूचना अधिकारी ने बताया कि बांग्लादेश के जनक बंग्बंधु शेख मुजिबुर्रहमान के सौंवें जन्मदिन के मौके 17 मार्च को साइकिल रैली मिजोरम के सीमा चौकी सीलकोर में संपन्न होगी। साइकिल रैली में बीएसएफ के 30 जवान शामिल हुए हैं।

इससे पहले बीते सोमवार को साइकिल रैली बीएसएफ उत्तर बंगाल सीमा क्षेत्र में प्रवेश किया था, साइकिल रैली पहुंचने के दौरान बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर के डीआइजी राजीव रंजन शर्मा ने सीमा चौकी एलएनपुर में रैली का स्वागत किया था।

पिछले पिछले सप्ताह बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर के आइजी सुनील कुमार ने भारत-बांग्लादेश के बीच मैत्री पूर्ण सहयोग को बढ़ावा देने के उद्देश्य से इस तरह की रैली आयोजित किए जाने की बात कही थी। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश के सुरक्षा गार्ड बार्डर गार्ड ऑफ बांग्लादेश के साथ भी परस्पर सहयोग के साथ कार्य किया जा रहा है। इसके लिए समय-समय पर बीएसएफ व बीजीबी के आइजी व डीजी लेबल की मीटिंग होती रहती है। उन्होंने बताया था कि बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर के अधिकार क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले 936 किलोमीटर के सीमावर्ती क्षेत्रों से तस्करी के मामलों को रोकने के लिए बीएसएफ द्वारा नई-नई तकनीकी का उपयोग किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि स्नीफर डॉग के माध्यम से तस्करों तक पहुंचने में कामयाबी भी मिल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.